Move to Jagran APP

यूपी प्रशासन ने मिलने पर रोक लगाई तो गुरमीत राम रहीम ने निकाला नया रास्‍ता, अब ऐसे हो रहा समर्थकों से रूबरू

आनलाइन सत्संग कार्यक्रम को लेकर डेरा प्रबंधन द्वारा तैयारियां की जा रही है। जिले के डेरा अनुयायियों को इस कार्यक्रम में बुलाने के लिए इंटरनेट मीडिया के माध्यम से मैसेज भेजे जा रहे हैं। मैसेज के अनुसार डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह शाम चार बजे आनलाइन सत्संग करेगा

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 11:44 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 11:44 AM (IST)
यूपी प्रशासन ने मिलने पर रोक लगाई तो गुरमीत राम रहीम ने निकाला नया रास्‍ता, अब ऐसे हो रहा समर्थकों से रूबरू
आज डेरे में कार्यक्रम, राम रहीम के आनलाइन सत्‍संग में सिरसा जिले के अनुयायी ले रहे भाग

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा डेरा सच्‍चा सौदा डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह आज शुक्रवार को शाम चार बजे सिरसा स्थित मुख्यालय में आनलाइन सत्संग करेगा। आनलाइन सत्संग कार्यक्रम को लेकर डेरा प्रबंधन द्वारा तैयारियां की जा रही है। जिले के डेरा अनुयायियों को इस कार्यक्रम में बुलाने के लिए इंटरनेट मीडिया के माध्यम से मैसेज भेजे जा रहे हैं। मैसेज के अनुसार डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह शाम चार बजे आनलाइन सत्संग करेगा, जिसका प्रसारण शाह सतनाम जी धाम में शेड के नीचे सत्संग हाल में किया जाएगा।

loksabha election banner

इस मौके पर डेरा प्रमुख आनलाइन ही अनुयायियों को गुरुमंत्र भी देगा। संभावना जताई जा रही है कि डेरा प्रमुख के वचनों को सुनने के लिए शाम को डेरा मुख्यालय में बड़ी तादाद में डेरा अनुयायी इकट्ठे हों। करीब पांच सालों के अंतराल के बाद डेरा मुख्यालय में डेरा प्रमुख का लाइव सत्संग होगा, इसको लेकर डेरा अनुयायियों में उत्साह है।

----------

डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह बीती 17 जून से एक महीने की पैरोल पर आया हुआ है और वर्तमान में यूपी के बागपत जिले में स्थित बरनावा आश्रम में ठहरा हुआ है। यूपी डेरे में रोजाना बड़ी तादाद में डेरा अनुयायी डेरा प्रमुख के दर्शनों के लिए जा रहे थे। जिसके पश्चात यूपी प्रशासन ने डेरा प्रमुख को नोटिस जारी कर अनुयायियों के डेरे में आने पर रोक लगाने को कहा। इसके बाद डेरा प्रबंधन कमेटी ने डेरा अनुयायियों के यूपी आगमन पर रोक लगा दिया।

-------

डेरा प्रबंधन कमेटी ने डेरा प्रमुख के अनुयायियों से मिलने के कार्यक्रम को आनलाइन कर दिया है। अब डेरा प्रमुख अलग अलग जिलों के डेरा अनुयायियों से आनलाइन आकर रूबरू हो रहे हैं। इस कार्यक्रम के तहत प्रदेश के अलग अलग डेरों में डेरा प्रमुख के आनलाइन कार्यक्रम हो चुके हैं। आनलाइन कार्यक्रम के दौरान डेरा अनुयायी भी माइक के माध्यम से अपनी बात डेरा प्रमुख के आगे रख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.