Move to Jagran APP

हत्यारोपितों की गिरफ्तारी के लिए पीड़ित परिवार ने विरोध प्रदर्शन कर लगाई न्याय की गुहार

- विभिन्न संगठन हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल कहा जल्द मिलें न्याय

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 07:00 AM (IST)
हत्यारोपितों की गिरफ्तारी के लिए पीड़ित परिवार ने विरोध प्रदर्शन कर लगाई न्याय की गुहार
हत्यारोपितों की गिरफ्तारी के लिए पीड़ित परिवार ने विरोध प्रदर्शन कर लगाई न्याय की गुहार

- विभिन्न संगठन हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल, कहा : जल्द मिलें न्याय

loksabha election banner

- डीएसपी ने एक सप्ताह में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का दिया आश्वासन फोटो : 15 जेएचआर 13, 14, 16, 17

जागरण संवाददाता,झज्जर :

गांव चांदोल में 4 जून को हुई हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी ना होने से परेशान पीड़ित परिवार व विभिन्न संगठनों ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान लघु सचिवालय स्थित पार्क में एकत्रित हुए और पीड़ित परिवार के लिए न्याय की गुहार लगाई। साथ ही पुलिस पर आरोपितों से मिलीभगत होने व कार्रवाई ना करने का भी आरोप लगाया। सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। वहीं डीएसपी नरेश कुमार को शिकायत सौंपते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की। डीएसपी ने उन्हें एक सप्ताह में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। साथ ही कहा कि अगर कोई दिक्कत आती है तो वे सीधे उनसे संपर्क कर सकते हैं।

गांच चांदोल निवासी संजय ने बताया कि उसका छोटा भाई अनिल मेहनत मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करता था। अनिल दूसरे गांव के जोहड़ में मछली लेने के लिए गया था। लेकिन, इसी दौरान कुछ लोगों ने आकर अनिल को बेरहमी से पीटना आरंभ कर दिया। इस दौरान गंभीर चोट लगने के कारण अनिल की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया, लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी तक नहीं हुई है। पुलिस मामले में उचित कार्रवाई करने की बजाय, टाल-मटोल कर रही है। करीब दस दिन से अधिक समय बीत जाने के बाद भी उन्हें न्याय के लिए भटकना पड़ रहा है। यहां तक कि जब भी वे पुलिस के पास जाते हैं, तो उनके साथ अच्छे से व्यवहार भी नहीं किया जाता। इसलिए वे पुलिस अधिकारियों से मिलकर उचित कार्रवाई की मांग करने के लिए पहुंचे है। उनके समर्थन में वाल्मीकि कुनबा संगठन, अंबेडकर मिशनरी स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन (एएमएसओ) व वीर वाल्मीकि सेना आदि संगठनों ने भी पीड़ित परिवार के लिए न्याय की गुहार लगाई। मृतक अनिल की पत्नी ज्योति ने कहा कि आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। अब तक आरोपित खुले घूम रहे हैं।

- वाल्मीकि कुनबा संगठन से कुलदीप सिंह अनिल की हत्या करने वालों पर पुलिस ने अभी तक कार्रवाई नहीं की है। फिलहाल वे प्रशासन से मिलकर न्याय की गुहार लगाने के लिए आए हैं। अगर प्रशासन उचित कार्रवाई नहीं करता है तो वे कड़े कदम उठाने को मजबूर होंगे। यहां तक कि बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। हर हाल में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाकर रहेंगे। इस दौरान बिरजू पहलवान, प्रदीप, राहुल, सुनील रेवाड़ी, बंटी रोहतक, कुलदीप, रोबिन सिंह, नीटू, मुकेश, संदीप व शिवम आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.