Move to Jagran APP

हरियाणा के मुक्केबाजों पर दुनिया की नजर, युवा विश्व चैंपयनशिप में तीन बेटियों ने पक्के किए पदक

हरियाणा की बेटियों ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है। पोलैंड के किल्से में युवा विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप चल रही है। रोहतक की बॉक्सर गीतिका पानीपत की विंका और हिसार की पूनम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। उनके पदक पक्के हो गएहैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 06:30 AM (IST)
हरियाणा के मुक्केबाजों पर दुनिया की नजर, युवा विश्व चैंपयनशिप में तीन बेटियों ने पक्के किए पदक
पौलेंड के किल्से में युवा विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हरियाणा की महिला मुक्केबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया है।

रोहतक [ओपी वशिष्ठ]। हरियाणा के मुक्केबाजों पर दुनिया की नजर है। दुनिया में ऐसा कोई भी मुक्केबाजी का टूनार्मंट नहीं, जहां भारतीय टीम के साथ हरियाणा के मुक्केबाजों की हिस्सेदारी न रहे। पोलैंड के किल्से में आयोजित युवा विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के छठे दिन हरियाणा की तीन बेटियों ने देश के लिए पदक पक्का करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

loksabha election banner

पदक पक्का होने के बाद अब मुक्केबाजों ने गोल्ड जीतने का लक्ष्य बना लिया है, जिसकी उम्मीद भी दिख रही है। राजस्थान की सीमा से लगते हिसार के गांव बुड़ाक निवासी पूनम पूनिया 57 किग्रा वर्ग में कजाकिस्तान की नाजेर्के सेरिक को 5-0 के अंतर से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इसी तरह रोहतक के गांव रिठाल निवासी गीतिका नरवाल ने 48 किग्रा वर्ग में रोमानिया की एलिजाबेथ ओस्टर को आसानी से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

विंका ने 5-0 से दर्ज की जीत

60 किग्रा वर्ग में पानीपत की विंका कहां पीछे रहने वाली थीं। विंका ने कोलंबियाई प्रतिद्वंद्वी कैमिलो कैमेला को 5-0 से हराया और देश के लिए कांस्य पदक पक्का करते हुए सेमीफाइनल में दमदार ढंग से जगह बनाई। विंका एशियाई युवा चैंपियन भी हैं। अब तीनों का लक्ष्य गोल्ड पर है। इसी तरह महाराष्ट्र की अल्फिया पठान ने भी सेमीफाइनल में स्थान बनाते हुए देश के लिए चौथा पदक पक्का किया।

मनीष और आकाश भी पदक की तरफ बढ़ें

महिला वर्ग में बेटियों के दमदार प्रदर्शन के साथ पुरुष वर्ग में भी प्रदेश के मुक्केबाज अच्छा खेल रहे हैं। जींद के सुमित कुंडू ने 69 किग्रा वर्ग में स्लोवाकिा के लादिसलव होरवाथ और मनीष ने 75 किग्रा वर्ग में जॉर्डन के अब्दल्लाह अलारग को प्री-क्वार्टर फाइनल में हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। एक मुकाबला जीतते ही इन दोनों का भी पदक पक्का हो जाएगा।

सीएम ने ट्वीट से दी गीतिका को बधाई

रिठाल गांव की गीतिका की जीत पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी ट्वीट करके बधाई दी है। आधिकारिक ट्वीटर पर दैनिक जागरण की खबर को भी पोस्ट किया है। इससे पहले भी मुख्यमंत्री प्रदेश के खिलाड़ियों को ट्वीट करके बधाई दे चुके हैं।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.