Move to Jagran APP

सिरसा पुलिस की बड़ी कामयाबी, अवैध असला बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद

सीआईए ने मुख्‍य सरगना की निशानदेही पर यूपी में अवैध असला बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर भारी मात्रा में औजार बरामद किए है। बरामद किए औजारो में अवैध पिस्तौल के 19 बट 10 बेरल 19 स्प्रिंग 20 सक्रु 3 ट्रिगरएक अधूरा बना पिस्तौल तथा अन्य सामान शामिल है ।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 04:41 PM (IST)Updated: Mon, 28 Dec 2020 04:41 PM (IST)
सिरसा पुलिस की बड़ी कामयाबी, अवैध असला बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद
19 दिसंबर को सीआईए सिरसा पुलिस ने दो बदमाशों को अवैध असले के भारी जखीरे सहित काबू किया था ।

सिरसा, जेएनएन। सिरसा जिला की सीआईए सिरसा पुलिस ने अवैध असला बरामगी मामलें में रिमांड पर लिए गए मुख्य सरगना इस्ताक अहमद पुत्र अब्बदुल अजीज निवासी बाजार मोहल्ला बहेड़ी जिला बरेली, उतर प्रदेश की निशानदेही पर अवैध असला बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर भारी मात्रा में औजार बरामद कर एक बडी सफलता हासिल की है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए सीआईए सिरसा प्रभारी इंस्पेक्टर नरेश कुमार ने बताया कि सीआईए स्टाफ के सहायक उप निरीक्षक अवतार सिंह व महेंद्र सिंह के नेतृत्व में गई एक पुलिस टीम ने आरोपी इस्ताक अहमद के गांव बहेड़ी क्षेत्र से अवैध असलाह बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए औजार बरामद कर लिए ।

loksabha election banner

उन्होने बताया कि बरामद किए औजारो में अवैध पिस्तौल के 19 बट, 10 बेरल, 19 स्प्रिंग ,20 सक्रु, 3 ट्राईगर,एक अधूरा बना पिस्तौल तथा अन्य सामान शामिल है ।  सीआईए प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान दो अन्य आरोपियों की पहचान कर ली गई है जिन्हे शीघ्र ही दबिश देकर गिरफ्तार किया जाएगा । उन्होने बताया कि अब तक अवैध असला बरामदगी मामलें में सरगना सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर  22 अवैध पिस्तौल व 72 जिंदा व खाली कारतूस बरामद किए जा चुके है । 

गौरतलब है कि बीती 19 दिसंबर को सीआईए सिरसा पुलिस ने महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए गांव वैदवाला निवासी दारा सिंह व खैरपुर निवासी अमरजीत सिंह को अवैध असले के भारी जखीरे के साथ काबू किया था । उसके बाद पुलिस ने दारा सिंह व अमरजीत सिंह से रिमांड अवधि  के दौरान पूछताछ कर पंजाब  के गांव हारुवाल निवासी अवतार सिंह उर्फ लाडी को हिसार के एक होटल से पांच अवैध पिस्तौल के साथ जबकि अवैध असला नेटवर्क के मुख्य सरगना इस्ताक अहमद को उतर प्रदेश के बरेली क्षेत्र से काबू  किया था । सीआईए प्रभारी ने बताया कि अवैध असला बरामदगी मामले में गिरफ्तार किया गया मुख्य सरगना इस्ताक अहमद अपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है और अवैध असला मामले में पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है ।

सीआईए प्रभारी ने बताया कि आरोपी इश्ताक अहमद से 2019 में भी उत्तरप्रदेश पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी थी। इसके अलावा आरोपी के खिलाफ  थाना बहेडी जिला बरेली उत्तरप्रदेश में शस्त्र अधिनियम का अभियोग भी दर्ज है। आरोपी उत्तरप्रदेश की एसटीएफ की टीम के राडार पर था लेकिन सीआईए सिरसा पुलिस ने महत्त्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए पहले ही आरोपी को काबू कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.