Move to Jagran APP

खाली प्लाटों में भरा है पानी, हादसों का है डर, कुछ तो करो समाधान

- सेक्टर दो की समस्याओं को लेकर नगर परिषद कार्यालय में अधिकारियों से मिले रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 07:00 AM (IST)
खाली प्लाटों में भरा है पानी, हादसों का है डर, कुछ तो करो समाधान
खाली प्लाटों में भरा है पानी, हादसों का है डर, कुछ तो करो समाधान

- सेक्टर दो की समस्याओं को लेकर नगर परिषद कार्यालय में अधिकारियों से मिले रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी - अधिकारियों ने सेक्टर वासियों को दिया उचित आश्वासन, बोले पानी की निकासी होगी तुरंत, बारिश का मौसम खत्म होते ही लगाई जाएंगी स्ट्रीट लाइटें जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

बारिश के कारण सेक्टरों में हुए जलजमाव को लेकर नगर परिषद व हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) आमने-सामने होने का खामियाजा सेक्टरवासियों को भुगतना पड़ रहा है। पानी निकासी की समस्या को लेकर ही सेक्टरवासी कभी एचएसवीपी तो कभी नगर परिषद के कार्यालय में भटक रहे हैं। अब नगर परिषद के अधिकारियों ने पानी निकासी का प्रबंध करने का आश्वासन दे दिया है। पानी निकासी के साथ-साथ स्ट्रीट लाइट समेत कई अन्य समस्याओं को लेकर सेक्टर दो रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधि एचएसवीपी के कार्यकारी अभियंता से मिलने के बाद मंगलवार को नगर परिषद अधिकारियों से भी मिले। चेयरपर्सन शीला राठी के आदेश पर सेक्टर दो से पानी निकासी की समस्या का तुरंत समाधान करने का आश्वासन दिया है और बारिश का मौसम खत्म होने के बाद स्ट्रीट लाइट की भी व्यवस्था करने का भरोसा सेक्टरवासियों को दिया गया है। साथ ही सफाई व्यवस्था को भी दुरुस्त करने के निर्देश नप अधिकारियों को दिए हैं। सेक्टर की सभी स्ट्रीट लाइट खराब, बरसाती पानी से महामारी फैलने का बना हुआ है अंदेशा:

सेक्टर दो रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान सुनील छिल्लर, उपप्रधान दयानंद लोहचब, सीपी रोहिल्ला, सुरजीत अहलावत, कंवर देशपाल, राजकुमार अरोड़ा, दयाराम, मनोज यादव, विनय गोयल, बिट्टू, बिजेंद्र नेहरा, गुलाब मलिक आदि ने बताया कि उनके सेक्टर में अधिकांश स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी हैं। पूरे सेक्टर में शाम होते ही अंधेरा छा जाता है। ऐसे में आपराधिक घटनाओं का अंदेशा हर समय बना रहता है। साथ ही खाली प्लाटों व पार्काें में बरसाती पानी भरा हुआ है। इसकी निकासी नहीं हो रही है। इस पानी की निकासी की जाए और तब तक पानी में दवाई का छिड़काव किया जाए ताकि मच्छर न पनपें और कोई महामारी सेक्टर में ना फैले। सेक्टरवासियों ने बताया कि वे सोमवार को एचएसवीपी के कार्यकारी अभियंता से मिले थे। उन्होंने सेक्टर की समस्याओं को लेकर नगर परिषद कार्यालय में संपर्क करने की बात कही। इस पर बैठक में मौजूद नप चेयरपर्सन के प्रतिनिधि संदीप राठी ने बताया कि सेक्टर दो को लेकर हमारे पास सिर्फ रोड व स्ट्रीट लाइट की ही व्यवस्था है। हम डीसी के आदेश पर पानी निकासी की व्यवस्था भी देख रहे हैं। सेक्टर दो से पानी की निकासी के आदेश चेयरपर्सन शीला राठी ने अधिकारियों को दे दिए। स्ट्रीट लाइट भी जल्द ही ठीक करा दी जाएंगी। इस पर एसोसिएशन के प्रधान सुनील छिल्लर ने नगर परिषद चेयरपर्सन शीला राठी का आभार व्यक्त किया। वर्जन.

हमने डीसी के आदेश पर अधिकारियों को पानी निकासी के प्रबंध करने के आदेश दे दिए हैं। बारिश का मौसम खत्म होते ही सेक्टर दो की स्ट्रीट लाइट व्यवस्था भी ठीक कर दी जाएगी।

-----शीला राठी, चेयरपर्सन, नगर परिषद, बहादुरगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.