Move to Jagran APP

पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान राजमिस्त्री ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, लिखा सुसाइड नोट

पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान गांव डावला में एक राजमिस्त्री ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने अपनी पत्नी के अवैध संबंधों से तंग आकर आत्महत्या करने की बात कही है। इधर मामले की सूचना मिलते ही पुलिस व ग्रामीण मौके पर पहुंचे। डीएसपी राहुल देव खुद इस मामले की जांच कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Jul 2021 06:21 AM (IST)Updated: Fri, 09 Jul 2021 06:21 AM (IST)
पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान राजमिस्त्री ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, लिखा सुसाइड नोट
पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान राजमिस्त्री ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, लिखा सुसाइड नोट

जागरण संवाददाता,झज्जर : पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान गांव डावला में एक राजमिस्त्री ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने अपनी पत्नी के अवैध संबंधों से तंग आकर आत्महत्या करने की बात कही है। इधर, मामले की सूचना मिलते ही पुलिस व ग्रामीण मौके पर पहुंचे। डीएसपी राहुल देव खुद इस मामले की जांच कर रहे हैं। मृतक के भाई व सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने पत्नी व उसके प्रेमी के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दिए बयान में गांव डावला निवासी सोनू ने बताया कि उसका भाई 28 वर्षीय दीपक राजमिस्त्री का काम करता था। वीरवार सुबह गांव के युवक जब दौड़ लगाने के लिए गए तो उन्होंने देखा कि एक युवक फांसी के फंदे पर लटका हुआ है, जिसकी सूचना ग्रामीणों को दी। ग्रामीणों ने मौके पर पाया कि शव दीपक का है। सूचना पर स्वजन भी वहां पहुंचे व पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचकर पुलिस व एफएसएल टीम ने जांच की तो दीपक की जेब से सुसाइड नोट मिला। सोनू ने बताया कि उसके भाई की पत्नी के अवैध संबंध थे। जिसका जिक्र सुसाइड नोट में भी किया हुआ है। पत्नी अवैध संबंधों के कारण दीपक के साथ झगड़ा करती थी और अब अपने मायके गई हुई थी। उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर दीपक को धमकाना भी शुरू कर दिया था। जिस कारण दीपक परेशान रहता था। उनकी धमकी के कारण यह कदम उठाया है। इस कारण हुई पोस्टमार्टम में देरी

loksabha election banner

अधिकारियों व ठेकेदार की खींचतान के चलते गांव डावला निवासी दीपक के पोस्टमार्टम में देरी हुई। मृतक के स्वजनों ने कहा कि वे सुबह करीब नौ बजे जिला अस्पताल में पहुंच गए थे। पोस्टमार्टम दोपहर बाद तीन बजे तक हो पाया। जिला अस्पताल के अधिकारियों ने ठेका कर्मचारियों से कहा कि वे खुद की ड्यूटी करें। जिस पद पर उन्हें नियुक्त किया है, उसी के अनुसार काम किया जाए। इस पर पोस्टमार्टम रूम में चिकित्सक की सहायता के लिए लगे कर्मचारी भी हट गए। इसलिए बिना सहायक के चिकित्सक भी पोस्टमार्टम नहीं कर पाए। पोस्टमार्टम में देरी होता देख ग्रामीण जिला अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट से मिलने पहुंचे।

- जिला अस्पताल के एमएस डा. संजय सचदेवा ने बताया कि डावला निवासी ग्रामीण पोस्टमार्टम नहीं होने की शिकायत लेकर आए थे। इसकी पूछताछ में पता चला कि ठेका कर्मचारियों की ड्यूटी को लेकर यह दिक्कत पैदा हुई है। संबंधित कर्मचारियों को पोस्टमार्टम करवाने के निर्देश दिए, उसके बाद पोस्टमार्टम हुआ।

- सदर थाना प्रभारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि गांव डावला में युवक के फंदा लगाने की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। मृतक के पास से दो पेज का सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में डावला निवासी दीपक ने कहा कि उसकी पत्नी के अवैध संबंध हैं, जिस कारण वह आत्महत्या कर रहा है। भाई सोनू के बयान पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने व एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.