Move to Jagran APP

खानपुर गांव में विकसित होगी लाडो की बगिया

11 अगस्त को तीज व आजादी अमृत महोत्सव पर सीएम करेंगे वर्चुअल रूप से शुभारंभ पर्यावरण संरक्षण व बेटियों के स्वावलंबन को समर्पित होगी लाडो की बगिया

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Aug 2021 09:00 PM (IST)Updated: Sun, 08 Aug 2021 09:00 PM (IST)
खानपुर गांव में विकसित होगी लाडो की बगिया
खानपुर गांव में विकसित होगी लाडो की बगिया

संवाद सूत्र, साल्हावास : खानपुर गांव में पर्यावरण संरक्षण के साथ ही बेटियों के स्वावलंबन को समर्पित लाडो की बगिया विकसित की जाएगी। डीसी श्याम लाल पूनिया का कहना है कि पूर्ण रूप से बेटियों की सक्रिय भागीदारी के साथ ही बुधवार, 11 अगस्त को हरियाली तीज व आजादी के अमृत महोत्सव में सीएम मनोहर लाल द्वारा वर्चुअल रूप से जुड़कर लाडो की बगिया का आगाज होगा। आजादी अमृत महोत्सव व तीज के इस पावन अवसर पर सीएम वर्चुअल संवाद कार्यक्रम के तहत झज्जर जिला की बेटियों व महिलाओं को अपना शुभ संदेश देंगे। डीसी पूनिया ने जानकारी देते हुए बताया कि लाडो की बगिया में झज्जर जिला की बेटियां अपने नाम के साथ पौधारोपण करते हुए पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेवारी निभाने का संकल्प लेंगी। महोत्सव की तैयारियों के मद्देनजर डीसी ने एडीसी जगनिवास को कार्यक्रम के लिए आवर आल प्रभारी लगाया है वहीं संबंधित अधिकारियों को जिम्मेवारी के साथ महोत्सव के आयोजन बारे दिशा निर्देश जारी किए हैं। दिवस विशेष पर खानपुर गांव में एक साथ झज्जर जिला की करीब 500 बेटियां पौधारोपण करने के साथ ही बेटियों के स्वालंबन का संदेश जन-जन तक पहुंचाने में अपनी भागीदारी निभाएंगी। 11 अगस्त को सुबह 6 से 8 बजे तक पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें क्षेत्र के गांवों की बेटियां अपने नाम को अंकित करते हुए पौधों को रोपित करेंगी। आर्टिस्ट प्रदीप जैलपुरिया व ट्रीमैन देवेंद्र सूरा बनेंगे प्रेरणास्त्रोत :

loksabha election banner

महोत्सव में विख्यात आर्टिस्ट प्रदीप जैलपुरिया सहित विभिन्न शिक्षण संस्थान के विद्यार्थियों द्वारा पर्यावरण के प्रहरी के रूप में बेटियों की सजग भागीदारी थीम के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बेहतरीन प्रस्तुति दी जाएगी। लिगानुपात सुधार में आमजन को सहयोगी बनने का आह्वान लोक विधा के माध्यम से आर्टिस्ट प्रदीप जैलपुरिया द्वारा किया जाएगा वहीं ट्री मैन देवेंद्र सूरा जिला के लोगों के लिए हरा भरा झज्जर बनाने की मुहिम में आगे बढ़ने के लिए प्रेरणास्त्रोत बनेगें। पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से लाडो की बगिया में हर पौधा आमजन के लिए सेल्फी पाइंट बनेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.