Move to Jagran APP

भीड़ को नियंत्रण करने के लिए मेट्रो ने बहादुरगढ़ के दो स्टेशनों पर प्रवेश किया बंद, बाद में एक गेट खोला

दिल्ली में लॉकडाउन की वजह से मंगलवार सुबह बहादुरगढ़ सिटी व ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन के बाहर भारी संख्या में लोगों की भीड़ लग गई थी। इनमें अधिकांश लोग वह थे जो दिल्ली के रास्ते यूपी-बिहार जाना चाह रहे थे।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 11:20 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 11:20 AM (IST)
भीड़ को नियंत्रण करने के लिए मेट्रो ने बहादुरगढ़ के दो स्टेशनों पर प्रवेश किया बंद, बाद में एक गेट खोला
बहादुरगढ़ में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बंद किया गया मेट्रो स्‍टेशन का गेट

बहादुरगढ़, जेएनएन। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की ओर से दिल्ली में लगे लॉकडाउन के कारण आमजन के लिए मेट्रो सेवा बंद कर दी गई है। बहादुरगढ़ में मेट्रो स्टेशनों के बाहर भारी भीड़ को देखते हुए डीएमआरसी की ओर से ब्रिगेडियर होशियार सिंह और बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन के दोनों गेट कुछ देर के लिए बंद किए गए। बाद में एक गेट खोल दिया गया। यहां पर सिर्फ आवश्यक सेवा में कार्यरत लोगों को ही प्रवेश दिया गया। जो भी यात्री बिना पास स्टेशन में घुसा उसे चेकिंग के बाद बाहर निकाल दिया गया। ऐसे में भारी संख्या में यात्रियों को निराश होकर मेट्रो स्टेशन के बाहर आना पड़ा।

loksabha election banner

दिल्ली में लॉकडाउन की वजह से मंगलवार सुबह बहादुरगढ़ सिटी व ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन के बाहर भारी संख्या में लोगों की भीड़ लग गई थी। इनमें अधिकांश लोग वह थे जो दिल्ली के रास्ते यूपी-बिहार जाना चाह रहे थे। मेट्रो में सवार होकर ये लोग आनंद विहार स्टेशन व दूसरे स्थानों पर जाना चाह रहे थे। मगर ज्यादा भीड़ को देखते हुए मेट्रो की ओर से दोनों स्टेशनों पर प्रवेश बंद कर दिया गया। कुछ देर बाद एक गेट खोला गया जिनमें सिर्फ से आवश्यक सेवाओं में कार्यरत व पास धारकों को ही प्रवेश दिया गया। इन यात्रियों के साथ जो भी आमजन स्टेशन में अंदर गया उसे चेकिंग के बाद बाहर निकाल दिया गया।

गौरतलब है कि दिल्ली में लॉकडाउन की वजह से मेट्रो ने आमजन के लिए मेट्रो की सेवा रात 10 बजे से बंद कर दी थी ।सिर्फ उन्हीं यात्रियों को मेट्रो में यात्रा करने की अनुमति देने के निर्देश दिए गए थे जिनके पास बने हुए हैं या फिर वे आवश्यक सेवा में कार्यरत है। ऐसे यात्री अपना वैध पहचान पत्र या पास दिखाकर मेट्रो में सफर कर सकते हैं।

इसके लिए मेट्रो की ओर से लॉकडाउन की अवधि में अब सुबह-शाम 30 नहीं बल्कि हर 15 मिनट में मिलेगी। डीएमआरसी ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए लॉकडाउन अवधि में मेट्रो के समय में फेरबदल किया है। पहले सुबह आठ से 10 बजे तक तथा शाम को पांच से सात बजे के बीच के 30 मिनट के अंतराल में तथा शेष दिन की अवधि में एक घंटे के अंतराल में मेट्रो सेवा चालू रहने के आदेश जारी किए थे। मगर अब डीएमआरसी ने सुबह सात से 11 बजे तक और शाम को चार से आठ बजे तक हर 15 मिनट के अंतराल में मेट्रो सेवा शुरू की है।

साथ ही दिनभर की शेष अवधि में मेट्रो की फ्रीक्वेंसी एक घंटे की बजाय अब 30 मिनट की रहेगी। साथ ही डीएमआरसी की ओर से हर लाइन पर एक मेट्रो स्टैंडबाई के रूप में रखी जाएगी, जिसे जरूरत अनुसार चलाई जा सकती है। इस दौरान मेट्रो में खड़े होकर यात्रा करने की इजाजत किसी को भी नहीं दी जाएगी ।साथ ही मेट्रो में 50 फीसद यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.