Move to Jagran APP

विशेष अभियान चलाकर पुलिस ने गश्त के दौरान जनसंपर्क करके दर्ज कराई उपस्थिति

मंगलवार को जिला पुलिस द्वारा पुलिस प्रेजेंस डे पुलिस उपस्थिति दिवस मनाया गया। पुलिस कप्तान राजेश दुग्गल के आदेशानुसार मंगलवार को सुबह 9 बजे से बाद दोपहर 3 बजे तक विशेष अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 05:59 AM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 05:59 AM (IST)
विशेष अभियान चलाकर पुलिस ने गश्त के दौरान जनसंपर्क करके दर्ज कराई उपस्थिति
विशेष अभियान चलाकर पुलिस ने गश्त के दौरान जनसंपर्क करके दर्ज कराई उपस्थिति

जागरण संवाददाता, झज्जर: मंगलवार को जिला पुलिस द्वारा पुलिस प्रेजेंस डे ''पुलिस उपस्थिति दिवस'' मनाया गया। पुलिस कप्तान राजेश दुग्गल के आदेशानुसार मंगलवार को सुबह 9 बजे से बाद दोपहर 3 बजे तक विशेष अभियान चलाया गया। अभियान के तहत जिला भर में तैनात पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा विशेष रूप से जिला के शहरी व ग्रामीण आबादी वाले क्षेत्रों में गश्त के दौरान जनसंपर्क करके आमजन को सुरक्षा का एहसास करवाया गया। इस दौरान पुलिस की टीमों द्वारा आमजन को महामारी संक्रमण के प्रति सजग रहने, बिना मास्क लगाएं घर से बाहर ना निकलने, अपने हाथों को सैनिटाइजर अथवा साबुन का इस्तेमाल करके स्वच्छ बनाए रखने, एक दूसरे से सुरक्षित दूरी रखने तथा संक्रमण से बचाव के लिए अन्य आवश्यक सावधानियां रखने बारे जागरूक किया गया। गश्त के दौरान पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों तथा वाहनों की जांच भी की गई। डे डोमिनेशन अभियान का मुख्य उद्देश्य आमजन में पुलिस की मौजूदगी दर्ज कराना है ताकि आमजन अपने आपको सुरक्षित महसूस कर सके।

loksabha election banner

पुलिस प्रेजेंस डे के विशेष अभियान के तहत जिला के सभी थाना प्रबंधकों व चौकी प्रभारियों के नेतृत्व में पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा अपने-2 क्षेत्र में प्रभावी रूप से गश्त की गई। थाना/चौकी में मौजूद अधिकतर पुलिस बल को पैदल गश्त पर तैनात किया गया। इसके अतिरिक्त जिला पुलिस कार्यालय तथा अपराध जांच शाखा यूनिटों आदि में तैनात पुलिस बल को भी विभिन्न स्थानों पर निर्धारित एरिया में गश्त पर तैनात किया गया। बड़ी संख्या में महिला पुलिस कर्मियों को भी गश्त पर तैनात किया गया। पुलिस की विभिन्न टीमों ने भीड़-भाड़ वाले बाजारों, सार्वजनिक स्थानों व चौक चौराहों पर गश्त व नाकाबंदी के अतिरिक्त ग्रामीण एरिया में पैदल गश्त करते हुए जनसंपर्क भी किया गया। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मॉल, शॉपिग कॉम्प्लेक्स, पार्क आदि सार्वजनिक स्थानों पर भी विशेष रूप से पुलिस बल को तैनात किया गया है। पुलिस की अलग-2 टीमों द्वारा होटल, ढाबों, धर्मशाला आदि को चैक किया गया। गश्त पर तैनात पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा चैकिग के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों तथा वाहनों की गहनता से जांच की गई।

जानकारी देते हुए डीएसपी मुख्यालय झज्जर रणबीर सिंह ने बताया कि झज्जर पुलिस द्वारा लोगो की सुरक्षा तथा जिला में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। पुलिस के स्तर पर सुरक्षा के हर संभव प्रयास जारी है। बाजार व भीड-भाड वाले इलाकों में पुलिस गश्त बढ़ाई गई है। पीसीआर/राईडर निरंतर गश्त कर रही है। सभी थाना/चौकी प्रभारी अपने-2 एरिया में सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए हुए है। जिला में शांति एवं कानून व्यवस्था दुरुस्त बनाए रखने को लेकर आमजन से भी पुलिस का सहयोग की अपील की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.