Move to Jagran APP

Top Hisar News of 05th July 2019, गर्भवती नीलगाय की हत्‍या, मौसम अपडेट, विवाहिता से दुष्‍कर्म, दुष्‍कर्म आरोपित दोषी करार, एमडीयू मेगा जॉब फेयर, हिसार टॉप 10 पयर्टन स्‍थल,

hisar top news जानें कहां गर्भवती नील गाय की हत्‍या मौसम अपडेट विवाहित महिला से दुष्‍कर्म दुष्‍कर्म का आरोपी दोषी करार एमडीयू मेगा जॉब फेयर हिसार टॉप 10 पयर्टन स्‍थल कौनसे हैं

By manoj kumarEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 06:52 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 06:52 PM (IST)
Top Hisar News of 05th July 2019, गर्भवती नीलगाय की हत्‍या, मौसम अपडेट, विवाहिता से दुष्‍कर्म, दुष्‍कर्म आरोपित दोषी करार, एमडीयू मेगा जॉब फेयर, हिसार टॉप 10 पयर्टन स्‍थल,
Top Hisar News of 05th July 2019, गर्भवती नीलगाय की हत्‍या, मौसम अपडेट, विवाहिता से दुष्‍कर्म, दुष्‍कर्म आरोपित दोषी करार, एमडीयू मेगा जॉब फेयर, हिसार टॉप 10 पयर्टन स्‍थल,

हिसार,जेएनएन। हिसार के एक गांव में शिकारी ने गभ्रवती नीलगाय की गोली मारकर हत्‍या कर दी। नौवीं कक्षा की छात्रा से दुष्‍कर्म करने वाले आरोपित को दोषी करार दिया गया है। बेरोजगार हो तो आपके लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। अगले पांच दिन मौसम लगातार करवट बदलता रहेगा। विवाहित महिला के साथ एक युवक ने दुष्‍कर्म कर दिया। हिसार में आप टॉप दस जगहों पर घूमने का प्‍लान बना सकते हैं। महिला खिलाड़ी के साथ छेड़छाड़ किए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। जानें खबरें फटाफट एक नजर में............

loksabha election banner

गर्भवती नीलगाय की गोली मार की हत्‍या, बच्‍चे की भी मौत

हिसार के गांव चबरवाल में एक नीलगाय की बावरी गैंग के साथी ने गोली मारकर हत्‍या कर दी। नीलगाय गर्भवती थी गोली लगते ही गर्भस्‍थ शिशु गर्भ से बाहर आने लगा और उसकी भी मौत हो गई। जिसने भी इस भयावह मंजर को देखा वह स्‍तब्‍ध रह गया। वहीं मौके से बावरी गैंग के हमलावर को पकड़ लिया और वन्‍य जीव विभाग के कर्मियों को इसकी सूचना दी गई। वाइल्‍ड लाइफ के अधिकारियों ने आरोपित को बंदूक समेत पकड़ लिया और कोर्ट में पेश किया। मामले की जांच की जा रही है और केस भी दर्ज कर लिया गया है। गोली मारने का उद्देश्‍य क्‍या था यह जांच की जा रही है। हमलावरों का रिकार्ड भी खंगाला जा रहा है।

नौवीं कक्षा की छात्रा से दुष्‍कर्म करने का आरोपित दोषी करार

नौवीं कक्षा की एक छात्रा से दुष्कर्म करने के मामले में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश डॉ. पंकज की अदालत ने आरोपित अशोक कुमार को दोषी करार दिया है। अदालत उसे सोमवार को सजा सुनाएगी। पीडि़ता ननिहाल में रहती थी। सदर थाना पुलिस ने 17 मार्च 2018 को दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। अदालत में चले अभियोग के अनुसार 17 साल की एक लड़की ने पुलिस को शिकायत देकर कहा था कि वह नौवीं कक्षा में पढ़ती है। वह सुबह स्कूल जा रही थी। रास्ते में अशोक उसे बाइक पर मिला। वह उससे कहने लगा कि मेरे पास पिस्तौल है, तू मेरे साथ चल, वरना अंजाम बुरा होगा। किशोरी ने कहा कि वह डर गई और उसके साथ चली गई। वह उसे पास के गांव के रास्ते पर एक सुनसान कमरे में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

बेरोजगारों के लिए सुनहरा मौका, एमडीयू में मेगा जॉब ऑफर, सीएम देंगे नियुक्ति पत्र

बेरोजगार हैं तो खुश हो जाइए, आप सोच रहे होंगे बेरोजगार होने पर खुशी कैसी, तो बता दें कि रोहतक में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) में मेगा जॉब फेयर 15-16 जुलाई का आयोजित किया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। इस मेगा रोजगार मेले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे। इस मेगा जॉब फेयर का शुभारंभ टैगोर सभागार में होगा तथा मनोविज्ञान, समाजशास्त्र, गणित, इमसॉर आदि विभागों तथा स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर में कंपनियों की सीटिंग रहेगी। इस मेगा जॉब फेयर में सौ से अधिक प्रतिष्ठित कंपनियां युवाओं को रोजगार देने के लिए आएंगी।

महिला फुटबॉलर ने कोच, कोच के बेटी ने शिकायतदाता के पिता पर दर्ज करवाया छेड़छाड़ का केस

हिसार के आदमपुर में बीते कई दिनों से छेड़छाड़ का मामला पेचिदा बना हुआ है। एक के बाद एक केस दर्ज हो रहे हैं। पहले एक महिला फुटबाल खिलाड़ी ने कोच पर छेड़छाड़ के आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया था। पुलिस मामले की जांच कर ही रही थी कि अब आरोपित कोच की 13 वर्षीय बेटी ने उसी महिला खिलाड़ी के पिता पर छेड़छाड़ के आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया है। महिला अधिवक्ता के समक्ष दिए बयान में कोच के खिलाफ शिकायत देने वाली पीडि़ता ने बताया कि आरोपित की बेटी और वह एक साथ फुटबाल खेलते थे और घर आना-जाना था। करीब तीन साल पहले 2016 में अपनी मां, आरोपित व उसकी पत्नी के साथ मुकाम धाम (बीकानेर) गए थे। मेरी मां और आरोपित की पत्नी धोक लगाने के लिए मंदिर में चले गए। पीछे से आरोपित ने अकेला पाकर उसके साथ छेड़छाड़ की और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी।

विवाहिता से दुष्‍कर्म, पति को भेजी अश्‍लील फोटो

हांसी की एक विवाहिता के साथ बवानीखेड़ा का संदीप चार महीने से दुष्कर्म करता आ रहा था। महिला थाना पुलिस ने नामजद के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। 28 साल की महिला ने पुलिस को शिकायत देकर कहा कि वह मार्च महीने में हांसी के बस अड्डे पर खड़ी थी। उसे वहां बवानीखेड़ा का संदीप मिला था। उसने वहां उसे नौकरी लगवाने का झांसा दिया था। वह बाद में उसे कैंट के सामने के एक घर में ले गया था और वहां उससे शारीरिक संबंध बनाए थे। उसने ऐसा कई बार किया। उसने बाद में उसके साथ की फोटो उसके पति के पास भेज दी।

मौसम बना परिवर्तनशील, अगले पांच दिन बारिश के आसार

बीते दो दिनों से मौसम परिवर्तनशील बना हुआ है। अब अगले पांच दिन बारिश के आसार रहेंगे। इससे गर्मी भी कम होगी और फसलों को भी फायदा होगा। इससे पहले उमस के बाद बृहस्पतिवार को बादल छाने व हल्की बौछारों से गर्मी से राहत मिली। शुक्रवार को मिला जुलाई मौसम रहा। गुरुवार को सुबह रोजाना की तरह आगे सूर्य देव अपने तेवर दिखाते हुए निकले मगर दोपहर बाद आसमान में बादल छाने के बाद तेज आंधी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। इसके बाद एकाएक काले बादल उमडऩे से मौसम में ठंडक आई और हल्की बूंदाबांदी से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले पांच दिनों में बारिश के आसार हैं। इसके कारण गर्मी से काफी हद तक राहत मिलेगी।

छुट्टी खत्‍म होने से पहले उठाएं लुत्‍फ, हिसार की टॉप 10 जगहों पर घूमने का बनाएं प्‍ला

गर्मी का मौसम और छुट्टी आते ही पहाड़, पर्वत और नदी नाले देखने को मन करता है। अगर आप बाहर घूमने के लिए नहीं जा सके तो। हिसार शहर में घूमने का मन बना सकते हैं, ऐसे में एक बार जरूर जान लें कि कौन कौन सी जगह आप देख सकते हैं। खास बात यह है कि यहां स्थित सभी जगहों का एक ही दिन में भ्रमण किया जा सकता है। स्‍कूली छुट्टियों के भी दो दिन बचे हैं ऐसे में यहां घूमने का सुनहरा मौका है।

हिसार में स्थित अग्रोहा धाम हिंदू धर्म के लोगों का धार्मिक स्थान है यह मंदिर धन की देवी लक्ष्मी और महाराजा अग्रसैन को समर्पित है। हिसार को पहले हिसार-ए-फिरोजा नाम से जाना जाता था जिसे फिरोज शाह तुगलक ने बसाया था। हिसार में स्थित फिरोज शाह पैलेस फिरोज शाह तुगलक द्वारा 1354 ईसवीं में बनवाया गया था। हिसार में स्थित गुजरी महल को फिरोजशाह तुगलक ने 1354 ईसवी में बनवाया था। जहाज कोठी म्यूजियम पहले एक जैन मंदिर हुआ करता था। जिसे बाद में जॉर्ज थामस ने अपने निवास स्थान के रुप में बनवाया था।90 मीटर ऊँचा यह टॉवर हिसार की सबसे ऊँची जगहों में से एक है। टॉवर के ऊपर जाने के लिए इसमें लिफ्ट व सीढिय़ा दोनों लगी हुई है। इसके अलावा एमी हरिटेज, ब्‍लू बर्ड झील, देवी भवन, डियर पार्क भी पर्यटन स्‍थल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.