Move to Jagran APP

हिसार के रामायण टोल पर करंट लगने से टोल कर्मचारी की मौत, किसान यूनियन भड़की

रामायण टोल पर करंट लगने से टोल कर्मचारी की मौत कार्रवाई की मांग को लेकर परिजन व किसान यूनियन के लोग ने टोल पर दिया धरना देर सायं दोनों पक्षों में बनी सहमति टोल अधिकारियों ने दिया 10 लाख की आर्थिक सहायता करने का आश्वासन आज होगा पोस्टमार्टम

By Naveen DalalEdited By: Published: Sat, 01 Jan 2022 08:42 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jan 2022 08:42 PM (IST)
हिसार के रामायण टोल पर करंट लगने से टोल कर्मचारी की मौत, किसान यूनियन भड़की
टोल पर धरने पर बैठे मृतक सोनू के परिजन और किसान यूनियन के सदस्य।

संवाद सहयोगी, हांसी। रामायण टोल प्लाजा पर टोल कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई। मृतक सोनू 21 वर्षीय दुर्जनपुर गांव का रहने वाला था। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव काे अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हांसी के सरकारी अस्पताल लेकर आ गए। पुलिस परिजनों के बयान पर आगामी कार्रवाई कर रही है। वहीं दूसरी ओर मृतक सोनू के परिजन टोल कर्मियों पर सोनू की हत्या करने का आरोप लगा रहे थे, जिसके चलते सोनू के परिजनों ने कार्रवाई न होने तक शव को लेने से इंकार कर दिया था। इस मामले में शनिवार स्थानीय किसान यूनियन के नेता भी पहुंच गए।

loksabha election banner

कार्रवाई की मांग को लेकर टोल पर दिया धरना देर सायं दोनों पक्षों में बनी सहमति

किसान नेताओं का कहना है कि जब तक सोनू को उचित मुआवजा नहीं दिया जाता वे टोल पर धरना देने का काम करेंगे। शनिवार को पूरा दिन किसान नेताओं, मृतक के परिजनों व टोल के अधिकारियों के बीच मीटिंग का दौर चलता रहा। देर सायं टोल अधिकारियों व परिजनों के बीच सहमति बनी। टोल कर्मचारी सोनू की करंट लगने से हुई मौत की सूचना मिलने पर सोनू के परिजन व किसान यूनियन के नेता अस्पताल पहुंच गए। इस दौरान यूनियन के लोगों ने परिवार की आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए परिजनों को टोल अधिकारियों की ओर से 50 लाख सहायता देने की डिमांड रखी।

डिमांड ज्यादा होने के चलते सारा दिन आपसी सहमति के लिए मीटिंग का दौर चलता रहा। टोल कर्मचारियों का कहना था कि वे मृतक सोनू के परिवारजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दे सकते हैं।जिसके चलते कई दौर की मीटिंग के बाद देर सायं आखिरकार दोनों पक्षों के बीच सहमति बन गई। टोल कमेटी की ओर से मृतक सोनू के परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया गया। जिसके बाद सोनू के परिजन शव लेने के लिए सहमति जताई।परिजनों की सहमति के बाद रविवार को हांसी के सरकारी अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। दुर्जनपुर गांव में सोनू का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

पूरे का इकलौता सहारा था सोनू

सोनू ने दो साल पहले लाधड़ी टोल पर ज्वाइन किया था।अब टोल कंपनी बदलने के बाद सोनू की ड्यूटी रामायण टोल पर लगाई गई थी। करीब 4 दिन पहले ही सोनू ने रामायण टोल पर ज्वाइन किया था। दो साल के दौरान सोनू के काम से खुश होकर टोल अधिकारियों ने उसकी परमोशन की थी । रामायण टोल सोनू को सुपरवाइजर के पद पर तैनात किया गया था। परंतु टोल पर करंट लगने से सोनू की मौत हो गई। जिस समय सोनू 6 साल का था उसी समय उसके पिता की मौत हो गई थी। सोनू नौकरी करके अपने परिवार का खर्च चलाताथा। सोनू की मौत के बाद अब उसके परिवार में उसकी मां, पत्नी और दो साल का बेटा है।

नहाने के लिए गर्म पानी करने के लिए लगाई गई राड से हुई मौत

टोल अधिकारियों का कहना है कि सोनू कटिंग करवाकर वापिस आया था। जिसके चलते उसने नहाने की बात कही थी और गर्म पानी करने के लिए बाथरूम में पानी गर्म करने के लिए राड लगा दी थी। कुछ देर बाद जब सोनू बाथरूम में गया तो फिसलने के कारण वह गिर गया और उसका हाथ राड लगी बाल्टी में लग गया। जहां करंट लगने से उसकी मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.