Move to Jagran APP

Bank Fraud Transaction : गूगल-पे अकाउंट था बंद, कस्टमर केयर बता फ्रॉड से 2.84 लाख रुपये निकाले

Bank Fraud Transaction पैसा निकलने के मैसेज आए तो पीडि़त ने बैंक में जाकर अकाउंट बंद करवाया लेकिन तब तक उसके अकाउंट से 27 ट्राजंक्शन से दो लाख 84 हजार से ज्यादा की राशि निकल चुके

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 01:59 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 01:59 PM (IST)
Bank Fraud Transaction : गूगल-पे अकाउंट था बंद, कस्टमर केयर बता फ्रॉड से 2.84 लाख रुपये निकाले
Bank Fraud Transaction : गूगल-पे अकाउंट था बंद, कस्टमर केयर बता फ्रॉड से 2.84 लाख रुपये निकाले

हिसार, जेएनएन। ऑनलाइन ठगी के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। शातिर ठग के नए-नए तरीकों से लोगों की जमा पूंजी पर सेंध लगा रहे हैं। टिब्बा दानाशेर निवासी प्रहलाद सिंह के साथ कुछ ऐसी ही वारदात हुई। प्रहलाद सिंह का गूगल-पे अकाउंट तीन दिन से बंद था। अकाउंट शुरू करवाने के लिए उसने इंटरनेट से कस्टमर केयर का नंबर लेकर उस पर कॉल की। इस नंबर पर कॉल करने के बाद उसको 10 मिनट में दो लाख 84 हजार 967 रुपये की चपत लग गई। अब पुलिस ने मामला दर्ज किया है। आपके पास भी अगर इस तरह का कॉल आए तो आप सावधान रहें। क्‍योंकि बैंक से इस संबंध में किसी तरह की फोन कॉल नहीं आती है।

loksabha election banner

प्रहलाद ङ्क्षसह रेड स्क्वेयर में एक दुकान पर काम करता है। उसने बचत कर यह पैसा जोड़ा था। प्रहलाद ने बताया कि 20 दिसंबर से उसका गूगल-पे अकाउंट चल नहीं रहा था। 23 दिसंबर को उसने इंटरनेट से कस्टमर केयर का नंबर लेकर फोन किया। दूसरी तरफ से युवक ने प्रहलाद से सामान्य तरह से बातचीत की। इस दौरान प्रहलाद के नंबर पर एक मैसेज आया। इसके बाद शातिर ठग ने यह मैसेज सेंड करने के लिए कहा। जिस पर प्रहलाद को कुछ शक हुआ और उसने शातिर ठग को टोक भी दिया।

लेकिन ठग ने उससे किसी प्रकार की निजी अकाउंट की जानकारी नहीं मांगने की बात कही। इसके बाद प्रहलाद ने वह मैसेज सेंड कर दिया। मैसेज सेंड करते ही ठगों ने प्रहलाद के अकाउंट से पैसा निकालना शुरू कर दिया। पैसा निकलने के मैसेज आए तो प्रहलाद ने बैंक में जाकर अकाउंट को बंद करवाया लेकिन तब तक उसके अकाउंट से 27 ट्राजंक्शन से दो लाख 84 हजार से ज्यादा की राशि निकल चुकी थी।

झारखंड के अकाउंट में गया पैसा

प्रहलाद ने बैंक से पैसा निकालने पर जानकारी जुटाई तो सामने आया कि झारखंड के किन्हीं तीन अकाउंट में पैसा ट्रांसफर हुआ है। उसके अलावा पेटीएम के एक अकाउंट में भी पैसा गया है। प्रहलाद ने मामला दर्ज करवाने के साथ पेटीएम को भी सूचना दी ताकि वह उस अकाउंट की जानकारी दे सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.