Move to Jagran APP

ATM card ब्लॉक करवाने के बावजूद खाते से निकाल लिए रुपये, बच्‍चों की फीस के लिए थे जोड़े

रुपये निकलने का मैसेज आने पर संदीप ने तुरंत अपना एटीएम कार्ड ब्लॉक करवा दिया। करीब साढ़े तीन बजे फिर उनके मोबाइल पर 37 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया तो वह हैरान हो गया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 06:24 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 06:24 PM (IST)
ATM card ब्लॉक करवाने के बावजूद खाते से निकाल लिए रुपये, बच्‍चों की फीस के लिए थे जोड़े
ATM card ब्लॉक करवाने के बावजूद खाते से निकाल लिए रुपये, बच्‍चों की फीस के लिए थे जोड़े

हिसार, जेएनएन। जब भी हमारे बैंक खाते से पैसे निकलते हैं तो हम सबसे पहले एटीएम कार्ड को ब्‍लॉक करवाते हैं। ताकि और रुपये खाते से न निकाले जा सकें। मगर अब साइबर ठगों ने इसका भी तोड़ निकालना शुरू कर दिया है। एक ऐसा ही मामला हिसार में सामने आया है।

loksabha election banner

ढाणी रायपुर के किसान संदीप कुमार के अकाउंट से ठगों ने 57 हजार रुपये निकाल लिए। कमाल की बात यह है कि पहली बार पैसा निकलने पर एटीएम को ब्लॉक करवा दिया लेकिन उसके कई घंटे बाद पैसा एटीएम के जरिए अकाउंट में ट्रांसफर भी हो गए। संदीप ने यह पैसा किसान लोन की किस्त चुकाने और बच्चों की फीस भरने के लिए रखा हुआ था। अब पुलिस ने संदीप की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार संदीप कुमार अपने दोस्तों के साथ बैठे थे। उनके पास 16 जनवरी को दोपहर एक बजकर 38 मिनट पर 20 हजार रुपये कटने का मैसेज आया। मैसेज आने पर तुरंत संदीप ने अपना एटीएम कार्ड ब्लॉक करवा दिया। करीब साढ़े तीन बजे फिर उनके मोबाइल पर 37 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। उसी समय वह बैंक पहुंचे और अकाउंट की जानकारी चाही तो बैंक ने पूरा पैसा निकलने की बात कही। 

संदीप ने कहा कि पैसा निकलने का जब मैसेज आया तो उससे पहले वह अकाउंट को ब्लॉक करवा चुके थे। उसके बावजूद एटीएम के जरिए ही किसी दूसरे अकाउंट में पैसा ट्रांसफर किया गया है। यह एक क्लोन हो सकता है। संदीप ने कहा कि इसकी शिकायत पुलिस को 16 जनवरी शाम को ही लेकिन सदर थाना पुलिस उनको घुमाती रही। मजबूरी में उनकी तरफ से 19 जनवरी को ऑनलाइन शिकायत की और 20 जनवरी को एसपी कार्यालय पहुंच गए। अब एचटीएम थाने में मामला दर्ज हुआ है।

संदीप ने बताया कि उसने किसान कार्ड पर करीब 50 हजार रुपये लोन लिया हुआ है। यह पैसा उस लोन को उतारने के साथ बच्चों की इस बार की फीस देने के लिए रखा हुआ था। फसल बेचने पर उनको पैसा मिला था लेकिन अब यह पैसा ठग निकाल कर ले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.