Move to Jagran APP

ऐलनाबाद विधानसभा उप चुनाव में हुआ 81.42 प्रतिशत मतदान, थ्री लेयर सुरक्षा के बीच रखी गई ईवीएम

30 अक्टूबर को मतदान प्रक्रिया का सफलतापूर्वक समापन हो गया। विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदान प्रतिशत 81.42 रहा। ऐलनाबाद हलके में चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने के बाद ईवीएम को चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में आंबेडकर भवन स्थित ला भवन में बनाए स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा में रखा गया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 31 Oct 2021 03:00 PM (IST)Updated: Sun, 31 Oct 2021 03:00 PM (IST)
ऐलनाबाद विधानसभा उप चुनाव में हुआ 81.42 प्रतिशत मतदान, थ्री लेयर सुरक्षा के बीच रखी गई ईवीएम
ऐलनाबाद में 30 अक्टूबर को मतदान प्रक्रिया का सफलतापूर्वक समापन हो गया। अब मतगणना 2 नवंबर को होगी

जागरण संवाददाता, सिरसा : ऐलनाबाद विधानसभा उप चुनाव 2021 के लिए 30 अक्टूबर को मतदान प्रक्रिया का सफलतापूर्वक समापन हो गया। विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदान प्रतिशत 81.42 रहा। ऐलनाबाद हलके में चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने के बाद ईवीएम को चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में आंबेडकर भवन स्थित ला भवन में बनाए स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। यहां थ्री लेयर सुरक्षा है, जिसमें पेरामिल्ट्री फोर्स, हरियाणा आम्र्ड पुलिस व बाहर पुलिस की आठ गार्द लगाई गई है। डीएसपी राजेश चेची को इंचार्ज बनाया हुआ है।

loksabha election banner

उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में एक लाख 51 हजार 524 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया जिसमें 81 हजार 734 पुरुष व 69 हजार 890 महिलाएं शामिल हैं। क्षेत्र में कुल 81.42 प्रतिशत मतदान हुआ। उन्होंने बताया कि मतगणना आगामी दो नवंबर को स्थानीय चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के डा. अंबेडकर लॉ भवन में की जाएगी। उन्होंने मतदान प्रक्रिया के सफलतापूर्वक समापन के लिए चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों के कार्यों की सराहना की और प्रशासन के सहयोग के लिए जिलावासियों व मीडिया कर्मियों का धन्यवाद भी किया। उन्होंने बताया कि ऐलनाबाद विधानसभा उप चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया निष्पक्ष, शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई है।

उन्होंने ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र में मतदान प्रक्रिया के शांतिपूर्वक समापन के लिए चुनाव प्रक्रिया से जुड़े सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के कार्य प्रणाली की सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव प्रक्रिया के सफल संचालन के लिए ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्रवासियों व राजनीतिक दलों द्वारा प्रशासनिक सहयोग के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने मीडिया कर्मियों द्वारा मतदान प्रक्रिया की सकारात्मक कवरेज के लिए धन्यवाद किया।

------------

मतगणना के दिन शराब बिक्री पर रहेगी पाबंदी

उप आबकारी एवं कराधान आयुक्त (आबकारी) जितेंद्र कुमार राघव ने बताया कि ऐलनाबाद विधानसभा उप चुनाव 2021 की मतगणना दो नवंबर को स्थानीय चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के डा. अंबेडकर लॉ भवन में की जाएगी। मतगणना के मद्देनजर मतगणना केंद्र, विधानसभा क्षेत्र में व साथ लगते तीन किलोमीटर के क्षेत्र में शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी। ये आदेश दो नवंबर को मतगणना सम्पन्न होने तक लागू रहेंगे। इस दौरान शराब की बिक्री पर पूरी तरह मनाही होगी। ये आदेश हरियाणा शराब लाइसेंस नियम 1970 के नियम 37(10) व हरियाणा आबकारी पॉलिसी 2021-22 के क्लॉस 2.13.1 के तहत जारी किए गए हैं। आदेशों की उल्लंघना करते पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इन आदेशों के तहत उक्त अवधि के दौरान अवैध रूप से शराब का भंडारण करने वाले के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-----------

शांतिपूर्ण मतदान के लिए गोबिंद कांडा ने जताया मतदाताओं और जिला प्रशासन का आभार

ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा-जजपा उम्मीदवार गोबिंद कांडा ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए मतदाताओं के साथ पुलिस- प्रशसान, चुनाव प्रचार में कदम से कदम मिलाकर साथ देने वाले मुख्यमंत्री मनोहरलाल, प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े, चुनाव प्रभारी सुभाष बराला, भाजपा विधायक, मंत्री और कार्यकर्ता, जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला, दुष्यंत चौटाला, दिग्विजय सिंह चौटाला, हलोपा पदाधिकारियों और कार्यर्ताओं , हरियाणा, राजस्थान औरपंजाब से आए को सहयोगियों का आभार व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद की जागरूक जनता ने जिस प्रकार से संयम-धैर्य का परिचय दिया है वह तारीफ के काबिज है क्योंकि कुछ विरोधी चुनाव में अराजकता फैलाकर चुनावी माहौल बिगाडऩा चाहते थे पर जागरूक मतदाताओं की सजगता से ऐसा कुछ हो नहीं पाया। उन्होंने शांतिपूर्ण मतदान के लिए जागरूक मतदाताओं, पुलिस प्रशासन का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने चुनाव प्रचार में कदम से कदम मिलाकर साथ देने वाले मुख्यमंत्री मनोहरलाल, भाजपा संगठन पदाधिकारियोंं, विधायकों, मंत्रियों और कार्यकर्ताओं, जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, दिग्विजय सिंह चौटाला, हलोपा विधायक गोपाल कांडा, हलोपा पदाधिकारियों और कार्यर्ताओं को आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा और पडोसी राज्य पंजाब, राजस्थान से आए सहयोगियों ने चुनाव प्रचार में उनका हौंसला बढ़ाया जिसके लिए वे उनके आभारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.