Move to Jagran APP

चरखी दादरी के ये गांव म्हारा गांव-जगमग गांव योजना में शामिल, 24 घंटे होगी बिजली आपूर्ति

चरखी दादरी में म्हारा गांव-जगमग गांव योजना से जुड़ने वाले गांवों में पूरा दिन बिना कट के बिजली आपूर्ति होगी। किसी भी प्रकार की समस्या आने पर उसका तुरंत प्रभाव से समाधान किया जाएगा। जिससे गांवों में बिजली से संबंधित कार्य आसानी से हो सकेंगे।

By Naveen DalalEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 08:55 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 08:55 AM (IST)
चरखी दादरी के ये गांव म्हारा गांव-जगमग गांव योजना में शामिल, 24 घंटे होगी बिजली आपूर्ति
शहर की तर्ज पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति होने के साथ-साथ सुविधाओं में होगा इजाफा।

चरखी दादरी, मोहित बेरलिया। प्रदेश सरकार द्वारा शहरों की तर्ज पर गांवों में भी 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के लिए म्हारा गांव-जगमग गांव योजना चलाई जा रही है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर सरकार ने बिजली निगम दादरी डिविजन के अंतर्गत आने वाले पांच और गांवों को इस योजना में शामिल किया है। इनमें तीन गांव दादरी जिले के तथा दो गांव भिवानी जिले के हैं। निगम द्वारा दादरी जिले के गांव सौंफ, कासनी व हिंडोल तथा भिवानी जिले के गांव मानहेरू तथा मध-माधवी को म्हारा गांव-जगमग गांव योजना में शामिल किया गया है।

loksabha election banner

24 घंटे बिजली की होगी आपूर्ति

योजना में शामिल होने के बाद इन गांवों में भी शहर की तर्ज पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति होने के साथ-साथ सुविधाओं में इजाफा होगा तथा बिजली संबंधित अन्य समस्याओं का भी जल्द निवारण होगा। बता दें कि हरियाणा सरकार ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर म्हारा गांव-जगमग गांव योजना में प्रदेश के 82 और गांवों को जोड़ा है। म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत दादरी जिले के गांव सौंफ, कासनी तथा हिंडोल में सुविधाएं शुरू हो गई है। इस योजना के तहत गांवों में उपभोक्ताओं को नए कनेक्शन जारी करना, खराब मीटरों को बदलना, अनाधिकृत लोड को नियमित करना, पुराने व टूटे कंडक्टर को एबी केबल में बदलना तथा बिजली मीटर प्रतिष्ठान से बाहर लगाने जैसे कार्य मुख्य रूप से शामिल हैं।

ग्रामीणों को होगा फायदा

म्हारा गांव-जगमग गांव योजना से जुड़ने वाले गांवों में पूरा दिन बिना कट के बिजली आपूर्ति होगी। किसी भी प्रकार की समस्या आने पर उसका तुरंत प्रभाव से समाधान किया जाएगा। जिससे गांवों में बिजली से संबंधित कार्य आसानी से हो सकेंगे। लोगों के काम भी समय पर हो सकेंगे। पूरा दिन बिजली आपूर्ति होने से ग्रामीणों को काफी फायदा मिलेगा। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि दादरी डिविजन के अंतर्गत वर्तमान में 30 गांव योजना में शामिल थे।

बिजली आपूर्ति में नहीं कटौती : यादव

दादरी बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता सचिन यादव ने बताया कि म्हारा गांव-जगमग गांव योजना में शामिल गांवों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति होगी। उन्होंने अन्य गांवों में रहने वाले लोगों से अपील करते हुए कहा कि बिजली बिलों का समय पर भुगतान करें तथा बिजली चोरी रोकने में निगम का सहयोग करें। जिससे जिले के सभी गांवों को जल्द से जल्द म्हारा गांव-जगमग गांव योजना में शामिल कर 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.