Move to Jagran APP

शहीद भगत सिंह के पौत्र की मौजूदगी में शहीदों को देंगे ऐसा सम्‍मान, बनेगा वर्ल्‍ड रिकाॅर्ड

चरखी दादरी में शहीदों के सम्मान में तीन अगस्त को 15 हजार युवा पीले बसंती रंग की पगड़ी व सफेद शर्ट पहनकर अनोखा कार्यक्रम करने जा रहे हैं। इस दौरान भगत सिंह के पौत्र मौजूद रहेंगे।

By manoj kumarEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 11:43 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 03:01 PM (IST)
शहीद भगत सिंह के पौत्र की मौजूदगी में शहीदों को देंगे ऐसा सम्‍मान, बनेगा वर्ल्‍ड रिकाॅर्ड
शहीद भगत सिंह के पौत्र की मौजूदगी में शहीदों को देंगे ऐसा सम्‍मान, बनेगा वर्ल्‍ड रिकाॅर्ड

चरखी दादरी, जेएनएन। वैसे तो शहीदों के सम्‍मान में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है, मगर हरियाणा के एक जिले में अनोखी तरह का सम्‍मान समारोह आयोजित किया जाएगा। इसके तहत अगले माह 3 अगस्त को हरियाणा युवा आयोग द्वारा चरखी दादरी में शहीदों के सम्मान में राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल शिरकत करेंगे।

prime article banner

हरियाणा युवा आयोग के चेयरमैन व शहीद ए आजम भगत सिंह के पौत्र यादवेंद्र सिंह सिंधु की अगुवाई में यह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के माध्यम से हरियाणा युवा आयोग गुमनाम शहीदों को सम्मान दिलवाने के लिए प्रयासरत है। इसके लिए आयोग द्वारा शहीदों की वैधानिक सूची तैयार करने के लिए रिसर्च का कार्य भी शुरू कर दिया गया है।

देश में केरल व कर्नाटक के बाद हरियाणा तीसरा राज्य है, जहां पर राज्य युवा आयोग का गठन किया गया है। शहीदों के सम्मान में तीन अगस्त को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में 15 हजार युवाओं द्वारा पीले बसंती रंग की पगड़ी व सफेद शर्ट पहनकर कार्यक्रम में पहुंचेंगे। इससे वर्ल्‍ड रिकार्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

युवाओं को सौगात की उम्मीद

प्रदेश के सीएम मनोहर लाल का एक माह से भी कम समय के दौरान दूसरी बार दादरी आ रहे हैं। पहले 13 जुलाई को कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में शिरकत करने के लिए दादरी पहुंचे थे और अब 3 अगस्त को युवा आयोग द्वारा शहीदों के सम्मान में आयोजित होने के लिए कार्यक्रम में आना प्रस्तावित है। इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। 13 जुलाई को दादरी आगमन पर सीएम ने जिले के लिए कोई घोषणा नहीं की थी, लेकिन 3 अगस्त को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में  युवाओं की भीड़ के बीच सीएम से युवाओं को बड़ी सौगात मिलने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.