Move to Jagran APP

रक्षा बंधन पर हर बूथ स्तर पर 100 पौधे लगाकर रक्षा सूत्र बांधेंगे कार्यकर्ता

जागरण संवाददाता हिसार नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने पदभार संभालते ही पर्यावरण

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 08:37 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 08:37 AM (IST)
रक्षा बंधन पर हर बूथ स्तर पर 100 पौधे लगाकर रक्षा सूत्र बांधेंगे कार्यकर्ता
रक्षा बंधन पर हर बूथ स्तर पर 100 पौधे लगाकर रक्षा सूत्र बांधेंगे कार्यकर्ता

जागरण संवाददाता, हिसार : नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने पदभार संभालते ही पर्यावरण की रक्षा के लिए म्हारा हरियाणा-हरा भरा हरियाणा अभियान की घोषणा की है। प्रदेश के सभी जिलों में बूथ स्तर तक यह अभियान चलाया जाएगा। 3 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन कम से कम 100 पौधे लगाए जाएंगे और हर पौधे को रक्षा सूत्र बांध कर उसकी सुरक्षा का प्रण लें। 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर प्रत्येक गांव व शहर में वार्ड में एक त्रिवेणी लगानी है। यह बात सेक्टर 14 स्थित भाजपा जिला कार्यालय में म्हारा हरियाणा-हरा भरा हरियाणा अभियान के संयोजक डा. पवन सैनी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया, विधायक डा. कमल गुप्ता, प्रदेश सचिव कर्ण सिंह रानोलिया व वरिष्ठ नेत्री सोनाली फौगाट विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक में मंच संचालक जिला महामंत्री सुजीत कुमार ने किया।

loksabha election banner

-------------

प्रत्येक मंडल में 1500 पौधे लगाने का लक्ष्य

डा. पवन सैनी ने कहा कि प्रत्येक मंडल में कम से कम 1500 पौधे व प्रत्येक बूथ पर कम से कम 25 पौधे अवश्य लगाए जाएं। जिला के सभी जनप्रतिनिधि इस अभियान में अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वहन करें। अभियान संयोजक ने कहा कि पौधारोपण का कार्य चौपाल, अस्पताल, सामुदायिक केंद्रों, विद्यालयों, तालाब के किनारे, निजी व सरकारी परिसर में लगाए जा सकते हैं।

--------------

गांवों व शहरों में उचित अनुपात में लगें पौधे : गुप्ता

बैठक को संबोधित करते हुए हिसार के विधायक डा. कमल गुप्ता ने कहा कि वृक्षों और पर्यावरण का आपस में गहरा संबंध है। यदि गांवों और शहरों में उचित अनुपात में पौधे लगाए जाएं तो प्रदूषण की भयंकर समस्या से निजात पाई जा सकती है।

-----------

घर-घर दीप जलाएंगे कार्यकर्ता : पूनिया

जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया ने कहा कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर की नींव रखेंगे। इस दिन सभी अपने-अपने घरों में दीप प्रज्वलित करें। पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर इसको लेकर आह्वान करें। बैठक में पार्टी के अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.