Move to Jagran APP

शाही रैली के लिए निकला भाजपा कार्यकर्ताओं का वीआइपी काफिला

जागरण टीम, हिसार : जींद में गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली को लेकर हांसी-जीं

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Feb 2018 03:02 AM (IST)Updated: Fri, 16 Feb 2018 03:02 AM (IST)
शाही रैली के लिए निकला भाजपा कार्यकर्ताओं का वीआइपी काफिला
शाही रैली के लिए निकला भाजपा कार्यकर्ताओं का वीआइपी काफिला

जागरण टीम, हिसार : जींद में गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली को लेकर हांसी-जींद मार्ग पर सुरक्षा को लेकर पुलिस द्वारा व्यापक प्रबंध किए गए। उपायुक्त की ओर से रैली व 18 फरवरी को जाटों द्वारा बलिदान दिवस पर आगामी आंदोलन की घोषणा के कार्यक्रम को देखते हुए हांसी क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है। वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं के काफिले को प्रशासन की ओर से पूरी तरह वीआइपी ट्रीटमेंट दिया गया। टाउन पार्क से शुरू हुए भाजपा कार्यकर्ताओं का काफिल के साथ-साथ जींद तक डीएसपी की गाड़ी ने एस्कोर्ट किया हुआ था। रास्ते में काफिले का कहीं विरोध या अड़चन न हो इसके लिए आरएएफ, बीएसफ और पुलिस की तैनाती हिसार से जींद रूट पर की गई थी। हर चौक-चौराहे से लेकर, हर गांव के आगे पुलिस ने नाका लगाया हुआ था। सबसे ज्यादा फोर्स नारनौंद में देखी गई। इसके अलावा काफिले के पीछे-पीछे एंबुलेंस और एक पंचर वाला साथ ही चल रहा था। पूरी तरह से भाजपा कार्यकर्ताओं को वीआइपी ट्रीटमेंट दिया गया।

loksabha election banner

वहीं प्रशासन की ओर से काूनन व्यव्यस्था बनाए रखने के ड्यूटी मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई थी।

वहीं अकेले हांसी में ही कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए 5 डयूटी मैजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। जींद रैली को लेकर रामायण टोल नाके पर बीएसएफ के 15 जवानों के साथ रेपिड एक्शन फोर्स के जवान तैनात कर दिये गए। इसके अलावा सिसाय पुल, हिसार चुंगी पर रेपिड एक्शन फोर्स के जवानों को सुरक्षा व्यवस्था की कमान सौंपी गई है। जींद बाईपास पर बीएसएफ की आधी प्लाटून जिसमें 15 जवान शामिल हैं, की तैनाती की गई है। इनके साथ हरियाणा पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी भी रैली सम्पन्न होने तक डयूटी पर तैनात रहे। जींद बाईपास पर कमान संभाले बीएसएफ के सरवर ¨सह ने बताया कि हांसी-जींद मार्ग पर आने-जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है। जींद बाईपास चौक पर नाका लगाकर रैली संपन्न होने तक ट्रकों को रोक दिया गया और उन्हें दूसरे रास्ते से जाने के लिए रवाना कर दिया गया। मार्ग पर राज्य परिवहन विभाग के अलावा निजी बसें निर्धारित समय के अनुसार चलती रही।

पुष्पा कॉम्प्लेक्स के पास आपस में भिड़ी बाइक

वहीं टाउन पार्क से शुरू हुए काफिला जैसे ही पुष्पा काम्प्लेक्स के पास पहुंचा तो दो बाइक आपस में भिड़ गए। जिससे दो लोगों को मामूली चोट भी आई है। वहीं भाजपा पदाधिकारियों ने इन बाइक सवारों को बाहरी व शरारती तत्व बताया है। उनका कहना है कि बिना रजिस्ट्रेशन कराए ये युवक जबरन काफिले में घुसे। इन्होंने बाइक पर भाजपा का झंडा लगा रखा था। भाजपा पदाधिकारियों ने तुरंत इसकी सूचना डीएसपी को दी और काफिले को आगे बढ़ाया।

बाइकों की संख्या के मामले में नंबर वन रहा नलवा हलका

जींद रैली को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी जोश दिखाई दिया और इसी के चलते नलवा हलका से सबसे अधिक बाइक रैली के लिए रवाना हुई। नलवा हलका के कार्यकर्ता रैली में जाने के लिए भाजपा जिला महामंत्री सुजीत कुमार के सेक्टर 15 स्थित आवास पर एकत्रित हुए और वहां से ग्रुप बनाकर बाइक को रैली के लिए रवाना किया। नलवा हलका से 1370 मोटरसाइकिलों को किसान आयोग के चेयरमैन डा. रमेश यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। भाजपा जिला सचिव सुनीता रेड्डू, आजाद नगर मंडल अध्यक्ष सुनीता गुप्ता ने रैली में जाने वाले बाईकर्स को चंदन के टीके लगाकर रवाना किया। नलवा हलका के विस्तारक अरविन्द पुंडीर, स्याहडवा मंडल अध्यक्ष सरजीत मुकलान, आर्य नगर मंडल अध्यक्ष नरेश सोनी, सोनाली फ़ोगाट, कुमार शर्मा, भाजपा जिला सचिव सुनीता रेड्डू, महिला मोर्चा आजाद नगर मंडल अध्यक्ष सुनीता गुप्ता, आजाद नगर मंडल अध्यक्ष अनिल गोदारा, कपूर ¨सह बैनिवाल, भाजपा नेता कमल शर्मा नलवा, रमेश चन्द्र आर्य, दलबीर बैन्दा, राजेश शर्मा बालावास, रोहताश फ़ौजी, सत्यवान कड़वासरा, संदीप काजला, चारनौन्द, ई‌र्श्वर सरपंच रावलवास खुर्द, सन्दीप धायल, मोहर ¨सह झाझड़िया, सुरेन्द्र महालक्ष्मी, सुभाष खुंडिया, रोहताश नागर, सुनील सैन, रामकुमार आईतान, सुनील पंच सीसवाला, विशम्बर दास गुलाटी, धर्मबीर सेलवाल, राजेन्द्र लाम्बा, महाबीर बेडवाल, सुभाष इन्दौरा, उमेद चिडौद, सुमेर बिश्नोई, धर्मबीर पायल, मोनू हरिता सहित भारी संख्या में पार्टी कार्यकत्र्ता उपस्थित रहे।

विधायक का दावा, दो हजार वाहनों के काफिला पहुंचा जींद

जींद में आयोजित युवा हुंकार रैली का लेकर हिसार हलका के तीनों मंडलों सब्जी मंडी मंडल, शहर मंडल व अर्बन मंडल से करीब दो हजार स्कूटर व मोटरसाइकिल टाऊन पार्क से काफिले के रूप में विधायक डा. कमल गुप्ता के नेतृत्व में रवाना हुए। विधायक डा. कमल गुप्ता ने कहा कि प्रदेश के इतिहास में यह रैली नए आयाम स्थापित करेगी। यह रैली केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार की नीतियों और विकास कार्याें की प्रमाणिकता सिद्ध करने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता रास्ते में स्वच्छता का पूरा ध्यान रखें। यह जानकारी देते हुए पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूपवाला ने बताया कि रैली को लेकर युवाओं व बुजुर्गों दोनों में भारी जोश दिखाई दिया। उन्होंने बताया कि रैली के लिए हिसार हलका से करीब 1100 कार्यकर्ताओं का पंजीकरण किया गया था।

युवा हुंकार रैली से होगी प्रदेश में नई दिशा तय : कैप्टन अभिमन्यु

फोटो नं. 260

नारनौंद : जींद में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की युवा हुंकार रैली में नारनौंद हलके से वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु की अगुवाई में हजारों कार्यकर्ता मोटरसाईकिलों पर सवार होकर रैली में पहुंचे।

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि भाजपा सरकार पूरे प्रदेश में समान विकास कार्य करवाकर प्रदेश को विकास के मामले में नंबर वन बना रही है। आज प्रदेश में भाजपा की बड़ी फौज तैयार हो चुकी है और इसी को लेकर युवा हुंकार रैली का आयोजन किया है। रैली में पहुंचने के लिए युवाओं ने एक सप्ताह पहले ही अपना रजिस्ट्रेशन करवाना शुरू कर दिया था और आज सुबह से ही प्रत्येक गांव से सैकड़ों भाजपा के सिपाही मोटरसाईकिलों पर सवार होकर जींद भिवानी रोड पर अमन प्लेस में एकत्रित हुए हैं। जहां से एक साथ वो रैली स्थल के लिए रवाना हुए। इस दौरान बास मंडल के प्रधान आजाद शर्मा, नारनौंद मंडल के प्रधान चांदीराम मान, सिसाय मंडल के प्रधान कृष्ण डाटा, खेड़ी चौपटा के प्रधान रमेश मिर्चपुर, सरपंच जतीन भ्याणा, शलेन्द्र कापड़ो, सत्यवान उर्फ सत्तु, जयबीर साहू, जयबीर माजरा, कप्तान ¨सघवा, अमरजीत लोहान, सुनील बेरागी इत्यादि मौजूद थे।

युवा हुंकार रैली ने बनाया रिकार्ड: चेयरमैन सिहाग

फोटो नं. 271

हरियाणा राज्य हाऊ¨सग कॉपरेटिव फेडरेशन के चेयरमैन जोगीराम सिहाग ने कहा है कि जींद की सफल युवा हुंकार रैली ने प्रदेश की किसी भी सफल रैली में अधिकतम भागेदारी का रिकार्ड तोड़ दिया है। इस रैली की कामयाबी ने दर्शा दिया है कि हरियाणा प्रदेश के युवाओं पर आज भी माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जादू बरकार है। वे जींद रैली के बाद हिसार पहुंचे कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त कर रहे थे। इस दौरान चेयरमैन सिहाग ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की कामयाब रैली में बरवाला विधानसभा क्षेत्र की महत्वपूर्ण भागेदारी रही है। इससे पहले युवा हुंकार रैली के लिए सुबह उन्होंने मिलगेट, धिकताना, सरसौद व बरवाला शहर के अलग-अलग जत्थों में मोटरसाईकिल के काफिलों को हरि झंडी दिखा कर रवाना

किया।

बाइक काफिले के साथ जींद रैली में पहुंचे चेयरमैन श्रीनिवास गोयल

उकलाना: वरिष्ठ भाजपा नेता व हरियाणा वेयर हाउ¨सग कारपोरेशन के चेयरमैन श्रीनिवास गोयल ने उकलाना हलके के भाजपा कार्यकर्ताओं के बाइक काफिले को उकलाना की पुरानी अनाज मंडी से जींद रैली के लिए झंडी दिखाकर रवाना किया। गोयल ने कहा कि रैली को लेकर कार्यकर्ताओं में पूरा उत्साह बना हुआ था और हजारों की संख्या में बाइक लेकर कार्यकर्ता रैली में पहुंचें। इस मौके पर चेयरमैन सत्यपाल शर्मा, चेयरमैन रामफल नैन, चेयरमैन कृष्ण लितानी, संदीप धमीजा, ओमप्रकाश दनौदा, सरपंच शमशेर ¨सह, मांगे राम बिश्नोई, डा. विरेंद्र दिनोदिया, राजेंद्र नारंग, आनंद जैन, सोयम नैन, संजय गुप्ता, निाहल ¨सह बरड़ आदि मौजूद रहे।

फोटो 15एचआइएस407: उकलाना से जींद रैली के लिए काफिले को रवाना करते चेयरमैन श्रीनिवास गोयल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.