Move to Jagran APP

बच्चा पैदा न होने व अपने पिता की मौत से परेशान थी महिला, झज्‍जर में फांसी लगाकर दे दी जान

हरीश ने बताया कि उसकी बहन करीब 36 वर्षीय निशा की शादी 17 साल पहले गांव खेड़ी खुम्मार में की थी। शादी के बाद सब ठीक चल रहा था लेकिन निशा को कोई भी बच्चा नहीं हुआ। अपने स्तर पर चिकित्सकों को भी दिखाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 02:49 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 02:49 PM (IST)
बच्चा पैदा न होने व अपने पिता की मौत से परेशान थी महिला, झज्‍जर में फांसी लगाकर दे दी जान
संतान पैदा नहीं होने से परेशान महिला ने झज्‍जर में जान दे दी

झज्जर, जेएनएन। झज्‍जर के गांव खेड़ी खुम्मार में एक महिला ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। जब इसका पता स्वजनों को चला तो उन्होंने शव को फंदे से उतारा। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। पुलिस ने मृतका के भाई के ब्यान दर्ज किए। जिसमें आत्महत्या करने का कारण बच्चे नहीं होना व पिता की मौत से परेशान होना बताया है। जिसके आधार पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंप दिया।

loksabha election banner

पुलिस को दिए बयान में हरीश ने बताया कि उसकी बहन करीब 36 वर्षीय निशा की शादी 17 साल पहले गांव खेड़ी खुम्मार में की थी। शादी के बाद सब ठीक चल रहा था, लेकिन निशा को कोई भी बच्चा नहीं हुआ। अपने स्तर पर चिकित्सकों को भी दिखाया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। बच्चा नहीं होने के कारण निशा परेशान रहती थी। वहीं करीब 25 दिन पहले उसके पिता की मौत हो गई। इसके बाद वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगी। जिस कारण निशा ने मंगलवार को घर पर ही फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

ससुराल वालों ने बताया कि निशा मंगलवार को घर पर अकेली थी। जब उसका पति रात करीब आठ बजे बाहर से आया तो निशा का शव फंदे पर लटका हुआ मिला। निशा घर के दरवाजे के ऊपर लोहे की ग्रील से चुन्नी के फंदे पर लटकी हुई थी। निशा को फंदे से उतारा और संभाला। लेकिन तब तक निशा की मौत हो चुकी थी। इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर जांच आरंभ कर दी।

-जांच अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि मृतका निशा के भाई हरीश के ब्यान दर्ज किए गए हैं। ब्यान में मानसिक परेशानी के चलते आत्महत्या करना बताया है। जिसके आधार पर इत्फाकिया कार्रवाई की गई है। शव को पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंप दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.