Move to Jagran APP

सूबे में अपराध और अपराधियों का बोलबाला, व्यापारी और महिलाएं निशाने पर : हुड्डा

जागरण संवाददाता, झज्जर : यहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे सांसद दीपेन्द्र ¨सह ह

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 11:13 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 11:13 PM (IST)
सूबे में अपराध और अपराधियों का बोलबाला, व्यापारी और महिलाएं निशाने पर : हुड्डा
सूबे में अपराध और अपराधियों का बोलबाला, व्यापारी और महिलाएं निशाने पर : हुड्डा

जागरण संवाददाता, झज्जर : यहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे सांसद दीपेन्द्र ¨सह हुड्डा ने पेट्रोल पदार्थो और गैस सिलेंडर के आसमान छूते दामों पर भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि चुनाव पूर्व भाजपा ने वादा किया था कि महंगाई घटाएंगे और पेट्रोल और डीजल के दाम आधे कर देंगे। मगर भाजपा का कार्यकाल खत्म होने को आया दाम आधे होने की बजाय रिकॉर्ड तोड़ महंगे हो गये हैं। कमरतोड़ महंगाई, रुपये की कीमत में रिकॉर्ड गिरावट भाजपा की गलत नीतियों का नतीजा है।

loksabha election banner

पत्रकारों से बातचीत के दौरान हुड्डा ने कहा कि भाजपा राज में सबसे बड़ी चोट किसानों पर पड़ी है। कांग्रेस के शासनकाल में कीटनाशक दवाओं, ट्रैक्टरों के स्पेयर पा‌र्ट्स और खाद पर कोई टैक्स नहीं था । जबकि भाजपा ने इन सब पर टैक्स लगाकर मंहगा कर दिया है। फसल पर लागत बढ़ने और उसका वाजिब दाम नहीं मिलने के कारण किसान कर्जवान हो गया है। कांग्रेस पार्टी का संकल्प है कि वो सत्ता में आते ही किसान को कर्ज मुक्त करेगी।

भविष्य का खाका रखते हुए उन्होंने कहा कि बुढ़ापा पेंशन को बढ़ा कर तीन हजार रुपये मासिक किया जाएगा, आधे दाम पर पूरी बिजली दी जाएगी, किसी भी मिल का गन्ने का बकाया नहीं रहने दिया जाएगा, सूरजमुखी व अन्य फसलों की एमएसपी पर खरीद सुनिश्चित की जाएगी, बेरोजगार नौकरी के लिए नि:शुल्क आवेदन कर सकेंगे, बेरोजगारी भत्ता नौ हजार रूपये प्रति माह दिया जाएगा, मुफ्त प्लाट योजना से वंचित गरीबों को प्लाट दिए जाएंगे, अनुसूचित व पिछड़ा वर्ग के लोगों के भी कर्ज माफ होंगे और अपराधियों पर शिकंजा कसने का काम करेगा।

सांसद ने कहा कि इनेलो हरियाणा में प्रमुख विपक्षी दल है जिसकी जिम्मेवारी सरकार की कमियों को उजागर करना और आम आदमी की आवाज को बुलंद करना है। लेकिन इनेलो अपनी संकीर्ण सोच और तुच्छ स्वार्थो के कारण भाजपा की गोद में जा बैठी है इसलिए जहां भाजपा को सत्ता से खदेड़ना है वहीं इनेलो से भी सचेत रहने की आवश्यकता है। लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे कांग्रेस के साथ मजबूती से जुड़ें ताकि प्रदेश में अमन, चैन और भाईचारा फिर से बहाल हो और हरियाणा को देश में एक आदर्श राज्य के रूप में उभर कर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.