Move to Jagran APP

पार्षद मांग रहा पशुओं को सड़कों पर छोड़ने वाले पशुपालकों की लिस्ट, पुलिस व निगम अफसर मौन

शहर को बेसहारा पशु मुक्त करने के लिए शहर के जनप्रतिनिधि से लेकर निगम अफसर तक खामोश हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 06:11 AM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 06:11 AM (IST)
पार्षद मांग रहा पशुओं को सड़कों पर छोड़ने वाले पशुपालकों की लिस्ट, पुलिस व निगम अफसर मौन
पार्षद मांग रहा पशुओं को सड़कों पर छोड़ने वाले पशुपालकों की लिस्ट, पुलिस व निगम अफसर मौन

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर को बेसहारा पशु मुक्त करने के लिए शहर के जनप्रतिनिधि से लेकर जनता एकजुट होने लगी है। वहीं पुलिस और नगर निगम प्रशासन इस मामले में शहर के जनप्रतिनिधियों से जानकारी छुपाने में जुटे हुए है। ताजा मामला उन पशुपालकों की जानकारी छुपाने का है जो दूध निकालकर पशुओं को खुले में छोड़ देते है। वार्ड-14 का पार्षद अमित ग्रोवर पिछले कई दिनों से उन पशुपालकों की लिस्ट मांग रहा है जो खुल में अपने पशु छोड़ते थे और नगर निगम और पुलिस दोनों विभागों ने मिलकर ऐसे पशुपालकों की पहचान कर लिस्ट तैयार की थी। यह लिस्ट दोनों ही विभाग जनप्रतिनिधि से छुपा रहे है। ऐसे में दोनों ही विभागों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे है।

prime article banner

लिस्ट होती है सार्वजनिक तो पशुपालकों की बढ़ सकती है मुश्किलें

पार्षद अमित ग्रोवर ने कहा कि पशुपालकों की लिस्ट यदि सार्वजनिक होती है तो पशु खुले में छोड़ने वाले पशुपालकों की मुश्किलें बढ़ सकती है। इन पशुपालकों की जनता को पहचान होगी तो लोगों का भी विरोध इनके प्रति बढ़ेगा ऐसे में उन पर भी दबाव बनेगा की वे पशु खुले में न छोडे़। साथ ही उनके पशु पकड़े जाने पर निगम और पुलिस को भी उन पर कार्रवाई करनी होगी। ऐसे में दोनों ही विभाग अभी तक लिस्ट उपलब्ध नहीं करवा रहे है। एक टीम ही पकड़ेगी पशु

निगम टीम की सुरक्षा को देखते हुए नगर निगम प्रशासन एक ही टीम को फील्ड में उतारेगा। यही टीम दिनभर में पशु पकड़ेगी। पूर्व में दो दिन जहां नगर निगम की टीम ने दो-दो टीमें पशु पकड़े के लिए फील्ड में उतारी थी। वहीं शनिवार को ये टीमें एक हो गई। अब सोमवार को से एक ही टीम फील्ड में पशु पकड़ेगी।

वाहन हुआ दुरुस्त, आज टीम पकड़ेगी पशु

पशु पकड़ने वाली टीम का रेडियेटर खराब होने के कारण अभियान बीच में ही शनिवार को रोकना पड़ा था। निगम टीम के अनुसार रविवार को भी निगम टीम ने वाहन को दुरुस्त करवाने के लिए कार्य करवाया। सीएसआई के अनुसार वाहन दुरुस्त हो गया है। सोमवार सुबह निगम टीम फील्ड में पशु पकड़ने उतरेगी। वर्जन

पुलिस और नगर निगम दोनों विभागों के अधिकारियों से पूर्व में तैयार की गई पशुपालकों की लिस्ट मांग चुका हूं कोई भी लिस्ट नहीं दे रहा है। मेरी प्रशासन से मांग है कि जो पशुपालक दूध निकालकर खुले में पशु छोड़ देते है उनके नामों की लिस्ट सार्वजनिक की जाए ताकि जनता को भी उनके बारे में पता चलें।

- अमित ग्रोवर, पार्षद वार्ड-14, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.