Move to Jagran APP

हिसार विधायक आवास मार्ग की सीवरेज सिस्टम फिर हुआ अव्यवस्थित, फोरलेन पर गंदे पानी का भराव

हिसार में डा. कमल गुप्ता के आवासीय मार्ग पर सालों से सीवरेज सिस्टम अव्यवस्थित है। एक बार फिर यहीं स्थिति बन गई है कि लक्ष्मीबाई चौक से फव्वारा चौक मार्ग पर सीवरेज सिस्टम अव्यवस्थित होने से फोरलेन पर गंदे पानी का भराव हो गया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 10:45 AM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 10:45 AM (IST)
हिसार विधायक आवास मार्ग की सीवरेज सिस्टम फिर हुआ अव्यवस्थित, फोरलेन पर गंदे पानी का भराव
विधायक कमल गुप्‍ता के घर के पास सीवरेज बार बार ओवरफ्लो हो रहा है

जागरण संवाददाता, हिसार : विधायक डा. कमल गुप्ता के आवासीय मार्ग पर सालों से सीवरेज सिस्टम अव्यवस्थित है। एक बार फिर यहीं स्थिति बन गई है कि लक्ष्मीबाई चौक से फव्वारा चौक मार्ग पर सीवरेज सिस्टम अव्यवस्थित होने से फोरलेन पर गंदे पानी का भराव हो गया है। जिसके कारण फोरलेन पर आवाजाही करने वालों लोगों के लिए यह परेशानी का सबब बन गया है। बार बार जनस्वास्थ्य विभाग की टीम लाइन को दुरुस्त करने का दावा करने के साथ साथ कार्य तो शुरु करती है लेकिन आज तक सीवरेज लाइन केा दुरुस्त नहीं कर पाए है। हालात ये है कि आज भी सिवरेज का गंदा पानी पूर्णत्य एसटीपी (सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट) तक नहीं पहुंच पा रहा है। आसपास के लोगों की माने तो करीब 70 फीसद सीवरेज लाइन जाम पड़ी है। यह हालात एक दो दिन में नहीं बने बल्कि यह सालों से हालात बने हुए है।

loksabha election banner

शहर का वीआइपी मार्ग, फिर भी बदहाल

विधायक आवास मार्ग शहर का वीआइपी मार्गों में से एक है। कारण है कि इस मार्ग पर नगर निगम कमिश्नर से लेकर एडीसी, एसडीएम और आईजी तक के आवास है। इसके अलावा नूर निवास स्कूल व नगर निगम कार्यालय भी इसी मार्ग पर है। लोगों के लिए बनाया गया जिंदल पार्क से लेकर ज्ञान केंद्र तक इसी मार्ग पर है। ऐसे में यह मार्ग वीआइपी मार्ग होने के साथ ही इस मार्ग पर सीवरेज सिस्टम अक्सर जाम ही रहता है।

ये भी जानें

नाम न छापने की शर्त पर क्षेत्रवासियों की सिस्टम पर कटाक्ष करते हुए आरोप जड़ा कि पूर्व में इस मार्ग पर जो सीवरेज लाइन बिछाई गई उस सीवरेज लाइन का लेवल सहीं नहीं है। यही कारण है कि यहां पर सीवरेज सिस्टम अक्सर अव्यवस्थित रहता है। सालों से अधिकारी सीवरेज लाइन बिछाने वाले ठेकेदार व इंजीनियरों के बचाव में इस समस्या को झेलते आ रहे है। जिसका खामियांजा इस क्षेत्र के लोग भुगत रहे है।

-----शहर में कई जगह सीवरेज सिस्टम का बुरा हाल है। बड़े स्तर पर सरकार व प्रशासन को सीवरेज सिस्टम सुधारने के लिए नई प्लानिंग के साथ कार्य करना होगा।

- मनोहर लाल, पार्षद एवं चेयरमैन (सीवरेज, ड्रेनेज व पेयजल की सब कमेटी), नगर निगम हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.