Move to Jagran APP

ठंड के आते ही ट्रेनों का लेट होना शुरू, दो रेलगाडि़यों में बढ़ाए कोच Hisar news

शुक्रवार को कई रेलगाडिय़ां अपने निर्धारित समय से लेट रही। गाड़ी संख्या 12555 गोरखधाम सुपरफास्ट एक्सप्रैस अपने निर्धारित समय से करीबन दो घंटे देरी से हिसार पहुंची।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 02:34 PM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 02:34 PM (IST)
ठंड के आते ही ट्रेनों का लेट होना शुरू, दो रेलगाडि़यों में बढ़ाए कोच Hisar news
ठंड के आते ही ट्रेनों का लेट होना शुरू, दो रेलगाडि़यों में बढ़ाए कोच Hisar news

हिसार, जेएनएन। सर्दियों का मौसम शुरु होने के साथ ही ट्रेनों का अपने समय से देरी पर आना शुरु हो चुका है। दिसंबर माह के आने से पहले ही कुछ ट्रेनें अपने तय समय से देरी घंटे दो घंटे की देरी से आ रही हैं। शुक्रवार को कई रेलगाडिय़ां अपने निर्धारित समय से लेट रही। गाड़ी संख्या 12555 गोरखधाम सुपरफास्ट एक्सप्रैस अपने निर्धारित समय से करीबन दो घंटे देरी से हिसार पहुंची। गोरखधाम के अलावा जयपुर-हिसार पैसेंजर गाड़ी संख्या 79701 अपने तय समय से करीबन आधा घंटा लेट रही। बठिंडा से श्रीगंगानगर वाया हिसार-रेवाड़ी पैसेंजर ट्रेन भी अपने निर्धारित समय से आधा घंटा लेट रही। ट्रेनों का लेट होना अधिकारियों द्वारा टेक्निकल मरम्मत और धुंध के कारण ²श्यता की कमी होना बताया गया। आगे आने वाले महीनों में धुंध और भी बढ़ेगी ऐसे में रेलवे प्रशासन को ट्रेनों की देरी के चलते एहतियात बरतने जरूरी हैं।

loksabha election banner

बढ़ती ठंड के कारण रेलवे ने की दो रेलगाडिय़ों के डिब्बों में अस्थायी बढ़ोतरी

हिसार : शहर में बढ़ती यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा हेतु दिसम्बर माह के लिए हिसार जंक्शन पर आने वाली दो रेलगाडिय़ों में डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है। गाड़ी संख्या 14717-18, बीकानेर-हरिद्वार-बीकानेर एक्सप्रेस में बीकानेर से दो से तीन दिसंबर तक एवं हरिद्वार से तीन से 31 दिसंबर तक एक द्वितीय शयनयान डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई हैं। इस बढ़ोतरी से इस गाड़ी के मार्ग के मुख्यत: स्टेशन श्रीडूंगरगढ़, सादुलपुर, हिसार, रोहतक, पानीपत, कुरुक्षेत्र, अम्बाला एव अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में द्वितीय शयनयान श्रेणी की 72 सीटें अधिक उपलब्ध हो पाएगी।

गाड़ी संख्या 22475-76, हिसार-कोयम्बटूर-हिसार एक्सप्रेस में हिसार से पांच से 26 दिसंबर तक एवं कोयम्बटूर से सात से 28 दिसंबर तक एक थर्ड एसी डिब्बे की अस्थायी बढ़ोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यत: सादुलपुर, चूरू, बीकानेर, नागौर, जोधपुर, लुणी, फालना, आबूरोड, अहमदाबाद, वडोदरा, वसई रोड, मडगॉव, मंगलौर एव अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की 72 बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी। जो यात्री बताए गए इन स्टेशनों पर हिसार से यात्रा करते हैं, उन यात्रियों के लिए यह एक अच्छी सुविधा है।

बीकानेर मंडल के डिवीजनल इंजीनियर ने किया स्टेशन का दौरा

हिसार : बीकानेर मंडल से दो दिन के दौरे पर आए सीनियर डिविजनल इंजीनियर वाए के अग्रवाल द्वारा हिसार रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उनके द्वारा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म, आरपीएफ चौकी, रेलवे स्टेशन बिङ्क्षल्डग और स्टेशन अधिकृत आस-पास के एरिया का भी निरीक्षण किया गया। अपने निरीक्षण के दौरान डिविजनल इंजीनियर द्वारा प्लेटफॉर्म नंबर एक पर बनी आरपीएफ की नई बिङ्क्षल्डग, पॉवर केबिन और रेलवे स्टेशन की वाङ्क्षशग लाइन का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान हुई बातचीत में डिविजनल इंजीनियर वाए के अग्रवाल द्वारा बताया गया कि उनको निरीक्षण करते हुए तीन दिन हो गए हैं। यह दौरा रेलवे स्टेशन पर हो रहे निर्माण के कार्य को जल्द से जल्द खत्म करने के संज्ञान में और रेलवे स्टेशन पर नवनिर्माण में जो कमी रह गई है उनको पूरा करने के लिए किया जा रहा है।

रेलवे द्वारा स्थगित निर्माण एवं सुधार कार्यों को पूरा करने का फैसला लिया गया है जिसके संदर्भ में यह निरीक्षण किया जा रहा है। मोटे तौर पर बताए तो जितना अभी तक देखा गया है उसके अनुसार तो अभी सिर्फ साफ-सफाई व मुरम्मत का कार्य ही बनता है और स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो व तीन पर जो फर्श और फुट ओवर ब्रिज का निर्माण लंबित पड़ा है, फिलहाल उसे जल्द पूरा करने के आदेश दे दिए गए हैं। रेलवे स्टेशन पर दौरा करने के बाद डी एन ने हांसी तक रेलवे ट्रैक पर ट्रॉङ्क्षलग भी की जिसके दौरान उन्होंने पूरे ट्रैक का जायजा लिया। हिसार वाङ्क्षशग लाइन का भी जायजा लिया गया। हिसार स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद वाए के अग्रवाल अपने दौरे को आगे बढ़ाते हुए सिरसा की तरफ निकल गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.