Move to Jagran APP

कालेज ने नहीं बदले सब्जेक्ट तो छात्रों ने ताला जड़कर किया रोड जाम

संवाद सहयोगी हांसी राजकीय कॉलेज के छात्रों ने मंगलवार को कॉलेज के गेट को ताला जड़त

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 07:28 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 07:28 AM (IST)
कालेज ने नहीं बदले सब्जेक्ट तो छात्रों ने ताला जड़कर किया रोड जाम
कालेज ने नहीं बदले सब्जेक्ट तो छात्रों ने ताला जड़कर किया रोड जाम

संवाद सहयोगी, हांसी : राजकीय कॉलेज के छात्रों ने मंगलवार को कॉलेज के गेट को ताला जड़ते हुए रोड जाम कर दिया। छात्रों का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन लंबे समय से उनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। आक्रोशित छात्रों ने कक्षाओं का बहिष्कार करते हुए पहले तो गेट पर खड़े होकर नारेबाजी की और उसके बाद हांसी-बरवाला बाइपास मार्ग पर बैठ गए। छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर गुस्सा जताया। सूचना मिलते ही शहर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और गुस्साए छात्रों को समझाने का प्रयास किया।

loksabha election banner

प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने बताया कि दाखिले के समय लिये गए विषयों को कुछ छात्र बदलना चाहते हैं। हायर एजुकेशन के नियमों के अनुसार भी सब्जेक्ट बदले जा सकते हैं। कॉलेज प्रशासन को कई बार इस मामले में ज्ञापन दिया जा चुका है लेकिन वह कोई कदम नहीं उठा रहे। छात्रों का आरोप है कि अन्य कॉलेजों में सब्जेक्ट बदले जा रहे हैं। वहीं, कॉलेज प्रशासन का कहना है कि दाखिले की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होती है और हायर एजुकेशन ही इस मामले में कुछ जवाब दे सकता है। छात्रों का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन द्वारा उचित नियमानुसार सहायता नहीं की जा रही है जिस कारण उन्हें सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा। छात्र राहुल, विक्की, सचिन, चाहना आदि ने कहा कि विषय ना बदलने जाने से छात्र परेशान हैं। इससे छात्रों का भविष्य खराब हो जाएगा और उन्हें पूरे तीन साल तक बगैर रूचि का विषय पढ़ना पड़ेगा। पीएसएफ नेता अनवर आजाद ने कहा कि कॉलेज प्रशासन को छात्रों के भविष्य को देखते हुए उनकी समस्या के समाधान के लिए प्रयास करने चाहिए। छात्रों द्वारा सड़क जाम करने की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी व कालेज प्रशासन मौके पर पहुंच गया और छात्रों को इस समस्या का समाधान करने का आश्वासन देकर शांत किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.