Move to Jagran APP

रोहतक में प्वाइंट क्रेडिट करने के नाम पर डेढ़ लाख व एक जगह पैसे डालने के नाम पर 73 हजार रुपये की ठगी

रोहतक में साइबर ठगी के दो नए मामले सामने आए हैं। पहले मामले में क्रेडिट कार्ड के प्वाइंट क्रेडिट करने के नाम पर व दूसरे में परिचित के खाते में पैसे डालने के नाम पर निकाल लिए गए। दोनों ही मामलो में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 12:07 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 12:07 PM (IST)
रोहतक में प्वाइंट क्रेडिट करने के नाम पर डेढ़ लाख व एक जगह पैसे डालने के नाम पर 73 हजार रुपये की ठगी
रोहतक में ठगी के दो मामले सामने आए हैं

जागरण संवाददाता, रोहतक : साइबर ठग हर रोज लोगों को अपने जाल में फंसा रहे हैं। हर रोज नए तरीके से लोगों को फांसने का कार्य जारी है, लेकिन लोग भी जागरुकता का परिचय नहीं दे रहे। साइबर ठगी के दो नए मामले सामने आए हैं। पहले मामले में क्रेडिट कार्ड के प्वाइंट क्रेडिट करने के नाम पर व दूसरे में परिचित के खाते में पैसे डालने के नाम पर निकाल लिए गए। दोनों ही मामलो में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आप के पास अगर इसी तरह के मामले को लेकर फोन आए तो आपको सचेत रहने की जरुरत है।

loksabha election banner

केस एक:

आइएमटी थाना पुलिस को दी शिकायत में अस्थल बोहर निवासी मंजीत ने बताया कि उसके पास एक महिला का फोन आया कि उनके क्रेडिट कार्ड के प्वाइंट मिेले हुए हैं, अगर वे क्रेडिट कार्ड का नंबर बता दें तो वे उसे क्रेडिट कर देंगे। उसने कहा कि उसका कार्ड घर पर है। उसके कुछ देर बाद उसने अपना मोबाइल चेक किया तो क्रेडिट कार्ड से पांच-पांच हजार रुपये के आठ ट्रांजेक्शन किए गए थे। उसने केयर पर बात कर क्रेडिट कार्ड बंद करवाया तो उसके खाते से पैसे कटने शुरु हो गए। कुछ ही देर में पांच ट्रांजेक्शन से उसके खाते से एक लाख 17 हजार रुपये निकल गए। पीड़ित की शिकायत पर आइएमटी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

केस दो::

कच्चा बेरी रोड निवासी सत्यप्रकाश ने बताया कि उसके दोस्त राजेश के पास फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को उनका परिचित बताते हुए कहा कि उनके खाते में पैसे भेजने हैं, इसिलिए कोई मोबाइल नंबर बता दो। राजेश ने उसका नंबर फोन करने वाले को बता दिया। कुछ ही देर में उसके गूगल पे खाता से 73 हजार रुपये निकल गए। पीड़ित की शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.