Move to Jagran APP

सोनाली फोगाट के थप्‍पड़ कांड मामले में अब एक जुलाई को होगी बहस, SIT कर रही जांच

आइजी के आदेश पर दोनों मामले की एसआइटी कर रही जांच। सात दिन में एसआइटी ने नौ में से ढूंढ निकाले छह आरोपित। आरोपित को ढूंढने के बाद सुल्तान सिंह ने की शिनाख्त

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 12:44 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 12:44 PM (IST)
सोनाली फोगाट के थप्‍पड़ कांड मामले में अब एक जुलाई को होगी बहस, SIT कर रही जांच
सोनाली फोगाट के थप्‍पड़ कांड मामले में अब एक जुलाई को होगी बहस, SIT कर रही जांच

हिसार, जेएनएन। भाजपा नेत्री एवं टिकटॉक स्टार सोनाली फौगाट और मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह के मामले में बनी एसआइटी ने थप्पड़-चप्पल प्रकरण की जांच पूरी कर दी है। सात दिन में पिटाई करने वाले सोनाली सहित छह आरोपितों को पकड़ लिया है और सुल्तान सिंह ने उनकी पहचान भी की है। पुलिस की जांच के बाद अब सभी पर किन धाराओं में मामला चलेगा, इस पर एक जुलाई को अदालत में बहस होगी।

loksabha election banner

इसके अलावा सोनाली फौगाट की तरफ से सुल्तान सिंह पर दर्ज मामले की जांच भी यही एसआइटी कर रही है। एक मामला की जांच पूरी होने के बाद अब सुल्तान सिंह पर दर्ज मामले में भी जल्द पुलिस कुछ कदम उठा सकती है।

बालसमंद मंडी में 5 जून को सुल्तान सिंह की पिटाई का मामला भड़कने के बाद आइजी ने इस मामले में 10 जून को एसआइटी का गठन कर दिया था। इसमें डीएसपी भारती डबास, सदर थाना और महिला थाना प्रभारी को शामिल किया गया। तीनों ने पहले सुल्तान सिंह की तरफ से दर्ज मामले की जांच हाथ में आने के बाद पुलिस ने 12 जून को नौ लोगों की पहचान कर ली थी। उन सभी 9 लोगों को जांच में शामिल होने के लिए 13 जून को बुलाया था।

एसआइटी जांच में सामने आया कि अभिजीत लोरा, बांडाहेड़ी निवासी सूरजभान और न्यू सुंदर नगर निवासी निर्मल सिंह ने मारपीट नहीं की है। वह तीनों घटना के समय मौजूद थे लेकिन वह निर्दोष हैं। पुलिस ने उन तीनों का जांच में केस से निकाल दिया। छह लोगों के नाम सामने आने के बाद सुल्तान सिंह ने सभी की शिनाख्त परेड भी करवाई गई। उसमें पहचान होने के बाद पुलिस ने 17 जून को अदालत में चालान के साथ आरोपितों को पेश किया।

पुलिस ने कब्जे में ली फुटेज

पुलिस की तरफ से जांच में घटना के प्रत्यक्ष गवाह मंडी सुपरवाइजर जयपाल और सहायक सचिव भारत शर्मा के बयान भी दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा बालसमंद निवासी सतीश के घर पर लगी सीसीटीवी कैमरे से फुटेज कब्जे में ली है। यह कैमरा घटना के दिन निर्धारित समय से आगे चल रहा था। पुलिस ने चालान में इसका भी जिक्र किया है। इसके अलावा 9 जून को जयपाल की तरफ से इस मामले में पुलिस को मामले से संबंधित 6 फोटो भी दिए गए हैं।

चार्ज पर एक जुलाई को होगी बहस

पुलिस की तरफ से जांच पूरी करने के बाद चालान पेश हो गया है। अब अदालत की तरफ से इस मामले में एक जुलाई की तारीख लगाई गई है। इस मामले में उस दिन दर्ज मामले में लगी धाराओं पर बहस होगी। अदालत की तरफ से चार्ज फ्रेम करने के बाद उस मामले में आगे की कार्रवाई चलेगी।

सुल्तान सिंह मामले की जांच जारी

हिसार एसपी गंगाराम पूनिया ने कहा कि पुलिस की तरफ आरोपितों को अदालत में पेश कर दिया गया है। पुलिस द्वारा सुल्तान सिंह पर दर्ज मामले में जांच चल रही है। उस मामले सोनाली की तरफ से लगाए गए आरोपों में कितनी सच्चाई है, वह उस की जांच कर रही है। एसआइटी द्वारा जल्द ही जांच पूरी कर रिपोर्ट दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.