Move to Jagran APP

31 करोड़ से बदलेगी शहर की सूरत, सरकार अब तक दे चुकी है 300 करोड़

जागरण संवाददाता, हिसार : मुख्यमंत्री की घोषणाओं के 55 करोड़ रुपये पहले ही नगर निगम के

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Oct 2018 09:46 AM (IST)Updated: Wed, 10 Oct 2018 09:46 AM (IST)
31 करोड़ से बदलेगी शहर की सूरत, सरकार अब तक दे चुकी है 300 करोड़
31 करोड़ से बदलेगी शहर की सूरत, सरकार अब तक दे चुकी है 300 करोड़

जागरण संवाददाता, हिसार : मुख्यमंत्री की घोषणाओं के 55 करोड़ रुपये पहले ही नगर निगम के पास पहुंच चुके हैं। भाजपा सरकार के कार्यकाल में 250 करोड़ रुपये से ज्यादा रुपया नगर निगम को मिल चुका है। जिससे शहर में युद्धस्तर पर विकास कार्य किया गया। इसके बावजूद सेक्टरों से लेकर शहर की कालोनियों में बची हुई गलियों, पार्क और पार्किंगों पर सरकार करोड़ों रुपये खर्चने जा रही है। पहली बार हिसार के इतिहास में 300 करोड़ रुपये विकास कार्यों में दिए जाने का आंकड़ा पार होगा।

loksabha election banner

नगर निगम प्रशासन की ओर से हाल में सेक्टरों की सड़कों, पार्किंग, पार्क व कालोनियों की गलियां और पार्कों के एस्टीमेट तैयार कर रहे हैं। अधिकारियों के अनुसार 31 करोड़ रुपये के टेंडर सरकार को भेजेंगे। सरकार से जल्द ही अप्रूवल मिल जाएगी। क्योंकि मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से एस्टीमेट मांगें गए हैं। ऐसे में किसी प्रकार की कोई परेशानी इस पैसे को लेकर नहीं आएगी।

...

सीएम घोषणाओं के 30 करोड़ हो चुके खर्च मुख्यमंत्री ने विभिन्न रैलियों के अंतर्गत बरवाला, नलवा और हिसार के लिए 55 करोड़ रुपये की घोषणाएं की हैं। 55 करोड़ रुपये में 30 करोड़ रुपये खर्च कर चुका है। बचे हुए पैसे के अंदर 23 करोड़ 72 लाख रुपये सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का है। एक करोड़ रुपये बरवाला चुंगी से जहाजपुल चौक की सड़क और सवा दो करोड़ रुपये सर्व जयंती पार्क के बचे हुए है। इसके अलावा विभिन्न घोषणाओं के तहत पैसा खर्च किया जा चुका है। मुख्यमंत्री ने हिसार के अलावा नलवा हलके के लिए दस करोड़ रुपये और बरवाला हलके के लिए 5 करोड़ रुपये की घोषणा की थी। नलवा हलके का पूरा पैसा खर्च किया जा चुका है।

..

बॉक्स ::: छह करोड़ होंगे कालोनियों में खर्च शहर स्थानीय निकाय विभाग की ओर से 14 कालोनियों में विकास शुल्क को लेकर निर्णय लिया गया था। इनमें से 11 कालोनियों में सड़क निर्माण को लेकर 6 करोड़ रुपये के एस्टीमेट बनाए गए हैं। इन कालोनियों में मास्टर कालोनी, महाबीर कालोनी एक्सटेंशन 2, हनुमान कालोनी, चौधरी कालोनी, बाबा हरसुखपुरी कालोनी, महाबीर कालोनी एक्सटेंशन 1, भगत ¨सह कालोनी, देव वाटिका, सत्या नगर, विद्या नगर यूनिवर्सिटी विहार, राजेंद्रा एन्कलेव आदि कालोनियां शामिल हैं।

..

कोट्स :::

- शहर के सेक्टरों की बची सड़क, पार्किंग, पार्को के अलावा विभिन्न कालोनियों में विकास कार्यो को लेकर एस्टीमेट बनाए गए हैं। 31 करोड़ रुपये के एस्टीमेट बनाकर सरकार को भेज दिए गए हैं। उम्मीद है जल्द ही सरकार से पैसा मिल जाएगा।

- संदीप कुमार, एक्सईएन, नगर निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.