Move to Jagran APP

सेक्टर-14 में सीवरेज लाइन खोलने में दिन-रात जुटी जनस्वास्थ्य विभाग की टीम

फोटो 220 जागरण संवाददाता हिसार सेक्टर-14 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएस

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 05:27 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 05:27 AM (IST)
सेक्टर-14 में सीवरेज लाइन खोलने में दिन-रात जुटी जनस्वास्थ्य विभाग की टीम
सेक्टर-14 में सीवरेज लाइन खोलने में दिन-रात जुटी जनस्वास्थ्य विभाग की टीम

फोटो : 220

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, हिसार : सेक्टर-14 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) की करोड़ों की जमीन का मामला गर्मात नजर आ रहा है। वीरवार को जनस्वास्थ्य विभाग की टीम ने कुछ दिन पहले एचएसवीपी की तरफ से बंद की गई सीवरेज लाइन को फिर से दुरुस्त करने के लिए कार्य शुरू कर दिया है। इस मामले की गंभीरता इसी से लगाई जा सकती है जो जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी कई वार्डो में पार्षदों के कहने के बावजूद काम सिरे नहीं चढ़ाते थे, वही जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी एचएसवीपी की ओर से बंद की सीवरेज लाइन को खोलने के दिन-रात शिद्दत से जुट गए हैं। जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी बुधवार रात करीब 10 बजे तक सीवरेज लाइन खोलने में लगे थे, वहीं सुबह होते ही टीम निर्धारित समय पर सेक्टर-14 पहुंच गई और देर सायं तक सीवरेज लाइन का कार्य करती रही। ऐसे में सेक्टर-14 का मामला अब व्यापारियों के पक्ष में आता नजर आ रहा है। विभागीय कार्यप्रणाली के चलते व्यापारियों को राहत मिल सकती है।

सेक्टर-14 में मौजूद व्यापारी भाजपा नेता वीरेंद्र लाहौरिया व राजगुरु मार्केट के पूर्व प्रधान राजेश जैन ने कहा कि व्यापारी अपनी जगह सही हैं। यहां सीवरेज लाइन चालू थी, यह जनस्वास्थ्य विभाग की खोदाई में साबित हो गया है। व्यापारियों को प्रशासन की ओर से राहत मिलनी चाहिए और जिन अफसरों ने लाइन जबरदस्ती बंद करने का प्रयास किया, उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होनी चाहिए।

------------------

ये है मामला :

बस स्टैंड से सिरसा रोड की तरफ मेन सड़क पर कई बिल्डिगें हैं, जिनके पीछे सेक्टर -14 की जमीन लगती है। इन बिल्डिग मालिकों ने पिछली तरह किसी ने छज्जे निकाल लिए, तो किसी ने गेट खोल दिए। अब वहां पर सीवरेज लाइन की दुहाई देते हुए वहां रास्ते की जगह की मांग कर रहे हैं। इस जमीन पर एचएसवीपी ने कामर्शियल बूथ नंबर 37 से नंबर 64 तक 9 फीट चौड़े और 27 फीट लंबाई के बूथ काटे है। जब बूथ मालिकों ने कब्जे मांगे तो अब एचएसवीपी की टीम मौके पर पहुंची तो उनके अफसरों का कहना है कि निगम ने यहां सड़क बना दी। साथ ही लोगों ने अपने छज्जे इसकी तरफ बनाए हैं। अब व्यापारियों की मांग है कि उन्हें यहां रास्ता दिया जाए जबकि यह जमीन करोड़ों की है। साथ ही इन भवन मालिकों के मेन गेट मुख्य सड़क पर है यानि दोनों तरफ रास्ते व सीवरेज लाइन की मांग की जा रही है।

-------------

जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जब सीवरेज लाइन का कार्य शुरूकरवाया और उसे चेक किया तो वहां पर सीवरेज लाइन चालू हालत में मिली है। हमारी मांग सभी है, उसे प्रशासन पूरा करे।

- वीरेंद्र लाहौरिया, भाजपा नेता व व्यापारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.