Move to Jagran APP

पहलवान हत्‍याकांड का पर्दाफाश, शराब पिलाने के बाद ऊपर बैठकर हिंद केसरी ने ले ली थी जान

रोहतक के रिटौली गांव के पहलवान शिवकुमार हत्याकांड के मामले में मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। शराब पिलाने के बाद हिंद केसरी पहलवान सुरेश ने पहलवान शिवकुमार के ऊपर बैठकर उसकी जान ले ली थी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 08:23 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 08:23 PM (IST)
पहलवान हत्‍याकांड का पर्दाफाश, शराब पिलाने के बाद ऊपर बैठकर हिंद केसरी ने ले ली थी जान
रिटौली गांव के पहलवान शिवकुमार हत्याकांड का पर्दाफाश।

रोहतक, जेएनएन। रिटौली गांव के पहलवान शिवकुमार हत्याकांड के मामले में अखाड़ा संचालक हिंद केसरी सुरेश पहलवान को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि उसके दो बेटों समेत कई अन्य आरोपित फरार चल रहे हैं, जिन्हें पकडऩे के लिए दबिश दी जा रही है। आरोपित को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है।

loksabha election banner

रिटौली गांव निवासी शिवकुमार न्यू जनता कालोनी स्थित ङ्क्षहद केसरी सुरेश पहलवान के अखाड़े में पहलवानी करता था। पहलवान शिवकुमार फिलहाल न्यू अग्रसेन कालोनी में किराये पर रह रहा था। 21 अक्टूबर को उसका शव कमरे में पड़ा मिला था और बाहर से ताला लगा हुआ था। इस मामले में मृतक के भाई सूरजमल की शिकायत पर हिंद केसरी सुरेश पहलवान, उसके बेटे संजीव और सोमबीर समेत कई के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हुआ था। जनता कालोनी चौकी प्रभारी एएसआइ राजेश कुमार ने मामले की जांच की। जांच के बाद हिंद केसरी पहलवान को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसे कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है।

प्राथमिक पूछताछ में सामने आया है कि शिवकुमार और सुरेश पहलवान के बीच 20 लाख रुपये और जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। वह शिवकुमार के रुपये नहीं लौटा रहा था। पुलिस के अनुसार, वारदात के दिन सुरेश पहलवान ने शिवकुमार को शराब पिलाई। नशा होने के बाद आरोपित उसके ऊपर बैठकर उसकी सांस रोक दी। उसका गला भी दबाया गया। उसकी मौत के बाद आरोपित ने उसके कमरे का बाहर से ताला बंद कर दिया और वहां से फरार हो गया।

हत्याकांड के बाद से ही अन्य आरोपितों के साथ-साथ वह भी इधर-उधर छिपता फिर रहा था। शिवकुमार के स्वजनों ने यह भी आरोप लगाया था कि सुरेश पहलवान के किसी महिला से संबंध है। शिवकुमार को इसके बारे में पता था। वह कई बार शिवकुमार को धमका चुका था। पुलिस इस तथ्य पर भी गहनता से जांच कर रही है। इसके अलावा शिवकुमार के मोबाइल की भी जांच की जा रही है।

पोस्टमार्टम में स्थिति स्पष्ट नहीं

वीरवार को पहलवान शिवकुमार के शव का पोस्टमार्टम कराया गया था। चौकी प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों की स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है। डाक्टरों ने विसरा जांच के लिए लैब में भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.