Move to Jagran APP

मौसम में बनी उठापटक, हरियाणा में अगले तीन दिन तक बारिश के आसार, जानें विशेषज्ञों की राय

अगर इन तीन दिनों में औसतन बारिश भी हुई तो बहादुरगढ़ में लगभग 20 प्रतिशत रकबा तो ऐसा है जहां पर गेहूं की फसल खराब हो जाएगी। पहले से फसल में पानी है। ऊपर से ठंड भी बढ़ी हुई है।

By Naveen DalalEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 06:33 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 06:33 PM (IST)
मौसम में बनी उठापटक, हरियाणा में अगले तीन दिन तक बारिश के आसार, जानें विशेषज्ञों की राय
हरियाणा लगातार मौसम के बदलने से बन रहे बारिष के आसार।

बहादुरगढ़, जागरण संवाददाता। हरियाणा में अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना से पहले बुधवार को भी मौसम में उठापटक देखने को मिली। सुबह की बजाय सूर्यदेव के दर्शन दोपहर को हुए। हालांकि धूप फीकी ही रही। इसके बाद फिर से बादल घिर आए। करीब डेढ़ घंटे के बाद दोबारा से सूर्यदेव चमके लेकिन कुछ ही देर बाद फिर से ओझल हो गए। अब वीरवार से शनिवार तक बारिश की संभावना है। इससे हर तरफ बेचैनी है। किसान तो पूरी तरह चिंता में डूबे हुए हैं। इस बीच मौसम में उठापटक से ठंड के तेवर भी बरकरार हैं। हालांकि न्यूनतम तापमान में कुछ उछाल दर्ज किया गया। बुधवार को न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहा। जबकि अधिकतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया। बाजाराें में चहल-पहल तो बनी रही, मगर लोग पूरी तरह गर्म कपड़ों में लिपट नजर आए। हरियाणा में आमजन द्वारा ठंड से बचाव के लिए अलाव का सहारा लिया गया।

loksabha election banner

बारिश हुई तो 20 प्रतिशत रकबे में खराब हो जाएगी फसल, बढ़ेगी ठंड

अगर इन तीन दिनों में औसतन बारिश भी हुई तो बहादुरगढ़ में लगभग 20 प्रतिशत रकबा तो ऐसा है जहां पर गेहूं की फसल खराब हो जाएगी। पहले से फसल में पानी है। ऊपर से ठंड भी बढ़ी हुई है। ऐसे में खेतों में ज्यादा नमी होने के कारण फसल पर असर पड़ रहा है। अब अगर बरसात हुई तो वहां पर फसल नष्ट हो सकती है। इस संभावना को भांपकर किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें उभर आई हैं। मांडौठी गांव के किसान आनंद ने बताया कि निचले इलाकों में अभी भी जलभराव है। सर्दी के मौसम में इतनी बरसात बहुत लंबे अर्से बाद हुई है। पहले से ही मानसून के समय अत्यधिक बरसात होने की वजह से बड़े रकबे में बिजाई देर से हो पाई थी। खेतों में अभी नमी ज्यादा थी। ऊपर से बारिश हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.