Move to Jagran APP

एक ही पेट्रोल पंप पर तीन बार लूट, इस बार 5.50 लाख रुपये लूटे, पुलिस खाली हाथ

बाइक चला रहे बदमाश ने हेलमेट पहन रखा था और पीछे बैठे दो बदमाशों ने चादर से मुंह ढांप रखा था। उन्होंने वहां एक युवक से पूछा कि मालिक कहां है। इसके बाद कर दी लूट

By manoj kumarEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 03:00 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 03:00 PM (IST)
एक ही पेट्रोल पंप पर तीन बार लूट, इस बार 5.50 लाख रुपये लूटे, पुलिस खाली हाथ
एक ही पेट्रोल पंप पर तीन बार लूट, इस बार 5.50 लाख रुपये लूटे, पुलिस खाली हाथ

हिसार, जेएनएन। गांव चौधरीवास स्थित श्री पंचमुखी पेट्रोल पंप पर लूट मामले में पुलिस अभी तक खाली हाथ है। बेहद सरल तरीके से लूट करके जिस तरह से बदमाश रफूचक्‍कर हो रहे हैं उसे देख कहना गलत नहीं होगा कि पुलिस को जरा सा भी खौफ नहीं है। शहर से दूसरी और पुलिस की गश्‍त कम होने का फायदा भी बदमाश उठा रहे हैं वहीं किसी तरह की सुरक्षा या पुलिस चौकी नहीं होने से एक ही जगह पर बदमाश बार बार वारदात कर रहे हैं। ऐसे में पेट्रोल पंप एसोसिएशन का विरोध आगामी समय में प्रशासन को झेलना पड़ सकता है।

loksabha election banner

बता दें कि पेट्रोल पंप के मालिक राहुल गुप्ता से बाइक सवार तीन नकाबपोश बदमाश पांच लाख 50 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। बदमाशों ने पेट्रोल पंप पर ही वारदात को अंजाम दिया। सूचना मिलने पर भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने नाकेबंदी की, मगर बदमाश फरार हो गए। पेट्रोल पंप स्वामी से पहले भी दो बार लूटपाट की वारदात हो चुकी है। आजाद नगर थाना पुलिस ने तीन अज्ञात के खिलाफ लूटपाट और शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार अर्बन एस्टेट निवासी राहुल गुप्ता चौधरीवास में मेट्रो पेट्रोल पंप और श्री पंचमुखी पेट्रोल स्टेशन चलाते हैं। दोनों पेट्रोल पंपों का फासला करीब एक किलोमीटर है। पेट्रोल पंप स्वामी राहुल गुप्ता मेट्रो पेट्रोल पंप की सेल के 5.50 लाख रुपये लेकर फोर्ड गाड़ी से हिसार की तरफ आए। वह श्रीपंचमुखी पेट्रो स्टेशन पर रुके। गाड़ी खड़ी कर निर्माणाधीन ऑफिस का काम देखने लगे। तभी बाइक पर वहां चौधरीवास की तरफ से तीन बदमाश आए। बाइक चला रहे बदमाश ने हेलमेट पहन रखा था और पीछे बैठे दो बदमाशों ने चादर से मुंह ढांप रखा था।

उन्होंने वहां एक युवक से पूछा कि मालिक कहां है। उस युवक के इशारा करने पर बदमाश राहुल गुप्ता के पास पहुंचे। बदमाश ने पिस्तौल दिखाकर उनसे कार की चाबी मांगी। पेट्रोल पंप स्वामी ने पिस्तौल देखकर चाबी उनको दे दी। उसके बाद बदमाश कार का लॉक खोलकर नकदी भरा बैग निकालकर बाइक पर हिसार की तरफ फरार हो गए। फोन से वारदात की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस के कंट्रोल रूम से वीटी कर थाना और नाका प्रभारियों को नाकेबंदी करने के आदेश दिए गए। मगर बदमाश फरार हो गए। वारदात की सूचना मिलने पर डीएसपी अमरजीत सिंह, आजाद नगर थाना प्रभारी संदीप धनखड़, सीआइए प्रभारी कृष्ण कुमार और स्पेशल स्टाफ प्रभारी जोगिंद्र सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने छानबीन की। आजाद नगर थाना पुलिस ने तीन अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ली

आजाद नगर थाना, सीआइए और स्पेशल स्टाफ की टीम के सदस्यों ने पेट्रोल पंप के सीसीटीवी खंगाले। फुटेज में बदमाशों के चेहरे नहीं दिख रहे हैं। पुलिस ने सीसीटीवी की फुटेज कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। वारदात के बाद बदमाश हिसार की तरफ बाइक दौड़ा लाए। बदमाश वारदात कर फरार होने में सफल रहे। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

पहली वारदात अगस्त 2014 में हुई थी

चौधरीवास स्थित मेट्रो पेट्रोल पंप पर पहली वारदात 23 अगस्त 2014 को हुई थी। उस रात सेल्समैन मंजीत समेत चार कर्मचारी केबिन में मौजूद थे। तभी वहां बाइक पर आए तीन नकाबपोश अंदर घुस गए थे। उन्होंने पिस्तौल दिखाकर काङ्क्षरदों से 99,276 रुपये लूट लिए थे और वे फरार हो गए थे। बाद में वारदात की सूचना मालिक राहुल गुप्ता की दी गई थी। पुलिस उस मामले में तीन आरोपित गिरफ्तार कर चुकी है।

दूसरी वारदात में मालिक से छीनी थी नकदी

इसके अलावा करीब नौ महीने पहले बाइक सवार दो बदमाशों ने पिस्तौल के बल पर पंप स्वामी राहुल गुप्ता से 5.33 लाख रुपये लूट लिए थे। पंप स्वामी तब मेट्रो पंप से कार में श्री पंचमुखी पेट्रो स्टेशन पर आए थे। दो बदमाश पिस्तौल के बल पर नकदी छीनकर फरार हो गए थे। एक बदमाश ने हेलमेट पहन रखा था और दूसरा नकाबपोश था। पुलिस दूसरी वारदात के आरोपित गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

अपराधी नहीं पकड़े तो होगी हड़ताल : सलेमगढ़

ऑल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के प्रधान राज कुमार सलेमगढ़ ने कहा कि लगातार पंप पर लूट हो रही है। प्रशासन की तरफ से कोई कदम नहीं उठाए गए। जल्द ही एसोसिएशन की एक बैठक बुलाई जाएगी। यदि उसके बावजूद आरोपितों को जल्द नहीं पकड़ा गया तो मजबूरन उनको हड़ताल का फैलस लेना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.