Move to Jagran APP

बीमा राशि हड़पने के लिए पत्‍नी ने प्रेमी से करवा दी पति की हत्‍या, मगर खुल गया राज

भिवानी के गांव बापोड़ा के पूर्व सरपंच विश्वनाथ के बेटे श्रीकांत की लाश के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज पर्दाफाश किया है। श्रीकांत की हत्या की साजिश उसकी ही पत्नी व प्रेमी ने रची थी

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 07:20 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 07:20 PM (IST)
बीमा राशि हड़पने के लिए पत्‍नी ने प्रेमी से करवा दी पति की हत्‍या, मगर खुल गया राज
बीमा राशि हड़पने के लिए पत्‍नी ने प्रेमी से करवा दी पति की हत्‍या, मगर खुल गया राज

भिवानी, जेएनएन। शादी के दौरान पति पत्‍नी एक दूसरे के साथ जीने मरने के वचन भरते हैं। मगर कुछ रिश्‍तों में एक दूसरे की जान लेने पर आमादा हो जाते हैं। ऐसा ही वाकया भिवानी में हुआ। गांव जाटु लुहारी-सूई लिंक रोड ड्रेन के पास मिली गांव बापोड़ा के पूर्व सरपंच विश्वनाथ के बेटे श्रीकांत की लाश के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज पर्दाफाश किया है। श्रीकांत की हत्या की साजिश उसकी ही पत्नी ने प्रेमी के साथ रची थी।

loksabha election banner

मृतक की पत्नी के इशारे पर ही उसके प्रेमी ने अपने साथियों के साथ मिलकर श्रीकांत की धारदार हथियार से हत्या कर अपनी गाड़ी से कुचल दिया था। इसे सड़क हादसा दिखाने की कोशिश की थी। बवानीखेड़ा थाना पुलिस इस मामले में मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी को वीरवार को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उजागर हुआ कि श्रीकांत की हत्या कर उसके बीमे के पांच लाख रुपये भी हड़पने का इरादा था।

गांव जाटू लोहारी से सुई लिंक रोड पर ड्रेन के ऊपर बनी पुलिया पर 28 अगस्त 2020 को एक लाश मिली थी। उसके शरीर पर चोट और धारदार हथियार के निशान थे। मृतक की पहचान गांव बापोड़ा निवासी पूर्व सरपंच विश्वनाथ के बेटे श्रीकांत के रूप में हुई थी। पुलिस ने मृतक श्रीकांत की मोबाइल डिटेल और अन्य साक्ष्यों के आधार पर बवानीखेड़ा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जयसिंह ने अपनी टीम के साथ ब्लाइंड मर्डर मामले में मृतक की पत्नी और प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान गांव बापोड़ा निवासी गगन के रूप में हुई।

गगन ने बताया कि मृतक श्रीकांत की पत्नी के साथ करीब दो साल से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा है। श्रीकांत और पत्नी का मनमुटाव था। इसके चलते आरोपित गगन और मृतक की पत्नी ने दोनों ने मिलकर श्रीकांत को मारने का साजिश रची।

बीमा राशि भी हड़पना था इरादा

इसके साथ ही श्रीकांत की पत्नी और उसके प्रेमी का इरादा था कि पहले उसकी हत्या की जाए और उसके नाम चल रही बीमे की पांच लाख रुपये की राशि हड़प करेंगे। मरने के बाद मिलने वाली इस राशि से दोनों मिलकर ऐश करेंगे।

प्रेमिका के कहने पर की हत्या

आरोपित गगन ने अपने साथियों के साथ मिलकर श्रीकांत को शराब पिलाकर उसके ऊपर गाड़ी चढ़ाकर हत्या कर दी। धारदार हथियारों से हमला भी किया, लेकिन सड़क से काफी दूर होने के कारण यह सड़क हादसा नहीं लग पाया। पुलिस के शक की सूई शुरू से ही उसकी पत्नी पर थी।

-----पुलिस ने पुख्ता सुबूत के आधार पर वीरवार को मृतक की पत्नी व उसके प्रेमी गांव बापोड़ा निवासी गगन को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा ब्लाइंड मर्डर मामले में आरोपित प्रेमी व मृतक की पत्नी को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया। पूछताछ के बाद इस मामले में अन्य साक्ष्य सामने आने की संभावना है।

जयसिंह, एसएचओ थाना, बवानीखेड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.