Move to Jagran APP

राहुल हत्याकांड में तीन आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी नारनौंद करीब डेढ़ महीने पहले हुए नारनौंद के राहुल हत्याकांड का खुलासा क

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 01:44 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 06:15 AM (IST)
राहुल हत्याकांड में तीन आरोपित गिरफ्तार
राहुल हत्याकांड में तीन आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, नारनौंद : करीब डेढ़ महीने पहले हुए नारनौंद के राहुल हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जिनको अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा। वहीं दो आरोपित अब तक भी पुलिस की गिरफ्त से फरार हैं। बता दें कि नारनौंद के राहुल की 15 दिसंबर की रात को पांच आरोपितों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने मृतक के पिता कृष्ण लोहान के बयान पर मामला दर्ज किया था। पुलिस ने साइबर सेल की मदद से इस हत्याकांड के मुख्य आरोपित माजरा निवासी जयभगवान उर्फ नन्हू को 23 जनवरी को दिल्ली के द्वारका के पास भरथल गांव से पकड़ा। जिसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया हुआ है। पुलिस ने जयभगवान की निशानदेही पर मिलकपुर निवासी मोहित उर्फ गुंगा और कैथल जिले के गांव मटोर निवासी राहुल को दिल्ली के भरथल गांव से ही 25 जनवरी को काबू किया। जिनको रविवार को अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस ने मुख्य आरोपित जयभगवान की मां किताबो देवी व बहन आरती को भी 9 जनवरी को हत्या का षडयंत्र रचने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। दो अन्य आरोपित हरसोला निवासी अभिषेक व मटोर निवासी आशु अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस को उनके बारे में कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं।

prime article banner

वर्जन::::::::::::

इस मामले की तफतीश सीआईए प्रभारी अमित कुमार व उनकी टीम कर रही है। उन्हीं की मेहनत से तीन आरोपितों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। तीनों आरोपितों को अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा। दो आरोपित अभी फरार हैं, जिनको जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

जोगिन्द्र सिंह राठी, डीएसपी। वर्जन::::::::::::

आरोपितों को पकड़ने में साइबर सेल की टीम का अहम योगदान रहा है। उन्हीं की मेहनत से पुलिस आरोपितों तक पहुंचने में कामयाब हुई है। आरोपितों को रिमांड पर लेकर हत्या में प्रयोग की गई पिस्तौल व मोटरसाइकिल की बरामदगी की जाएगी।

-अमित कुमार, सीआईए प्रभारी। राहुल की हत्या से पहले सुरेश था आरोपितों के निशाने पर

सुनील मान, नारनौंद : राहुल की हत्या करने से पहले आरोपितों के निशाने पर नारनौंद निवासी सुरेश कुमार था। लेकिन सुरेश उस दिन कस्बे से बाहर चला गया और निशाने पर राहुल आ गया। हत्याकांड के पीछे मुख्यआरोपित माजरा निवासी जयभगवान का हाथ रहा है। सुरेश ने अपने साथियों के साथ मिलकर जयभगवान की मां किताबो देवी व बहन आरती के साथ घर में घूसकर मारपीट की थी। जिनका अस्पताल काफी दिनों तक उपचार भी चला। उसी दिन से जयभगवान सुरेश व राहुल के प्रति रंजिश रखने लगा। जयभगवान ने सुरेश की हत्या करने के लिए अपने अन्य साथियों को हथियारों सहित पंद्रह दिसंबर को बुला लिया। सारा दिन पांचों आरोपित सुरेश की तालाश करते रहे। लेकिन सुरेश नहीं मिला और शाम को राहुल साथियों के साथ एक होटल में बैठा मिला। करीब एक घंटे बाद जब राहुल अपने घर जाने के लिए होटल से निकला तो खांडा मोड़ के पास आरोपितों ने राहुल के सीने में सात गोलियां दाग दी। जिस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। मोबाइल बंद करके कहीं फैंक दिए थे

इस वारदात को घटित हुए डेढ़ महीने का समय बीत चुका था। साइबर सेल सहित पुलिस की अन्य टीमें बदमाशों की तलाश करने के लिए दर-दर भटक रही थी। पांचों आरोपितों ने वारदात को अंजाम देते ही अपने मोबाइल बंद करके कहीं फैंक दिए। जिस कारण पुलिस को बदमाशों तक पहुंचने में इतना समय लगा और पांचों बदमाश प्रदेश को छोड़कर अन्य प्रदेश में घूमते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.