Move to Jagran APP

धारा 144 व कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर विभिन्न मामलों में 18 आरोपित गिरफ्तार

महामारी संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जिला में लगाए गए रात्रि क‌र्फ्यू व धारा 144 के आदेशों की पालना को सुनिश्चित करने के लिए झज्जर पुलिस की विभिन्न टीमें जिला में तैनात हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 06:42 AM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 06:42 AM (IST)
धारा 144 व कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर विभिन्न मामलों में 18 आरोपित गिरफ्तार
धारा 144 व कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर विभिन्न मामलों में 18 आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, झज्जर : महामारी संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जिला में लगाए गए रात्रि क‌र्फ्यू व धारा 144 के आदेशों की पालना को सुनिश्चित करने के लिए झज्जर पुलिस की विभिन्न टीमें जिला में तैनात हैं। कोविड नियमों व धारा 144 के आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए अलग-अलग स्थानों से 18 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल के दिशा निर्देश अनुसार आदेशों का उल्लंघन करने वालों पर निगाह रखी जा रही है। जबकि, बेवजह सड़कों पर घूमते 166 व्यक्तियों के चालान भी किए गए। कोविड नियमों व धारा 144 का उल्लंघन करने पर झज्जर पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा थाना शहर व सदर झज्जर, थाना दुजाना, थाना साल्हावास, थाना लाइनपार बहादुरगढ़, सदर बहादुरगढ़, शहर बहादुरगढ, थाना आसौदा व थाना बेरी में अलग-2 मामले अंकित किए गए। इसी प्रकार से थाना बेरी की दो अलग-अलग टीमों ने दो आरोपित मोनू निवासी छूछकवास तथा संजय निवासी बेरी को नियमों का उल्लंघन करके दुकान खोलने पर काबू किया है। पुलिस कप्तान ने आदेशों का पूर्ण रूप से पालन करने व अपने घरों में रहने की अपील करते हुए कहा कि महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए धारा 144 व अन्य दिशा निर्देशों को आपकी सुरक्षा व स्वास्थ्य के लिए लागू किया गया है। बिना मास्क लगाए बेवजह कोई भी अपने घर से बाहर ना निकलें।

loksabha election banner

कोरोना गाइडलाइन के पालन को लेकर पुलिस-प्रशासन हुआ सख्त, तीन केस हुए दर्ज

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तय की गई गाइडलाइन का पालन करवाने पर पुलिस-प्रशासन और सख्त हो गया है। रोजाना कई केस दर्ज किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बहादुरगढ़ के अलग-अलग थाना क्षेत्र में तीन केस और दर्ज किए गए। बिना मास्क वालों के पुलिस और नगर परिषद की टीम द्वारा चालान तो काटे ही जा रहे हैं साथ में बिना मास्क घूमने और निर्धारित समय के बाद दुकान खोलने पर केस भी दर्ज हो रहे हैं। इसी कड़ी में पुलिस की एक टीम मातन गांव के पास स्टैंड पर मौजूद थी। यहां पर एक युवक ने निर्धारित समय के बाद अंडे, मोमोज और फिगर चिप्स की दुकान खोल रखी थी। इस पर पुलिस द्वारा दुकानदार पवन के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं एक टीम आसौदा गांव में दादा बूढ़ा मंदिर के सामने मौजूद थी। यहां पर एक शख्स ने निर्धारित समय के बाद इलेक्ट्रीकल की दुकान खोल रखी थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान आसौदा टोडराण गांव के जोगेंद्र के तौर पर हुई। वहीं शहर के अंदर बालौर चुंगी के पास पुलिस टीम जब तैनात थी तो एक युवक बिना मास्क लगाए आ रहा था। इस पर पुलिस ने उसे नियम के उल्लंघन में काबू कर लिया। पूछताछ में उसकी पहचान सेक्टर-8 हाउसिग बोर्ड के रहने वाले सतपाल पुत्र ईश्वर के तौर पर हुई। गौरतलब है कि इन दिनों कोरोना गाइडलाइन के पालन को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा काफी सख्ती बरती जा रही है। शहर में कंटेनमेंट जोन भी बनाए गए हैं। पिछले दिनों डीसी व एसपी की ओर से इस संबंध में बहादुरगढ़ का दौरा भी किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.