Move to Jagran APP

Top Hisar News of the day, 17th June 2019, एएसआई आत्‍महत्‍या, डॉक्‍टर्स हड़ताल, मौसम अपडेट, दुष्‍कर्म केस, रामपाल समर्थक,

Top Hisar News of the day 17th June 2019 जानें ASI ने क्‍यों की आत्‍महत्‍या डॉक्‍टर्स की हड़ताल कब तक कैसा रहेगा आगामी मौसम कहां हुआ दुष्‍कर्म कहां जुटे सैकड़ों रामपाल समर्थक

By manoj kumarEdited By: Published: Mon, 17 Jun 2019 06:34 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jun 2019 06:34 PM (IST)
Top Hisar News of the day, 17th June 2019, एएसआई आत्‍महत्‍या, डॉक्‍टर्स हड़ताल, मौसम अपडेट, दुष्‍कर्म केस, रामपाल समर्थक,
Top Hisar News of the day, 17th June 2019, एएसआई आत्‍महत्‍या, डॉक्‍टर्स हड़ताल, मौसम अपडेट, दुष्‍कर्म केस, रामपाल समर्थक,

हिसार, जेएनएन। Top Hisar News of the day 17th June 2019 हिसार में साेमवार शाम पांच बजे तक बड़े घटनाक्रम रहे। लघु सचिवालय में पुलिसकर्मी ने फंदा लगा आत्‍महत्‍या कर ली। आइएमए के अनुरोध पर निजी डॉक्‍टर्स ने 24 घंटों के लिए हड़ताल जारी रखी, सिविल अस्‍पताल में ओपीडी खुली रही। मौसम ने फिर करवट बदली और झमाझम बादल बरसे, वहीं रोहतक में रामपाल समर्थक जुट गए। हांसी में एक महिला ने अपने ही पति के खिलाफ दुष्‍कर्म करने की शिकायत दी है। फटाफट जानकारी के लिए पढ़ें नीचे दी गई खबरें।

loksabha election banner

एएसआई ने फांसी लगा की आत्‍महत्‍या

एएसआई पद पर तैनात एक पुलिसकर्मी ने ट्रेजरी की सीढि़यों पर ग्रिल से फंदा लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। लघु सचिवालय में  लोग पहुंचे तो शव फंदे से झूल रहा था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जब जांच की तो पुलिसकर्मी के पास एक सुसाइड नोट मिला जिसमें लिखा हुआ था कि मैं मानसिक रूप से परेशान हूं और आत्‍महत्‍या कर रहा हूं। मेरी मौत के लिए मैं ही जिम्‍मेदार हूं। जानकारी अनुसार मृतक हांसी के सिंघराण गांव निवासी थे और वर्तमान में हिसार के जवाहर नगर में रह रहे थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है और पोस्‍टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया है।

निजी अस्‍पतालों में ओपीडी रही बंद, सिविल अस्‍पताल में मिला इलाज

पश्चिम बंगाल में डॉक्‍टर्स की हड़ताल को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर सोमवार को हिसार में निजी अस्‍पताल के डॉक्‍टर्स हड़ताल पर रहे। निजी अस्‍पतालों में इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को तो इलाज मिला मगर ओपीडी बंद रही। वहीं सिविल अस्‍पताल में ओपीडी खुली रही मगर चिकित्‍सकों ने हाथों पर काले बिल्‍ले लगाकर काम किया। ऐसे में दिनभर मरीजों को इलाज लेने के लिए दर दर भटकना पड़ा। फतेहाबाद में लोगों ने सिविल अस्‍पताल में भी ओपीडी नहीं देखे जाने का आरोप लगाया। हिसार में आइएमए एसोसिएशन ने एक बैठक भी की। वहीं रोहतक पीजीआई में चिकित्‍सक आत्‍महत्‍या को लेकर जारी हड़ताल के कारण भी लाेगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

जमकर बरसे बदरा, गर्मी छू मंतर, शहर हुआ पानी-पानी

बीते दो दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। रविवार की अलसुबह हुई बारिश के बाद दोपहर बाद फिर से बारिश हुई। बारिश के होने से बीते 20 दिनों से गर्मी के कारण लाेग बेहाल थे, अब लाेगों ने राहत की सांस ली है। मगर बारिश होने के कारण शहर में पानी भर गया है इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मगर बारिश से तापमान में करीब 11 डिग्री की गिरावट हो गई है। हिसार में अधिकतम तापमान करीब 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हरियाणा कृषि विश्‍वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार आगामी 19 जून तक मौसम परिवर्तनशील बना रहेगा। 18 जून तक तेज हवा और गरज चमक के साथ हल्‍की बूंदाबांदी की संभावना बनी रहेगी।

कबीरदास जयंती पर रोहतक में जुटे रामपाल के सैकड़ों समर्थक

सतलोक आश्रम प्रकरण में रामपाल भले ही हत्‍या के दो मामलों में उम्रकैद की सजा काट रहे हों, मगर उनके समर्थक अभी भी उनकी रिहाई की आस में है। हिसार जेल में बंद रामपाल के अन्‍य मामलों की पेशी में समर्थक पहुंचते हैं तो वहीं सोमवार को रोहतक में भी सैकड़ों रामपाल समर्थक कबीर जयंती पर जुटे। कबीर जयंती के उपलक्ष्‍य में विशाल भंडारा भी लगाया गया और स्‍टेज के माध्‍यम से समर्थकों ने प्रवचन भी किया। इस दौरान बैनर पर रामपाल के पोस्‍टर भी लगाए गए। हालांकि किसी भी तरह से व्‍यवस्‍था न बिगड़े के लिए पुलिस का पहरा भी मौजूद रहा और कार्यक्रम खत्‍म होने तक सुरक्षा के इंतजामों का ध्‍यान रखा गया।

पत्‍नी ने पति पर दर्ज करवाया दुष्‍कर्म का मामला दर्ज

हिसार के हांसी शहर में दुष्‍कर्म का एक अलग तरह का मामला सामने आया है। जहां एक महिला ने अपने ही पति के खिलाफ दुष्‍कर्म का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने पीडि़ता के बयान के आधार पर पति सहित ससुराल पक्ष के तीन लोगों पर दहेज प्रताडऩा, मारपीट करने व एक व्यक्ति पर जबरन उसके साथ दुष्कर्म करने की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पीडि़ता ने कहा कि उसका विवाह उसके पिता ने अपने सामर्थ्‍य अनुसार किया था मगर शादी के कुछ समय बाद ही ससुराल पक्ष के लोग उससे दहेज की खातिर मारपीट करने लगे। पीडि़ता ने आरोप लगाया है कि इस दौरान उसके साथ दुष्कर्म भी किया गया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.