Move to Jagran APP

झज्जर में बैंक में आए मजदूर से 1 लाख 80 हजार ले उड़ा शातिर, मदद के बहाने यूं लगाया चूना

झज्जर में बैंक में आए मजदूर को 1 लाख 80 हजार का चूना लग गया। बैंक में फॉर्म भरने में मदद के बहाने शातिर ने भरोसे में लिया। मौका मिलते ही रुपये लेकर फरार हो गया। आरोपित ने खुद को हरियाणा ग्रामीण बैंक का कर्मचारी बताया था।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 07:58 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 07:58 PM (IST)
झज्जर में बैंक में आए मजदूर से 1 लाख 80 हजार ले उड़ा शातिर, मदद के बहाने यूं लगाया चूना
झज्जर में ठगी के बारे में बताते पीड़ित रामोतार।

झज्जर, जेएनएन। शहर के पंजाब नेशनल बैंक में आए एक मजदूर से युवक मदद करने के बहाने 1 लाख 80 हजार रुपये लेकर फरार हो गया। हुआ यूं कि रेवाड़ी रोड़ बल्लू वाली कुई निवासी रामोतार पीएनबी बैंक में पैसे जमा करवाने के लिए आया था। इसी दौरान एक युवक ने खुद को हरियाणा ग्रामीण बैंक का कर्मचारी बताकर फॉर्म भरने में मदद की पेशकश की। इसी दौरान युवक मौका मिलते ही उसके 1.80 लाख रुपये लेकर फरार हो गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। बहरहाल, जांच की जा रही है।

loksabha election banner

रेवाड़ी रोड़ बल्लू वाली कुई निवासी रामोतार ने बताया कि उसके बड़े भाई ने उसे एक लाख 80 हजार रुपये दिए थे। इसके बाद वह सोमवार को उन पैसों को बैंक में जमा करवाने के लिए आया। इसी दौरान बैंक में ही मौजूद एक व्यक्ति ने उसकी फार्म भरने में मदद की। उक्त व्यक्ति से बातचीत की तो उसने बताया कि वह हरियाणा ग्रामीण बैंक का कर्मचारी है। इसके बाद उसने रामोतार का एक फॉर्म भरवाया। वह पैसे जमा करवाने के लिए कैशियर के पास पहुंचे तो कैशियर ने उन्हें दो फॉर्म भरने के लिए कहा। कैशियर ने कहा कि एक फॉर्म एक लाख के लिए व दूसरा 80 हजार के लिए भर दें।

इस तरह लिया झांसे में

फॉर्म भरने के दौरान उक्त व्यक्ति ने रामोतार से पूछ कि वे आधार कार्ड लाए हैं या नहीं। इस पर रामोतार ने कहा कि वह आधार कार्ड नहीं लेकर आया। उस व्यक्ति ने रामोतार से कहा कि आप इस फॉर्म पर लिख दें कि आधार कार्ड नहीं लाए और ये पैसे मुझे दे दें, इन्हें मैं गिन लेता हूं। इस पर रामोतार उस व्यक्ति को पैसे देकर फॉर्म पर आधार कार्ड नहीं लाने की बात लिखने लगा। जब रामोतार ने लिखने के बाद देखा तो वह व्यक्ति वहां पर नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने उस व्यक्ति की तलाश की, लेकिन कहीं पर नहीं मिला।

कैशियर के केबिन में भी आया था आरोपित

रामोतार ने बताया कि इससे पूर्व वह जब फार्म भरवा रहा था, तो उस व्यक्ति ने चाय वाले के पास जाकर भी दो चाय लाने के लिए कहा था। घटना की सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच आरंभ कर दी। वहीं पीड़ित के बयान पर कार्रवाई की जा रही है। रामोतार ने कहा कि जब सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई तो वह व्यक्ति साफ दिखाई दे रहा है। हालांकि उसने मास्क लगाया हुआ था। वह एक बार कैशियर के केबिन में भी आया था और पानी पिया। जहां पर उसने पानी पीने के लिए मास्क हटाया था। उस दौरान उसका चेहरा सीसीटीवी में कैद हो गया।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

सिटी थाना प्रभारी नरसिंह ने बताया कि इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच आरंभ कर दी थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच की जा रही है। बैंक ही नहीं आसपास की भी सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है। ताकि आरोपित को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.