Move to Jagran APP

Top Hisar News of the day, 23th June 2019, युवती की मौत, बदमाश चढ़े हत्‍थे, स्‍वाभिमान के लिए 40 साल लड़ाई, सबसे बड़ी नहर टूटने का खतरा, मौसम अपडेट,

hisar top news जानें कहां युवती की मौत बदमाश चढ़े हत्‍थे स्‍वाभिमान के लिए 40 साल लड़ी लड़ाई सबसे बड़ी नहर टूटने का खतरा मौसम अपडेट में आगे क्‍या रहेगा।

By manoj kumarEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 06:14 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 06:14 PM (IST)
Top Hisar News of the day, 23th June 2019, युवती की मौत, बदमाश चढ़े हत्‍थे, स्‍वाभिमान के लिए 40 साल लड़ाई, सबसे बड़ी नहर टूटने का खतरा, मौसम अपडेट,
Top Hisar News of the day, 23th June 2019, युवती की मौत, बदमाश चढ़े हत्‍थे, स्‍वाभिमान के लिए 40 साल लड़ाई, सबसे बड़ी नहर टूटने का खतरा, मौसम अपडेट,

हिसार, जेएनएन। सोमवार को दिल्‍ली से हिसार पूर्व वित्‍त मंत्री के बेटे की मृत्‍यु पर शोक जताकर वापस लौट रहे परिवार की कार का एक्‍सीडेंट हो गया। कई संगीन मामलों में संलिप्‍त दो अपराधियों को सीआईए ने धर दबोचा है। देश की सबसे बड़ी नहर टूटने की कगार है। स्‍वाभिमान के लिए शिक्षा बोर्ड चेयरमैन 24 साल लड़ाई लड़ी, कल से बदलेगा मौसम खबरें एक नजर में जानें फटाफट.........

loksabha election banner

सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार लोग घायल, एक की मौत

रविवार को दिल्‍ली हाईवे पर हांसी तहसील के गांव गढ़ी के पास एक इनोवा कार पलटी खाकर पेड़ से जा टकरवाई। हादसे में कार में सवार रिंकू की मौत हो गई। वहीं चालक समेत चार लोग घायल हैं जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे का शिकार परिवार दिल्ली के महारानी बाग इलाके में रहता है। वहीं हिसार में पूर्व वित्त मंत्री बलवंत तायल के बेटे की मृत्यु पर शोक व्यक्त करने आए थे। वे हिसार से वापस दिल्‍ली जा रहे थे और सड़क हादसे का शिकार बन गए।

कई संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले दो बदमाश सीआईए के हत्‍थे चढ़े

लूट, हत्‍या प्रयास, छीना झपटी जैसी संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को झज्जर पुलिस की सीआईए-2 की टीम ने अलग-अलग स्थानों से काबू किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान आनन्द उर्फ मोनू निवासी गांव भगवतीपुर जिला रोहतक हाल रामकला कॉलोनी बादली रोड बहादुरगढ़ के तौर पर हुई। वहीं दूसरे अवैध असला के साथ पकड़े गए आरोपी की पूछताछ में पहचान साहिल निवासी नजदीक पंचमुखी चौक जोहरी नगर लाइनपार बहादुरगढ़ के तौर पर हुई। आरोपितों ने प्राथमिक पूछताछ में 13 से ज्‍यादा वारदातों का खुलासा किया है। पुलिस का कहना है कि सभी वारदातें सार्वजनिक होने के बाद कई अहम जानकारी सामने आने की उम्‍मीद भी है।

स्‍वाभिमान के लिए 24 साल लड़ी लड़ाई, अब छोड़ा शिक्षा बोर्ड चेयरमैन पद

हरियाणा शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन अब चेयरमैन शब्‍द से संबोधित नहीं किए जाएंगे ऐसा इसलिए है कि उन्‍हाेंने अब चेयरमैन पद से इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने शुक्रवार काे अपने पद से मुक्त हाे शनिवार काे हरियाणा कृषि विश्‍वविद्यालय एचएयू हिसार में जिला विस्तार विशेषज्ञ के रूप में जॉइन कर लिया है। इस पद के लिए उन्‍होंने 24 साल पहले इंटरव्यू दिया था और पास भी हो गए थे। मगर उन्‍हें नियुक्ति नहीं दी गई थी। इसके बाद उन्होंने कोर्ट में 24 साल तक लंबी लड़ाई लड़ी। अब काेर्ट ने उनके हक में फैसला सुनाया तो उन्‍होंने इस नौकरी के लिए चेयरमैन जैसा बड़ा पद भी छोड़ दिया।

देश की सबसे बड़ी नहर अब टूटने की कगार पर

देश की सबसे बड़ी नहर इंदिरा गांधी परियोजना (राजस्थान फीडर) में खरपतवार (कैली) आने से पानी का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। हालात ये हैं कि कभी भी क्षतिग्रस्त पुल टूट सकते हैं, जिसका खामियाजा हरियाणा को भुगतना पड़ सकता है। बता दें कि राजस्थान फीडर हरिके बैराज, हरिके से निकलती है। पंजाब में करीब 167 किलोमीटर और 37 किलोमीटर एरिया हरियाणा में आता है। राजस्थान में इसकी लंबाई करीब 445 किलोमीटर है। 31 मार्च 1958 को नहर का उद्घाटन हुआ था। 2 नवंबर 1984 को नाम बदलकर इंदिरा गांधी परियोजना कर दिया गया था। हरियाणा को इसका एक बूंद पानी नहीं मिलता लेकिन खरतपवार की वजह से हर समय नहर टूटने का खतरा मंडराता रहता है। इस नहर को राजस्थान की जीवन रेखा कहा जाता है।

कल से बदलेगा मौसम, बूंदाबांदी की संभावना, 26 के बाद बढ़ेगी गर्मी

बीते कई दिनों से गर्मी लगातार बढ़ रही है, मानसून भी हरियाणा में देरी से पहुंचने के आसार हैं। वहीं अधिकतम तापमान करीब छह डिग्री बढ़कर 40 डिग्री तक जा पहुंचा है। हरियाणा कृषि विश्‍वविद्यालय मौसम विभाग विशेषज्ञ डॉ. मदन लाल खिचड़ के अनुसार क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण 24 जून रात्री से 26 जून के बीच आंशिक बादल, कहीं -कहीं तेज हवाओं व गरजचमक के साथ  बूंदाबांदी या हल्की बारिश की संभावना है। इसके बाद बाद में मौसम साफ व खुश्क संभावित है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.