Move to Jagran APP

टीकाकरण कैंप में भी रोडवेज कर्मियों ने नहीं दिखाई दिलचस्पी, 74 में से चार ने लगवाई दूसरा डोज

हिसार डिपो की वर्कशाप में सोमवार को रोडवेज कर्मियों को वैक्सीनेटेड करने के लिए स्पेशल कैंप लगाया गया था। मगर कैंप में भी कर्मियों ने टीका लगवाने के प्रति कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। 74 में से केवल 4 कर्मियों ने ही दूसरी डोज लगवाई। इस दौरान कैंप में मात्र 12 लोग ही टीका लगवाने पहुंचे। इनमें से 8 कर्मी ऐसे थे जिन्होंने सरकार के आदेशों के मध्य नजर पहला टीका लगवाया। सरकार के आदेशों के अनुसार दोनों डोज से वैक्सीनेटेड होना जरूरी है लेकिन अभी भी हिसार डिपो से 70 कर्मी दूसरे डोज से वंचित है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:39 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:39 PM (IST)
टीकाकरण कैंप में भी रोडवेज कर्मियों ने नहीं दिखाई दिलचस्पी, 74 में से चार ने लगवाई दूसरा डोज
टीकाकरण कैंप में भी रोडवेज कर्मियों ने नहीं दिखाई दिलचस्पी, 74 में से चार ने लगवाई दूसरा डोज

जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार डिपो की वर्कशाप में सोमवार को रोडवेज कर्मियों को वैक्सीनेटेड करने के लिए स्पेशल कैंप लगाया गया था। मगर कैंप में भी कर्मियों ने टीका लगवाने के प्रति कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। 74 में से केवल 4 कर्मियों ने ही दूसरी डोज लगवाई। इस दौरान कैंप में मात्र 12 लोग ही टीका लगवाने पहुंचे। इनमें से 8 कर्मी ऐसे थे, जिन्होंने सरकार के आदेशों के मध्य नजर पहला टीका लगवाया। सरकार के आदेशों के अनुसार दोनों डोज से वैक्सीनेटेड होना जरूरी है , लेकिन अभी भी हिसार डिपो से 70 कर्मी दूसरे डोज से वंचित है।

loksabha election banner

हिसार डिपो में कुल 1054 कर्मी है। इनमें चालक परिचालक एवं अधिकारी शामिल हैं। इनमें से 980 कर्मचारी पहले ही दूसरी डोज लगवा चुके हैं। 74 कर्मचारी ऐसे हैं, जिन्होंने दूसरी डोज नहीं लगवाई है। इसका खुलासा रोडवेज विभाग ने सभी कर्मचारियों से वैक्सीनेशन की रिपोर्ट मांगी तो उसमें हुआ। इन कर्मचारियों के अजीब बहाने थे। सभी का कहना था कि पहले टीका लगवाने पर काफी तेज फीवर हुआ और तबीयत बिगड़ गई थी। इस डर से दूसरी डोज नहीं लगवाई और कुछ ने यह भी कहा कि कोरोना एक तरह से खत्म ही हो गया है। यह सोच कर दूसरा टीका नहीं लगवाया। अब ऐसा लगता है कि इन कर्मियों की टीका लगवाने के प्रति रुचि ही नहीं, क्योंकि स्पेशल कैंप लगवाने के बावजूद भी टीका लगवाने नहीं पहुंचे।

---------- इनकी एंट्री कैसे एक सवाल यह भी है कि जिन कर्मियों की दूसरी डोज बाकी है और बिना टीकाकरण सर्टिफिकेट इनकी डिपो में एंट्री कैसे हैं। इन पर पाबंदी लगाने के लिए रोडवेज विभाग की लापरवाही है। अभी भी कुछ कर्मचारी ऐसे हैं, जिन्होंने पहली डो भी नहीं लगवाई। ऐसे ही 8 कर्मियों ने सोमवार को ही पहला टीका लगवाया है। ------------ हिसार डिपो से कार्यकारी टीएम अनिल कुमार चोपड़ा ने बताया कि सोमवार को कर्मियों के लिए टीकाकरण कैंप लगाया था कुछ कर्मचारी टीका लगवाने नहीं आए उनसे पूछा गया तो बताया कि अभी दूसरी डोज का समय नहीं हुआ है। हालांकि, दूसरी डोज लगवाने के बाद भी लोगों को 3 से 4 माह बीत चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.