Move to Jagran APP

Fraud in Rohtak: सहारनपुर के ठगों ने रोहतक में की 300 महिलाओं से ठगी, पांच आरोपित गिरफ्तार

रोहतक की 300 महिलाओं को ठगने वाले 5 शातिर ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये ठग उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के रहने वाले हैं। जिन्होंने फाइनेंस कंपनी के नाम पर 300 महिलाओं को ठगी का शिकार बनाया।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 07:05 AM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 07:05 AM (IST)
Fraud in Rohtak: सहारनपुर के ठगों ने रोहतक में की 300 महिलाओं से ठगी, पांच आरोपित गिरफ्तार
रोहतक की 300 महिलाओं से ठगी करने वाले सहारनपुर के ठग गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, रोहतक। उत्तरप्रदेश के सहारनपुर निवासी पांच लोगों ने फर्जी फाइनेंस कंपनी बनाकर जिले की करीब 300 महिलाओं को ठग लिया। लोन देने का दबाव बढ़ा तो महिलाओं से फाइल चार्ज के नाम पर पैसे लेकर आरोपित फरार हो गए। बदमाशों ने धंधा छोड़ने की बजाए शहर बदल लिया। फिलहाल ये कैथल में अपनी कंपनी का नाम बदलकर धंधा करने लगे थे। जहां से रोहतक पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के लिए पुलिस ने पांच दिन के रिमांड पर लिया है।

prime article banner

फाइनेंस कंपनी में रहते हुए ठगी

उत्तरप्रदेश के सहारनपुर जिले के गांव सालापुर निवासी राजू ने किसी फाइनेंस कंपनी में रहते हुए ठगी की वारदात की थी। मामले में आरोपित को जेल भी जाना पड़ा था। करीब तीन महीने पहले नौकरी छूटी तो आरोपित ने जेल से निकलते ही अपने क्षेत्र के चार अन्य लोगों को साथ लिया व फर्जी फाइनेंस कंपनी खड़ी कर दी। पांचों युवक ने मिलकर लोगो से धोखाधड़ी करने के लिए रोहतक में मकान किराये पर लेकर कंपनी का आफिस बनाया। राजू कंपनी में बतौर मैनेजर, अजय बतौर सहायक मैनेजर, राजबीर बतौर आफिस ब्याय, जैन व सचिन फील्ड का काम करने लगे। सचिन व जैन मिलकर गांवों व कालोनियों में जाकर महिलाओं को सस्ते दर पर लोन दिलाने का लालच देते तथा आफिस में आकर फार्म भरने के लिए कहते।

स्टाफ में स्थानीय महिलाओं की नियुक्ति

आरोपितों ने आफिस में स्थानीय महिलों को स्टाफ नियुक्त कर रखा था। रोहतक, सोनीपत के गांव जसिया, काहनी, किलोई, बहु अकबरपुर, कथूरा, छिछड़ाना आदि की करीब 300 महिलाओं को ठगी का शिकार बनाया है। आरोपितों ने एक महिला से करीब एक हजार से लेकर 3500 रुपये तक लिए है। आरोपित महिलाओं के पैसे लेकर आफिस बंद कर रोहतक से फरार हो गए। फिलहार आरोपी कैथल में एक अलग कंपनी बनाकर फ्राड कर रहे थे।

पांच दिन के रिमांड पर आरोपित

जांच में खुलासा होने के बाद पुलिस ने धोखे से पैसे हङपने की वारदात में शामिल रहे कंपनी के कर्मचारी राजू पुत्र आनंद निवासी सालापुर (उत्तर प्रदेश), जैन पुत्र यश्पाल, सचिन पुत्र सुरेशपाल, अजय पुत्र रमेश व राजबीर पुत्र धर्मपाल निवासीगण सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) को कैथल से गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों को गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश किया गया, जहां से पूछताछ के लिए पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है।

दो महिलाओं ने दर्ज करवाई थी शिकायत

रोहतक सिटी थाना इंचार्ज ने बताया कि सुखपुरा चौक क्षेत्र की दो महिलाओं ने ठगी करने की शिकायत दी थी। जांच में गिरोह की ओर से बड़े पैमाने पर महिलाओं के साथ ठगी करने की वारदात का खुलासा हुआ है। कैथल से ठगी के पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों को पूछताछ के लिए पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.