Move to Jagran APP

हरियाणा सरकार पर बरसे सुरजेवाला, कहा- राज्य में अपराधियों का शासन

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार ने अंग्रेजों की बांटो और शासन करो की नीति को अपना लिया है। मनोहर सरकार हर पायदान पर नकारा और नाकामयाब साबित हुई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 11:06 AM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 09:15 AM (IST)
हरियाणा सरकार पर बरसे सुरजेवाला, कहा- राज्य में अपराधियों का शासन
हरियाणा सरकार पर बरसे सुरजेवाला, कहा- राज्य में अपराधियों का शासन

जेएनएन, हिसार। अखिल भारतीय कांग्रेस कोर कमेटी के सदस्य व पूर्व मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार ने अंग्रेजों की बांटो और शासन करो की नीति को अपना लिया है। मनोहर सरकार हर पायदान पर नकारा और नाकामयाब साबित हुई है।

loksabha election banner

सुरजेवाला ने कहा कि लगता है कि हरियाणा में कानून और संविधान का नहीं, बल्कि अपराधियों का शासन है। सुरजेवाला गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय में छात्र संवाद 'सोच से सोच की लड़ाई' कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार स्वच्छता की बात तो करती है, लेकिन बेटियों के दोषियों को नहीं पकड़ती। यह दर्शाता है कि भाजपा की मानसिकता में विकृत हो गई, इसे दुरुस्त करने की जरूरत है और अब जनता इसके लिए तैयार है।

उन्होंने प्रधानमंत्री की शिक्षा पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनके लिए प्रधानमंत्री आदरणीय है, लेकिन उन्हें अपनी डिग्री सार्वजनिक कर देनी चाहिए। अगर प्रधानमंत्री की शैक्षिक योग्यता पर ही सवाल उठेगा तो देश कैसे आगे बढ़ेगा।

भेदभाव को दुरुस्त करने के लिए दिया गया था आरक्षण

आरक्षण की सीमा तय करने की उठ रही मांगों को लेकर सुरजेवाला ने कहा कि संविधान में सोच-समझकर आरक्षण का प्रावधान किया गया है। इतिहास में जिस तरीके से भेदभाव हुआ, उसे दुरुस्त करने के लिए आरक्षण दिया गया था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.