Move to Jagran APP

पें¨टग प्रतियोगिता में 252 बच्चों ने भरे कल्पनाओं में रंग

जागरण संवाददाता, हिसार : जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा बाल भवन में विभिन्न आयुवर्ग के बच्चों के लि

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 06:12 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 06:12 PM (IST)
पें¨टग प्रतियोगिता में 252 बच्चों ने भरे कल्पनाओं में रंग
पें¨टग प्रतियोगिता में 252 बच्चों ने भरे कल्पनाओं में रंग

जागरण संवाददाता, हिसार : जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा बाल भवन में विभिन्न आयुवर्ग के बच्चों के लिए 4 समूहों में पें¨टग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें 34 स्कूलों के 252 विद्यार्थियों ने भागीदारी करते हुए अपनी कल्पनाओं की तस्वीरों में रंग भरे। परिषद के प्रधान एवं उपायुक्त अशोक कुमार मीणा के निर्देशानुसार राष्ट्रीय चित्रकला प्रतियोगिता के तहत विभिन्न आयुवर्ग के बच्चों ने भाग लेकर मनमोहक चित्रकला बनाई। जिला बाल कल्याण अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए चयन की गई प्रथम, द्वितीय, तृतीय व सांत्वना श्रेणी की कलाकृतियों को राज्य स्तर की प्रतियोगिता के लिए चंडीगढ़ भेजा जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि 5 से 9 साल आयुवर्ग श्रेणी में अप्रतीम मेहता की कलाकृति को प्रथम, संजू की पें¨टग को द्वितीय, लक्ष्या को तृतीय तथा सायना की पें¨टग को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया। इसी प्रकार 10 से 16 वर्ष आयुवर्ग में निशा प्रथम, दिया द्वितीय, खुशबू तृतीय व मुस्कान की पें¨टग सांत्वना पुरस्कार के लिए चुनी गई।

उन्होंने बताया कि स्पेशल ग्रुप के तहत सीपी, मल्टीपल डिसेबिलिटी व मेंटली चैलेंज्ड बच्चों के 5-10 आयुवर्ग में हरमनजीत प्रथम व साहिलप्रीत द्वितीय स्थान पर रहे। स्पीच व हिय¨रग इम्पायर्ड ग्रुप में सुखबीर प्रथम, जानवी द्वितीय व योगेश तृतीय स्थान पर रहा। इसी प्रकार 11-18 वर्ष वर्ग में निकलेश प्रथम, मोहित द्वितीय व हरिओम तृतीय स्थान पर रहे। इसी आयुवर्ग के स्पीच, हिय¨रग इंपायर्ड श्रेणी में निखिल प्रथम, दीक्षा द्वितीय, शिवम तृतीय व हर्ष शर्मा सांत्वना पुरस्कार के लिए चुने गए।

निर्णायक मंडल की भूमिका फाइन आर्ट के प्रवक्ता रमेश यादव, अभिमन्यु, रेनू ¨जदल व दीपक कौशिक ने निभाई। इस अवसर परिषद की आजीवन सदस्या सत्यवंती, अन्य स्कूलों के शिक्षक व बाल भवन के स्टाफ सदस्य भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.