Move to Jagran APP

..अगले बरस जल्दी आना बप्पा

जागरण संवाददाता, झज्जर : रविवार को गणेशोत्सव के समापन अवसर पर मंदिरों में जहां आस्था

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 12:06 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 12:06 AM (IST)
..अगले बरस जल्दी आना बप्पा
..अगले बरस जल्दी आना बप्पा

जागरण संवाददाता, झज्जर :

loksabha election banner

रविवार को गणेशोत्सव के समापन अवसर पर मंदिरों में जहां आस्था का सैलाब उमड़ा, वहीं सड़कों पर भी गणपति बाबा मोरया के जयकारे गूंजते रहे। दिनभर युवाओं की टोलियां डीजे पर गणेश जी के भजनों पर थिरकते हुए गणेश की प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए नदी तालाबों पर पहुंचे। जिसके चलते दिनभर शहर में भक्तिमय माहौल रहा।

श्रद्धालुओं ने पूरी श्रद्धा के साथ गणेश जी का पूजा अर्चना करते हुए अपने परिवार की सुख- समृद्धि की मन्नतें मांगी। समापन अवसर पर पूजा अर्चना के अलावा शहर में विभिन्न स्थानों पर भंडारों का आयोजन किया। बाबा प्रसाद गिरी मंदिर, हरिपुरा मुहल्ला क्षेत्र, पुराना बस अड्डा रोड स्थित मां जगदंबा मंदिर में भी श्रद्धापूर्वक सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। शहर के अलावा बेरी, साल्हावास और बादली क्षेत्र में भी गणेशोत्सव की धूम रही। श्रद्धालुओं ने जमकर उड़ाया रंग गुलाल

गणेशोत्सव की मस्ती श्रद्धालुओं के सिर पर चढ़ कर बोल रही थी। आलम यह था कि रंग- गुलाल के उड़ाते हुए सैकड़ों की संख्या में युवक- युवतियां अपने परिवार के सदस्यों के साथ सुन गणपति के पिता जी, गणपति बाबा मोरया के भजनों पर जमकर थिरक रहे थे। शहर में दर्जन भर से अधिक युवाओं की टोलियां अलग-अलग क्षेत्रों से गुजर रही थी। जिसके चलते पूरा दिन शहर में गहमा-गहमी का माहौल रहा। सुबह 9 बजे से जो गणेश विसर्जन की झांकियाों का दौर शुरू हुआ वो देर शाम तक चलता रहा। भव्य झांकियों ने भी बांधा समां : शहर में गणेश जी की प्रतिमा विसर्जन के दौरान निकली झांकियों में भगवान श्रीकृष्ण और राधा, भगवान शंकर और पार्वती माता का रूप धारण किए हुए कलाकारों ने खूब समां बांधा। इन कलाकारों ने भगवान श्रीकृष्ण और राधा रानी की रास लीलाओं का जीवंत मंचन करते हुए सबका मन मोहा। जिसके चलते वहां पर मौजूद श्रद्धालु भी अपने आप को नृत्य करने पर नहीं रोक पाएं। सभी ने भक्ति रस में सरोबार होते हुए नृत्य किया और जयकारे लगाए। जगह-जगह लगाए गए भंडारे

समापन कार्यक्रम में पूजा अर्चना के बाद प्रसाद भी वितरित किया गया। बाबा प्रसाद गिरी मंदिर, पुराना बस स्टेंड रोड स्थित जगदंबा मंदिर, पुराना बर्फ खाना रोड पर भंडारों का भी आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। वहीं पुराना बर्फ खाना रोड स्थित आयोजित कार्यक्रम में भंडारे के अलावा श्रद्धालु बाबा के भजनों पर नृत्य करते हुए दिखाई दिए। इसके अलावा भी शहर के विभिन्न क्षेत्रों और मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना के अलावा कार्यक्रमों का आयोजन हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.