Move to Jagran APP

नगर परिषद कर्मचारियों ने मांगों को लेकर किया विरोध प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

अपनी मांगों को लेकर नगर परिषद के कर्मचारियों ने शहर में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान समान काम व समान वेतन की मांग की गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Jul 2021 07:50 AM (IST)Updated: Fri, 09 Jul 2021 07:50 AM (IST)
नगर परिषद कर्मचारियों ने मांगों को लेकर किया विरोध प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता,झज्जर : अपनी मांगों को लेकर नगर परिषद के कर्मचारियों ने शहर में विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही शहरी स्थानीय निकाय मंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, समान काम समान वेतन देने व कर्मचारियों के साथ हुए समझौतों के पत्र जारी करने की मांग की। जिसमें कहा कि अगर मांगों को पूरा नहीं किया तो वे बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। इस विरोध प्रदर्शन में सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान रामबीर, नगर परिषद कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य सदस्य राजपाल, जिला प्रधान राजेंद्र तुषामड़, झज्जर इकाई प्रधान शिवम, वरिष्ठ उप प्रधान अमित कुमार, वरिष्ठ उप प्रधान सरोज देवी, सुनीता देवी, विक्की, अमित, विकास, गौरव, मनीष, कमलेश, बबली, कुलदीप आदि शामिल रहे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि नगर परिषद कर्मचारी संघ हरियाणा की बार-बार बातचीत के दौरान हुए समझौतों के पत्र सरकार जारी नहीं करती। 24 मई को हुए समझौते सहित अन्य समझौतों के पत्र जल्द से जल्द जारी किए जाएं। राज्य सदस्य राजपाल ने बताया कि 26 जून को संघ की अहम बैठक हुई थी। जिसमें फैसला लिया था कि 8 जुलाई को प्रदेशभर में शहरी स्थानीय निकाय मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। जिसके तहत वीरवार को कर्मचारी लघु सचिवालय के बाहर ग्रीन बेल्ट में एकत्रित हुए और प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा। साथ ही पांच टीमों का गठन किया गाय है। जो 13 जुलाई से 30 जुलाई तक प्रदेश में आगामी आंदोलन को लेकर कर्मचारियों को तैयार करेगी। झज्जर इकाई प्रधान शिवम ने कहा कि कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए, समान काम समान वेतन दिया जाए। सरकार ने समान काम समान वेतन देने का पत्र तो जारी कर दिया, लेकिन इसे लागू नहीं किया। सरकार ने कर्मचारियों के साथ धोखा किया है, जिसे सहन नहीं किया जाएगा। साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से हटाए गए ठेका कर्मचारियों व डोर-टू-डोर के कर्मचारियों को वापस काम पर रखने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.