Move to Jagran APP

टिक टॉक स्टार सोनाली को चौटाला का अभयदान, सचिव की दृष्टि चर्चा में, पढ़ें और भी कई रोचक खबरें

अभय चौटाला ने कहा सचिव भ्रष्ट है। अशिष्ट है। सोनाली को और पीटना चाहिए था। बाद में महिला आयोग की अध्यक्ष ने भी अभय चौटाला की ही बात दोहरा दी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 10:16 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 10:17 AM (IST)
टिक टॉक स्टार सोनाली को चौटाला का अभयदान, सचिव की दृष्टि चर्चा में, पढ़ें और भी कई रोचक खबरें
टिक टॉक स्टार सोनाली को चौटाला का अभयदान, सचिव की दृष्टि चर्चा में, पढ़ें और भी कई रोचक खबरें

हिसार [जगदीश त्रिपाठी]। टिक टॉक स्टार और भाजपा नेत्री सोनाली फौगाट व मार्केट कमेटी सचिव के बीच हुए विवाद के बाद कांग्रेस के कुछ नेता भाजपा पर हमलावर हो गए। रणदीप सुरजेवाला पर तो सोनाली ने यह आरोप ही लगाया था कि सचिव उनका घनिष्ठ है। इससे वह तो उबल ही गए, काग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश सोनाली की गिरफ्तारी की मांग करने लगे, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इसमें कोई रुचि नहीं दिखाई। इतना ही बोले कि मारपीट की घटनाएं नहीं होनी चाहिए।

loksabha election banner

वहीं, उनके पुत्र दीपेंद्र तो मौन ही रहे। दिलचस्प यह कि सोनाली के पक्ष में सबसे जोरदार जड़ा अभय चौटाला ने। सोनाली को अभय दान देते हुए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और भारतीय बाक्सिंग संघ के अध्यक्ष रह चुके अभय चौटाला ने कहा, सचिव भ्रष्ट है। अशिष्ट है। सोनाली को और पीटना चाहिए था। बाद में महिला आयोग की अध्यक्ष ने भी अभय चौटाला की ही बात दोहरा दी।

सचिव की संजय-दृष्टि चर्चा में

सोनाली फौगाट और हिसार मार्केट कमेटी के सचिव के बीच विवाद कैसे शुरू हुआ। प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं कि दोनों के बीच संवाद हो रहा था। अचानक विवाद हो गया। सचिव की तरफ से शास्त्रीय पहल की गई तो सोनाली ने उसका शस्त्रीय उत्तर देना शुरू कर दिया। सचिव के गाल पर कांग्रेस के कई चुनाव निशान दनादन ठोक दिए। फिर जजपा को लोकसभा चुनाव में आवंटित चुनाव निशान चप्पल बतौर शस्त्र धारण कर लिया और प्रहार करने लगीं। इसकी वीडियो क्लिप वायरल हुई। निंदा होने लगी तो भाजपा कार्रवाई के मूड में आ गई। पार्टी के प्रदेश मंत्री संजय भाटिया हिसार पहुंचे। सोनाली ने उन्हेंं एक आडियो दिया। उसके बाद भाजपा सोनाली के पक्ष में खड़ी हो गई। भाटिया ने तो नहीं बताया, लेकिन जिन्होंने आडियो सुना, उनके मुताबिक सचिव के पास महाभारत वाले संजय जैसी दिव्य दृष्टि है और उसका महिला नेताओं के बेडरूम की कमेंट्री में स्पेशलाइजेशन है।

यह मेहरबानी क्यों

लगता है कि केंद्र सरकार ही नहीं हरियाणा सरकार भी अपने पितृ संगठन स्वदेशी की अवधारणा को नहीं समझ पाई है। उसे मेड इन इंडिया और मेक इन इंडिया का फर्क नहीं समझ में आ रहा। संघ की सोच है कि भारतीयों के स्वामित्व वाली कंपनियों को प्रोत्साहन दिया जाए। कोई विदेश कंपनी भले ही भारत में हो, उसके बजाय भारतीय कंपनी के उत्पाद इस्तेमाल किए जाएं, लेकिन हरियाणा सरकार के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने जब यह बताया कि प्रदेश सरकार ने नेस्ले जैसी कंपनियों को न्योता दिया है तो लोग सोच में पड़ गए। खास तौर से संघ की विचार धारा वाले । उनके मुताबिक खाद्य पदार्थों का उत्पादन तो हरियाणा के लोग भी कर सकते हैं। इसके लिए प्रदेश सरकार को स्थानीय उद्यमियों को प्रोत्साहित करना चाहिए। विदेशी कंपनी को न्योता देने की आवश्यकता नहीं। केवल उन्हीं विदेशी कंपनियों पर मेहरबान होना चाहिए, जो चाइना छोड़कर आ रहीं।

हरियाणा में मानवता की दर सबसे ज्यादा

केरल में गर्भवती हथिनी को फल के धोखे में बम खिलाकर कुछ लोगों द्वारा मार दिए जाने के बाद पूरे देश में तीखी प्रतिक्रिया हुई, लेकिन ओलंपियन पहलवान रहे भाजपा नेता योगेश्वर दत्त ने ट्विटर पर जो प्रतिक्रिया दी वैसी किसी ने नहीं दी होगी। योगेश्वर ने ट्विटर पर लिखा-साक्षरता की दर और मानवता की दर में फर्क होता है। हरियाणा में साक्षरता की दर से मानवता की दर बहुत अधिक है। इसके समर्थन में योगेश्वर दत्त ने साथ में एक वीडियो भी पोस्ट किया है। इसमें वे बंदरों को कुछ खिला रहे हैं और बंदर मित्रवत व्यवहार कर रहे हैं। उनके ऊपर चढ़ रहे हैं। वैसे यह सिर्फ योगेश्वर की ही बात नहीं है। हरियाणा के लोग पशुओं के लिए भोजन पानी की व्यवस्था करने में अन्य सभी प्रदेशों के लोगों से आगे हैं। यहां लोग रोटियां बनवाकर बाइक पर, कार पर लादकर ले जाते हैं। पशुओं को खिलाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.