Move to Jagran APP

Top Hisar News of the day, 18th June 2019, छत गिरी बच्‍ची की मौत, मौसम अपडेट, गैप ईयर स्‍टूडेंटस एडमिशन, गर्भवती आत्‍महत्‍या, जीजेयू एडमिशन,

Top Hisar News जानें कहां छत गिरने से बच्‍ची की मौत जीजेयू में आवेदन की क्‍या है आखिरी तारीख गैप ईयर स्‍टूडेंटस के लिए क्‍या है नया नियम गर्भवती की हत्‍या या आत्‍महत्‍या मौसम

By manoj kumarEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 06:01 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2019 06:01 PM (IST)
Top Hisar News of the day, 18th June 2019, छत गिरी बच्‍ची की मौत, मौसम अपडेट, गैप ईयर स्‍टूडेंटस एडमिशन, गर्भवती आत्‍महत्‍या, जीजेयू एडमिशन,
Top Hisar News of the day, 18th June 2019, छत गिरी बच्‍ची की मौत, मौसम अपडेट, गैप ईयर स्‍टूडेंटस एडमिशन, गर्भवती आत्‍महत्‍या, जीजेयू एडमिशन,

हिसार, जेएनएन। Top Hisar News of the day 18th June 2019 हिसार में मौसम लगातार बदल रहा है। चार दिनों से बारिश हो रही है, अभी गर्मी से राहत मिली रहेगी। बारिश में मकान गिरने से एक बच्‍ची की माैत हो गई है। जीजेयू में कुछ कोर्सों में आवेदन का आखिरी दौर है। गर्भवती महिला ने आत्‍महत्‍या कर ली है परिजन इसे हत्‍या बता रहे हैं। गैप ईयर स्‍टूंडेटस के लिए नया नियम जारी हुआ है। फटाफट जानें विस्‍तृत खबर।

loksabha election banner

बारिश से मकान की छत गिरी, परिवार के सात लोगों नीचे दबे, बच्‍ची की मौत

फतेहाबाद के भट्टू गांव में सुबह एक मकान में छत गिरने से बरामदे में सोये हुए पूरे परिवार के सात लोग नीचे दब गए। जिसमें से एक बच्ची की मौत हो गई, अन्य परिजन भी गंभीर रूप से घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है। राहत के साथ आफत बन कर आई बारिश से बच्‍ची की मौत हुई तो चीख पुकार मच गई। मानसून आने पर क्‍या हाल होगा यही सोचकर लोग डरे जा रहे हैं। घटना में सात वर्षीय मोहिनी की मौत हो गयी। इसके अलावा परिवार में 32 साल की नीतू, 20 की मंजू, 7 साल की आरती,8 साल की आईना, 60 साल की मेसर देवी और 10 साल का अजय घायल हुआ है।

चार दिनों से झमाझम हो रही बारिश, गर्मी छू मंतर, अभी और होगी बारिश

बीते चार दिनों से झमाझम बारिश हो रही हैं, इसके कारण गर्मी से राहत मिली हैं। फसलों को फायदा हुआ है तो वहीं जलभराव की समस्‍या के कारण लोग परेशान भी हैं। अभी ऐसा मौसम दो दिनों तक बना रहेगा। चार दिनों में करीब 70 एमएम से ज्‍यादा बारिश हिसार जिले में हो चुकी है। अधिकतम तापमान 11 डिग्री तक गिर चुका है। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के पास बना हुआ है। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार यह बारिश दो कारणों से हो रही है। पहला, पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण हरियाणा के साथ लगते राजस्थान पर चक्रवाती हवाओं का कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके साथ ही 'वायु' साइक्लॉन के कारण अरब सागर की तरफ से नमी वाली हवाएं आ रही हैं।

गैप ईयर वाले विद्यार्थियों को भी कॉलेजों में मिलेगा दाखिला

अब सालों पहले पढ़ाई छोड़ चुके विद्यार्थी भी कॉलेज में पढ सकेंगे। लंबे समय से ऐसा नहीं हो पा रहा था। उच्‍चतर शिक्षा विभाग ने गैप ईयर के स्‍टूडेंटस को कॉलेजों में दाखिला देने के नियम पर फिर से मुहर लगा दी है। अब नए सत्र में कॉलेज प्रशासन गैप ईयर वाले विद्यार्थियों को दाखिला देने के लिए अनुमति प्रदान कर दी है लेकिन विद्यार्थियों को तहसीलदार से सत्यापित गैप ईयर का शपथ पत्र कॉलेज में जमा करवाना होगा जिसके वेरिफिकेशन के बाद ही छात्र को दाखिला दिया जाएगा। अगर शपथ पत्र झूठा पाया जाता है तो विद्यार्थी के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। राजकीय कॉलेज में दाखिला लेने के लिए 28 जून तक आवेदन किया जा सकता है।

जीजेयू में इन कोर्सों में आवेदन का आज अंतिम दिन, रात 12 बजे तक करें अप्‍लाई

गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय हिसार में पांच नए शुरु किए गए कोर्सों को छोड़कर बाकी सभी कोर्सों में दाखिले के लिए आवेदन करने आज अंतिम दिन है। आप दाखिले के लिए मंगलवार रात 12 बजे तक अपना आवेदन कर सकते हैं। एमएससी कोर्सों में अंतिम तिथि बढ़ाने को लेकर भी मंगलवार को कोई फैसला लिया जा सकता है। कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने बताया कि इसी वर्ष नए शुरु किए गए कोर्स एमए इंग्लिश, एमए हिन्दी व एमएससी योगा साईंस एंड थेरेपी में दाखिले के लिए विद्यार्थी 1 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

फांसी पर लटका मिला गर्भवती का शव

सिरसा के गांव मांगेआना में गर्भवती का शव फांसी से लटका मिला। मृतका की पहचान मानसा (पंजाब) के गांव करांगना निवासी वीरपाल कौर (24) के रूप में हुई है जो गांव मांगेआना में हेयर ड्रेसर केवल सिंह की विवाहिता थी। परिजनों ने आरोप लगाया कि हत्या के बाद शव लटकाया गया है। शिकायत पर पुलिस ने गांव मृतका के पति केवल सिंह, सास वीरां कौर और ससुर स्वराज सिंह के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज किया है। परिजनों ने बताया कि वीरपाल कौर पांच माह की गर्भवती थी। उसका पहले से तीन वर्षीय बेटा भी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.