Move to Jagran APP

फेसबुक पर दोस्ती कर सरपंच की अश्लील वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल

संवाद सहयोगी हांसी इंटरनेट मीडिया पर दोस्ती कर अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 07:43 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 07:43 AM (IST)
फेसबुक पर दोस्ती कर सरपंच की अश्लील वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल
फेसबुक पर दोस्ती कर सरपंच की अश्लील वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल

संवाद सहयोगी, हांसी: इंटरनेट मीडिया पर दोस्ती कर अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह के चंगुल में उपमंडल के एक गांव का सरपंच फंस गया। सरपंच से पहले फेसबुक पर एक महिला ने दोस्ती की और फिर आत्तिजनक वीडिया बनाकर ब्लैकमेल करते हुए हजारों रुपये की डिमांड कर डाली। सरपंच ने पैसे देने से इंकार किया तो आपत्तिजनक वीडियो उसके दोस्तों को भेजकर वायरल कर दी।

loksabha election banner

हांसी उपमंडल के एक गांव के सरपंच के पास फेसबुक पर महिला के मैसेज आए थे। जिसके बाद महिला ने दोस्त बनने की गुजारिश की और दोनों के बीच दोस्ती हो गई। दरअसल, ये महिला इंटरनेट मीडिया के जरिये अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह की सदस्य थी। महिला ने सरपंच की आपत्तिजनक वीडियो बना ली और इसके बाद गैंग के पुरुष सदस्यों ब्लैकमेल करते हुए रुपये की डिमांड करने लगे, लेकिन सरपंच ने पैसे देने से इंकार कर दिया। जिसके बाद गैंग के सदस्यों ने सरपंच की फेसबुक पर फेक आइडी बनाकर वीडियो को वायरल करते हुए सरपंच के गांव के दोस्तों को टैग कर दिया। आखिर सरपंच ने मामले में पुलिस को शिकायत दे दी। कुछ ग्रामीणों पर भी वीडियो वायरल करने का आरोप लगा है। इस मामले में गांव की पंचायत ने पुलिस अधिकारियों से भी मुलाकत की और कार्रवाई की मांग की। पुलिस सूत्रों के अनुसार मामले में साइबर सेल द्वारा जांच की जा रही है। भाटला चौकी इंचार्ज रामनिवास ने बताया कि मामले में आला पुलिस अधिकारियों को शिकायत दी गई है और अभी जिला पुलिस की साइबर सेल मामले में जांच कर रही है।

पहले भी गैंग कई लोगों को बना चुका है शिकार

इंटरनेट पर दोस्ती कर ठगने वाला गिरोह महिलाओं का इस्तेमाल करता है। पहले महिलाओं के जरिये फेसबुक या वाट्सएप पर मैसेज करवा जाते हैं। जिसके बाद महिला सामने वाले को अपनी बातों में उलझाते हुए दोस्ती करने का प्रयास करती है। जो इस खेल को नहीं समझ बाते वह महिला के चंगुल में फंस जाते हैं। फिर महिला द्वारा आपत्तिजनक वीडियो रिकार्ड कर ली जाती है। वीडियो रिकार्ड करने के बाद गैंग के पुरुष सदस्य रोल में आते हैं और ब्लैकमेल करना शुरु कर देते हैं। बीते दो सालों में हांसी पुलिस के पास ऐसी कई शिकायतें आ चुकी हैं और काफी लोग इस गैंग का शिकार हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.