Move to Jagran APP

सोनाली प्रकरण में महिला आयोग की जांच पूरी, सुल्‍तान सिंह को गिरफ्तार व निलंबित करने की सिफारिश

Sonali Phogat thappad case big update महिला आयोग ने कहा कि सचिव सुल्तान सिंह के खिलाफ पांच जून को सोनाली फौगाट ने एफआइआर दर्ज करवाई गई थी। मगर अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 05:53 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 06:08 PM (IST)
सोनाली प्रकरण में महिला आयोग की जांच पूरी, सुल्‍तान सिंह को गिरफ्तार व निलंबित करने की सिफारिश
सोनाली प्रकरण में महिला आयोग की जांच पूरी, सुल्‍तान सिंह को गिरफ्तार व निलंबित करने की सिफारिश

हिसार, जेएनएन। Sonali Phogat  thappad case big update सोनाली फौगाट व सुल्‍तान सिंह प्रकरण में बड़ी अपडेट सामने आई है। इस मामले में महिला आयोग की जांच पूरी हो गई है। महिला आयोग की कमेटी ने सीएम और कृषि मंत्री को इस मामले में जांच के बाद सिफारिशें भेजी हैं। महिला आयोग ने कहा कि सचिव सुल्तान सिंह के खिलाफ पांच जून को सोनाली फौगाट ने एफआइआर दर्ज करवाई गई थी। मगर अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। जबकि गिरफ्तारी होनी चाहिए थी। महिला आयोग ने इसके साथ यह भी कहा कि मार्केट कमेटी सचिव ने आयोग के सामने टेंपर्ड दस्तावेज पेश किए हैं। गलत दस्तावेजों के आधार पर गुमराह करने का प्रयास किया है।

loksabha election banner

आयोग ने इसको लेकर सुल्‍तान सिंह को तत्काल निलंबित किए जाने, लाभ रोके जाने और एफआइआर दर्ज करवाने की सिफारिश की है। इतना ही नहीं बिनैन खाप पंचायत के तथाकथित प्रधान शमशेर सिंह नैन के खिलाफ भी केस दर्ज करने की सिफारिश की है। आयाेग कहा कहना है कि इन्होंने जींद की पंचायत में सोनाली के खिलाफ अश्लील भाषा का प्रयोग किया था। आयोग ने ये भी कहा कि सुल्तान पर आइटी एक्ट में केस दर्ज होना चाहिए, क्योंकि इन्होंने वाट्सएप से सोनाली के बारे में गलत संदेश भेजे हैं। वहीं उपायुक्त हिसार ने जांच में सत्यापित दस्तावेज मांगे थे मगर सहयोग नहीं मिला। कृषि मार्केटिंग बोर्ड की प्रशासक सुमेधा कटारिया के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की सिफारिश भी की गई है।

बता दें कि टिक टॉक स्‍टार नाम से प्रचलित और आदमपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्‍याशी के तौर पर चुनाव लड़ चुकीं सोनाली फौगाट ने पांच जून को मार्केट कमेटी सचिव सुल्‍तान सिंह को बालसमंद अनाज मंडी में छेड़छाड़ का आरोप लगा चप्‍पल और थप्‍पड़ों से पीटा था। इस मामले के दो वीडियो वायरल हुए थे। इसके बाद दोनों ही ओर से मामला दर्ज करवाया गया था। सोनाली फौगाट ने महिला आयोग में जांच के लिए अर्जी लगाई थी। इसके बाद राज्‍य महिला आयोग अध्‍यक्ष प्रतिभा सुमन और सदस्‍य सुमन बेदी टीम समेत जांच के लिए हिसार पहुंची थी। 

आयाेग के सामने सोनाली फौगाट ने घटना संबंधी दस्‍तावेज और कुछ अन्‍य चीजें पेश की थी। इसमें एक ऑडियो भी थी। आरोप लगाया गया कि इस ऑडियो में सोनाली फौगाट के बारे में सुल्‍तान सिंह ने कुछ आपत्तिजनक बातें बोली हुई थी। महिला आयोग ने यह ऑडियो सुनीं सोनाली फौगाट को अपनी जगह पर सही बताया था। इसके अगले ही दिन सुल्‍तान सिंह ने महिला आयोग पर एक तरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया था। इसके बाद उन्‍हें भी अपना पक्ष रखने के लिए चंडीगढ़ बुलाया गया था।

सुल्‍तान सिंह इस मामले के देशभर में सुर्खियों में आने के बाद अपनी बीनैन खाप की शरण में पहुंचे थे। बीनैन खान ने हरियाणा सरकार को सोनाली की गिरफ्तारी को लेकर अल्‍टीमेटम दिया था। इसके दो दिन बात ही सोनाली फौगाट को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके दो ही घंटे बाद उन्‍हें जमानत दे दी गई थी। यह मामला अभी भी कोर्ट में चल रहा है। वहीं सुल्‍तान सिंह के पक्ष के वकील ने कोर्ट में सोनाली की जमानत रद करने की याचिका लगाई हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.