Move to Jagran APP

सात हत्या करने की फिराक में था एक लाख का इनामी बदमाश शॉकी, छह पिस्तौल समेत काबू

सूरजभान उर्फ राजू सैनी की हत्या करने वाले विनोद पानू गैंग के सदस्य सीसवाल के अशोक उर्फ शॉकी को गिरफ्तार किया गया है। उस पर एक लाख रुपये का इनाम था।

By Edited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 04:14 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 01:24 PM (IST)
सात हत्या करने की फिराक में था एक लाख का इनामी बदमाश शॉकी, छह पिस्तौल समेत काबू
सात हत्या करने की फिराक में था एक लाख का इनामी बदमाश शॉकी, छह पिस्तौल समेत काबू

हिसार, जेएनएन। शहर में शराब माफिया बनने और गैंगवार कर सात लोगों की हत्या करने की साजिश को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने नाकाम किया है। एसटीएफ ने ओल्ड कोर्ट कॉम्प्लेक्स में संत नगर निवासी सूरजभान उर्फ राजू सैनी की हत्या करने वाले विनोद पानू गैंग के सदस्य सीसवाल के अशोक उर्फ शॉकी को गिरफ्तार किया गया है। उस पर एक लाख रुपये का इनाम था।

loksabha election banner

उसके साथ भिवानी के बौंद गांव निवासी सजायाफ्ता अमरजीत उर्फ मोनू को भी पकड़ा है। दोनों सेक्टर 16-17 स्थित साउथ बाईपास पर पुलिस को देखकर बाइक से भागने लगे। लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। पुलिस के अनुसार सीसवाल का अशोक उर्फ शॉकी काफी पुरानी अपराधी है। उस पर करीब 14 मामले दर्ज हैं। उनके पास से 32 बोर के तीन, एक 9एमएम, दो 315 बोर की अवैध पिस्तौल बरामद की गई है। उनके पास से 57 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। आरोपितों को अदालत में पेश किया जाएगा। उसके बाद ओल्ड कोर्ट कॉम्प्लेक्स में हुई हत्या के मामले में थाना की टीम कार्रवाई करेगी।

हत्या के बाद से फरार था अशोक

सीसवाल के अशोक उर्फ शॉकी ने अपने साथियों के साथ ओल्ड कोर्ट कॉम्प्लेक्स में 9 फरवरी को सूरजभान उर्फ राजू सैनी की 10 गोलियां मारकर हत्या की थी। हत्या के बाद से वह फरार चल रहा था। इस दौरान उसका जेल में भिवानी के अमरजीत से संपर्क हुआ। उन्होंने एक साथ सात हत्याएं करने की योजना बनाई। इसके तहत उनके निशाने पर हांसी खंड का शराब ठेकेदार सुरेंद्र मलिक था। उसकी हत्या कर वह शराब ठेकेदारों के मन में डर बैठाना चाहते थे। अशोक की योजना थी कि वह अपने साथियों के साथ इस ठेकेदारी के धंधे में आ जाए।

थुराना गैंग के लोग थे टारगेट पर

अशोक उर्फ शॉकी ने पूछताछ में खुलासा किया कि शराब माफिया के अलावा उनका टारगेट थुराना गैंग के अजीत थुराना उर्फ पहलवान, बालसमंद के संदीप पूनिया, अंकित थुराना, अमरजीत खरड़, मन्नू खरड़ थे। उनकी हत्या कर उनके गैंग को वह खत्म करना चाहते थे। अशोक के पानू गैंग में सज्जन बालसमंद के साथ ज्यादा नजदीकी संबंध हैं। इस समय विनोद पानू करनाल जेल तो सज्जन फरीदाबाद जेल में बंद है।

जेल में हुई अमरजीत से दोस्ती

जांच में सामने आया कि दोनों अपराधियों की दोस्ती जेल में हुई थी। अशोक को एक साल पहले बेल मिल गई थी। उसी दौरान 2012-13 में हत्या के मामले में 20 साल की सजा काट रहे अमरजीत को लॉकडाउन में छुट्टी मिली थी। वह जेल से बाहर आया और अशोक से मिला।

अशोक पर मामले दर्ज

- 9 फरवरी को ओल्ड कोर्ट कॉम्प्लेक्स में की थी सूरजभान की हत्या - फरवरी में ही आजाद नगर में प्लाट के मामले में सचिन नाम के व्यक्ति से 40 लाख की मांगी थी रंगदारी - सिटी थाना के अंतर्गत जिम संचालक राजेश चिड़ौद से मांगी थी छह लाख 30 हजार की रंगदारी - 2019 में लड़ाई-झगड़े का केस दर्ज - 2014 में राजस्थान के भिरानी में डकैती का मामला दर्ज - 2014 में हांसी सदर थाना क्षेत्र में हत्या का मामला दर्ज - 2014 में आदमपुर थाना क्षेत्र में हत्या प्रयास का मामला दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.