Move to Jagran APP

एक साल से बंद पड़े थे शौचालय, मेयर ने निरीक्षण किया तो खुली पोल

- आटो मार्केट में मरम्मत के बाद बंद पड़े शौचालय को जनता के लिए खोलने का मेयर ने इंजीनियरों को दिए आदेश।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 07:50 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 07:50 PM (IST)
एक साल से बंद पड़े थे शौचालय, मेयर ने निरीक्षण किया तो खुली पोल
एक साल से बंद पड़े थे शौचालय, मेयर ने निरीक्षण किया तो खुली पोल

- आटो मार्केट में मरम्मत के बाद बंद पड़े शौचालय को जनता के लिए खोलने का मेयर ने इंजीनियरों को दिए आदेश

loksabha election banner

फोटो : 38

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर ओडीएफ प्लस प्लस है यानि खुले में शौच मुक्त। बात धरातल की करे तो सच इसके बिलकुल विपरीत है। शहर में सार्वजनिक स्थानों पर शौचालय की बेहतर सुविधाओं का आज भी अभाव है। वहीं निगम अधिकारियों व इंजीनियरों की कार्यप्रणाली की बात करे तो यह शहर में एक बार फिर चर्चाओं में है। कारण है कि आटो मार्केट में जनता के लिए शौचालय बनवाए। लेकिन पिछले करीब एक साल से ये इन चार शौचालयों के दरवाजे जनता के लिए बंद थे। हैरान की बात यह है कि इन शौचालयों में मरम्मत कार्य भी करवाए। निगम ने मरम्मत पर राशि खर्ची इसके बावजूद भी जनता के लिए इन शौचालयों का दरवाजे खुले ही नहीं। बुधवार को जब मेयर गौतम सरदाना ने पार्षद उमेद खन्ना के साथ आटो मार्केट का औचक निरीक्षण किया तो शौचालयों की स्थिति का सच उजागर हुआ। मेयर ने निगम इंजीनियरों को शौचालय जनता के लिए खोलने के आदेश दिए। साथ ही मुख्य सफाई निरीक्षक को निर्देश दिये कि शौचालय की साफ सफाई नियमित करवाए।

पांच शौचालय का किया निरीक्षण, सभी जनता के लिए थे बंद

मेयर ने पार्षद व निगम एक्सइएन जयवीर सिंह डूडी और निगम स्टाफ के साथ आटो मार्केट के चार शौचालयों का निरीक्षण किया। सभी जनता के लिए बंद थे। एक शौचालय तो ऐसा था जिसमें वैल्डिग करके गेट बंद किया हुआ था। शौचालय कबाड़ बन रहे थे। जबकि पूर्व में नगर निगम प्रशासन ने इनकी मरम्मत के नाम पर राशि भी खर्च की थी। मेयर ने आटो मार्केट के व्यापारियों और मिस्त्रियों से भी इन शौचालयों के बारे में जानकारी ली और शौचालयों के रखरखाव में उनके सहयोग की बात की। व्यापारियों ने मेयर को सहयोग का भरोसा दिलाया। इस दौरान पार्षद उमेद खन्ना सहित पार्षद कविता केडिया, पार्षद प्रतिनिधि प्रवीन केडिया, जेई कुशल, जेई कुलदीप, बाबा विश्वकर्मा समिति के प्रधान ओमपाल सिंह, दलबीर सिंह, बिल्लू मिस्त्री, सतबीर वर्मा, ओमप्रकाश, अमरनाथ गोयल मौजूद रहे।

व्यापारियों ने सड़क निर्माण की रखी मांग

आटो मार्केट फेज-3 में औचक निरीक्षण करने पहुंचे मेयर गौतम सरदाना के सामने व्यापारियों ने अपनी मांगें भी रखी। उन्होंने मार्केट में सड़कों की व्यवस्था दुरुस्त करवाने और टूटी हुई सड़क के निर्माण को जल्द करवाने की मांग उनके सामने रखी। मेयर ने व्यापारियों व मिस्त्रियों की मांग पर सीसी की सड़क बनाने के कार्य को जल्द पूरा करवाने के इंजीनियरों को निर्देश दिये।

मेयर

आटो मार्केट फेज-3 का औचक निरीक्षण किया था। मार्केट में व्यापारियों ने मरम्मत कार्य के बाद बंद पड़े शौचालयों को खुलवाने की मांग की। सभी चारों शौचालयों का निरीक्षण किया है और उनको जल्द से जल्द आमजन के लिए खोलने के एक्सइएन को कहा है।

- गौतम सरदाना, मेयर, नगर निगम हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.