Move to Jagran APP

Tokyo Olympics: हॉकी टीम की दीवार सविता के पिता बोले, टीम अच्छा खेली, लेकिन बैड लक रहा

Tokyo Olympics में भारतीय महिला हॉकी टीम ब्रॉन्ज नहीं जीत पाई। लेकिन टीम ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया। सिरसा की सविता पूनिया टीम की दीवार बनी रहीं। पिता ने कहा कि इस हार को भविष्ट में टीम जीत में बदलेगी।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 01:30 PM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 01:50 PM (IST)
Tokyo Olympics: हॉकी टीम की दीवार सविता के पिता बोले, टीम अच्छा खेली, लेकिन बैड लक रहा
सिरसा में सविता पूनिया की मां, भाई व दादी मैच देखते हुए।

जागरण संवाददाता, सिरसा। महिला हाकी टीम की हार के बाद गोलकीपर सविता पूनिया के पिता महेंद्र पूनिया ने कहा कि टीम की हार से निराशा हुई है। टीम बहुत अच्छा खेली है। बैड लक रहा। यह आखिरी पड़ाव नहीं है आगे टूर्नामेंट आएंगे तो टीम अच्छे प्रदर्शन की बदौलत इस हार को जीत में बदलेंगे। भारतीय टीम से हमें ऐसी ही उम्मीद है। हार-जीत होती रहती है।

loksabha election banner

सविता के पिता ने कहा कि जब ओलिंपिक गेम शुरू हुए तब टीम का अलग तरह का प्रदर्शन था। टीम जैसे-जैसे आगे बढ़ती गई प्रदर्शन अच्छा किया और सेमीफाइनल तक पहुंचकर रिकार्ड बनाया। जीत-हार तो चलती रहती है। सविता के अच्छे प्रदर्शन के संबंध में प्रश्न पर कहा कि सविता ही नहीं पूरी टीम का प्रदर्शन काबिले तारीफ है। अकेले एक दीवार नहीं बल्कि छत लगती है तब मकान बनता है। टीम में जो कमियां रही उन्हें दूर करना होगा। जीत की जो लय बनी थी उसे बरकरार रखना होगा। सविता ने मेहनत की है। प्रैक्टिस का जो शेड्यूल है उसे कभी मिस नहीं किया। उसमें जुझारूपन है।

पिता को छोड़ पूरे परिवार ने देखा मैच

सविता के घर गांव जोधकां में स्वजनों ने मैच देखा। दादी, मां, चचेरी बहन, चचेरे भाई ने एक साथ मैच देखा जबकि पिता मैच नहीं देख रहे थे। वे मीडिया के साथ ही बातचीत करते रहे और लाइव देखने के बजाय इंटरनेट मीडिया से ही अपडेट लेते रहे। मैच के आरंभ में कहा कि आज पूरे देश को उम्मीद है कि टीम मेडल लाएगी।

मैच हारने के बाद भावुक नजर आए पिता

हालांकि मैच हारने के बाद पूरे परिवार के चेहरे पर मायूसी दिखी। खुद पिता भावुक नजर आए। कहा कि टीम का प्रदर्शन अच्छा था बस भाग्य ने साथ नहीं दिया। सविता की मां लीलावती ने कहा कि पूरी टीम अच्छा खेली है। सविता का प्रयास भी अच्छा था। जीत-हार तो होती रहती है।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.